Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shah Rukh Khan की पठान के बाद रणबीर की 'तू झूठी, मैं मक्कार' ने बनाया रिकॉर्ड, सुनकर कानों पर नहीं होगा यकीन

Tu Jhoothi Main Makkaar रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर स्टारर फिल्म तू झूठी मैं मक्कार का क्रेज फैंस के सिर चढ़कर बोल रहा है। बॉक्स ऑफिस पर लगातार ताबड़तोड़ कमाई करने वाली रणबीर की फिल्म ने ये रिकॉर्ड बनाया है। उनसे पहले पठान रिकॉर्ड बना चुकी है।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Tue, 18 Apr 2023 04:44 PM (IST)
Hero Image
Ranbir Kapoor Tu Jhoothi Main Makkaar Become Second Longest Running Film After Shah Rukh Khan Pathaan/Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Tu Jhoothi Main Makkaar : साल 2023 की शुरुआत बॉलीवुड के लिए काफी अच्छी हुई। इस साल कई बड़ी फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज हुई। हालांकि, कुछ फिल्में तो बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़ने में सफल हुईं, लेकिन कुछ फिल्मों का दम चंद दिनों में निकल गया।

साल 2023 की शुरुआत शाह रुख खान की स्पाई थ्रिलर फिल्म 'पठान' से हुई। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर हजार करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया था। पठान इस साल की थिएटर में सबसे ज्यादा समय तक टिकने वाली फिल्म है। 'पठान' के बाद अब रणबीर कपूर की फिल्म 'तू झूठी, मैं मक्कार' ने एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया है।

'तू झूठी, मैं मक्कार' ने बनाया ये रिकॉर्ड

तू झूठी, मैं मक्कार के लिए ऑडियंस की दीवानगी कम होने का नाम नहीं ले रही है। अजय देवगन की 'भोला' से लेकर नानी की 'दसरा' और रावणासुर जैसी कई बड़ी-बड़ी फिल्मों को रणबीर की फिल्म धूल चटा रही है। आठ मार्च को होली के मौके पर रिलीज हुई इस फिल्म को थिएटर में लगे हुए 41 दिन से ज्यादा का समय बीत चुका है, लेकिन थिएटर से ये फिल्म उतरने का नाम ही नहीं ले रही है।

पठान के बाद 'तू झूठी, मैं मक्कार' इस साल की दूसरी फिल्म है, जिसने न सिर्फ अच्छी कमाई की है, बल्कि ये लंबे समय तक थिएटर में बनी हुई है। खास बात ये है कि लव रंजन के निर्देशन में बनी 'तू झूठी, मैं मक्कार' के शोज एक-दो थिएटर में नहीं, बल्कि कई थिएटर में अभी भी चल रहे हैं। हर दिन रणबीर की फिल्म के एक से दो शोज उपलब्ध हैं।

अब तक दुनियाभर और इंडिया में हुई है इतनी कमाई

साल 2022 में रिलीज हुई 'ब्रह्मास्त्र' के बाद ये रणबीर कपूर की दूसरी फिल्म है, जिसने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाया। 41वें दिन पर यानी कि सोमवार को इस फिल्म ने 25 लाख रुपये तक सिंगल डे बिजनेस किया है। इंडियन बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म 145 करोड़ के आसपास कमाई कर रही है।

तू झूठी, मैं मक्कार का क्रेज जिस तरह से फैंस के सिर चढ़कर बोल रहा है, उसे देखते हुए ये कहना गलत नहीं होगा कि ये फिल्म 150 करोड़ का आंकड़ा इस वीकेंड तक पार कर जाएगी।

दुनियाभर में 'तू झूठी, मैं मक्कार' ने अब तक 220.8 करोड़ की टोटल कमाई अब तक कर ली है। हालांकि, सलमान खान की 'किसी का भाई, किसी की जान' आने के बाद ये फिल्म और कितने दिन थिएटर में टिकती है, ये देखने वाली बात है।