Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाकिस्तानी फिल्मों में काम करने को लेकर दिए बयान पर Ranbir Kapoor हुए थे ट्रोल, अब कहा- कला का स्थान देश से...

Ranbir Kapoor On Pakistani Films रणबीर कपूर जल्द रश्मिका मंदाना के साथ फिल्म एनिमल में भी नजर आएंगे। इसका निर्देशन संदीप रेड्डी वांगा ने किया है। फिल्म में अनिल कपूर और बॉबी देओल भी है। अब उन्होंने पाकिस्तानी फिल्मों को लेकर हुए विवाद पर प्रतिक्रिया दी है।

By Rupesh KumarEdited By: Rupesh KumarUpdated: Sat, 25 Feb 2023 04:03 PM (IST)
Hero Image
Ranbir Kapoor On Pakistani Films: रणबीर कपूर फिल्म एक्टर है।

नई दिल्ली, जेएनएन। Ranbir Kapoor On Pakistani Films: तू झूठी, मैं मक्कार फिल्म में नजर आने वाले रणबीर कपूर ने एक इंटरव्यू में सफाई दी है। दरअसल उन्होंने कुछ समय पहले कहा था कि वह पाकिस्तानी फिल्मों में काम करना चाहते हैं। अब विवाद बढ़ने पर उन्होंने इस पर सफाई देते हुए कहा है कि उनके बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया है। 

रणबीर कपूर ने कहा था कि वह पाकिस्तानी फिल्मों में काम करना चाहते हैं

रणबीर कपूर ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वह पाकिस्तानी फिल्मों में काम करना चाहते हैं और उन्हें काम करके अच्छा लगेगा। अब तू झूठी, मैं मक्कार के एक कार्यक्रम में रणबीर कपूर से जब इस बारे में पूछा गया। तब उन्होंने कहा कि उनके बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि वह अब किसी भी प्रकार का कोई भी विवाद नहीं चाहते। दरअसल पिछले वर्ष दिसंबर में रणबीर कपूर ने रेड सी इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में भाग लिया था, वहां पर एक पाकिस्तानी फिल्म मेकर ने उनसे पूछ लिया था कि क्या वह किसी और देश के प्रोडक्शन कंपनी में काम करना चाहेंगे। 

यह भी पढ़ें: Priyanka Chahar Choudhary कश्मीरा शाह और कृष्णा अभिषेक के साथ पार्टी करती आई नजर, वायरल हुआ वीडियो

रणबीर कपूर ने कहा था, 'कलाकारों के लिए कोई बाउंड्री नहीं होती'

इस पर रणबीर कपूर ने कहा था, 'जी हां सर, मुझे लगता है कलाकारों के लिए कोई बाउंड्री नहीं होती। खासकर के आर्ट्स के मीडियम में और मुझे बहुत अच्छा लगेगा।' अब रणबीर कपूर ने इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में कहा है, 'मुझे लगता है। यहां थोड़ा मेरा स्टेटमेंट गलत पेश किया गया था। मैं एक फिल्म फेस्टिवल में भाग लेने गया था, जहां पर बहुत सारे पाकिस्तानी फिल्म मेकर थे। वह मुझसे प्रश्न पूछ रहे थे कि क्या आपको अगर कोई अच्छी सब्जेक्ट मिलेगी तो आप काम करेंगे। मैं इस पर कोई विवाद नहीं चाहता। मुझे नहीं लगता, इतनी भी बड़ी कोई कॉन्ट्रोवर्सी हुई है लेकिन मेरे लिए फिल्में, फिल्में हैं। मैंने फवाद खान के साथ ए दिल है मुश्किल में भी काम किया था।'

यह भी पढ़ें: Harmanpreet Kaur की आंखों में ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद आ गए थे आंसू, अनुष्का शर्मा ने अब कही ये बात

'कला देश से बड़ी नहीं है'

रणबीर कपूर आगे कहते हैं, 'मैं पाकिस्तान के कई कलाकारों को जानता हूं। इनमें राहत फतेह अली खान और आतिफ असलम भी शामिल है। दोनों बहुत अच्छे हैं। दोनों ने हिंदी सिनेमा में योगदान भी दिया है। सिनेमा, सिनेमा है। मुझे लगता है सिनेमा की कोई सीमा नहीं होती लेकिन जी हां, जब आप कला का सम्मान करते हैं। तब आपको यह बात ध्यान रखना चाहिए कि कला देश से बड़ी नहीं है तो जब कोई आपके देश के साथ अच्छे रिश्ते नहीं रखता। तब आपकी हमेशा पहली प्रायोरिटी देश होती है।'

तू झूठी, मैं मक्कार में रणबीर कपूर के अलावा श्रद्धा कपूर की भी अहम भूमिका है 

तू झूठी, मैं मक्कार में रणबीर कपूर के अलावा श्रद्धा कपूर अनुभव सिंह बस्सी की भी अहम भूमिका है। इस फिल्म का निर्देशन लव रंजन ने किया है। इस फिल्म के माध्यम से पहली बार रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर एक साथ काम कर रहे हैं। यह 8 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है।