Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Swatantrya Veer Savarkar Release: 'गांधी से नहीं, अहिंसा से नफरत है...', Randeep Hooda की फिल्म की रिलीज डेट OUT

Swatantrya Veer Savarkar Release Date रणदीप हुड्डा की आगामी फिल्म स्वातंत्र्य वीर सावरकर की रिलीज डेट सामने आ गई है। जब से फिल्म की अनाउंसमेंट हुई है लोग फिल्म के रिलीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। फाइनली रणदीप ने फिल्म की रिलीज डेट का एलान कर दिया है। फिल्म में अंकिता लोखंडे भी मुख्य भूमिका में नजर आएंगी।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Tue, 30 Jan 2024 02:47 PM (IST)
Hero Image
रणदीप हु़ड्डा की फिल्म वीर सावरकर की रिलीज डेट का हुआ एलान। फोटो क्रेडिट

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Swatantrya Veer Savarkar Release Date: रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) हिंदी सिनेमा के शानदार अभिनेताओं में से एक हैं। 'सरबजीत', 'सुल्तान' और 'हाईवे' जैसी फिल्मों में अपने अभिनय का हुनर दिखाने के बाद रणदीप ने डायरेक्शन की दुनिया में कदम रखा है। 

आगामी फिल्म 'स्वातंत्र्य वीर सावरकर' में रणदीप हुड्डा ने अभिनय के साथ-साथ डायरेक्शन भी किया है। इस फिल्म में वह स्वतंत्रता सेनानी विनायक दामोदर सावरकर की भूमिका निभा रहे हैं। रणदीप ने जब से इस फिल्म की अनाउंसमेंट की है, तब से दर्शकों को इसका बेसब्री से इंतजार है। फाइनली अभिनेता ने शहीद दिवस पर बता दिया कि वह कब इस फिल्म को थिएटर्स में ला रहे हैं।

स्वातंत्र्य वीर सावरकर की पहली झलक

30 जनवरी 2024 को रणदीप हुड्डा ने अपने चाहने वालों को तोहफा देते हुए 'स्वातंत्र्य वीर सावरकर' की पहली झलक दिखाई है। उन्होंने फिल्म का मोशन पोस्टर शेयर किया है, जिसमें रणदीप दिखाई दे रहे हैं। वीडियो के बैकग्राउंड में लिखा गया, "गद्दार? आतंकवादी? हीरो?" वीडियो में रणदीप कहते सुनाई दे रहे हैं, "मुझे गांधी से नहीं, अहिंसा से नफरत है।"

View this post on Instagram

A post shared by Randeep Hooda (@randeephooda)

यह भी पढ़ें- Randeep Hooda ने वीर सावरकर बनने के लिए घटाया 26 किलो वजन, बस पूरे दिन में खाते थे ये एक चीज

शहीद दिवस पर रिलीज डेट का एलान 

वीडियो शेयर करते हुए रणदीप हुड्डा ने फिल्म की रिलीज डेट की घोषणा भी की है। कैप्शन में अभिनेता ने लिखा, "भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के दो नायक; एक ने जश्न मनाया और एक को इतिहास से हटा दिया गया। शहीद दिवस पर इतिहास को फिर से लिखा जाएगा।" फिल्म 22 मार्च 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी। 

क्या है स्वातंत्र्य वीर सावरकर की कहानी?

'स्वातंत्र्य वीर सावरकर' विनायक दामोदर सावरकर की बायोपिक है। वह एक क्रांतिकारी, समाजसुधारक और राजनेता थे। हिन्दू राष्ट्रवाद की राजनीतिक विचारधारा 'हिन्दुत्व' को विकसित करने का बहुत बड़ा श्रेय सावरकर को जाता है। यूं तो देश की आजादी में सावरकर का भी बहुत बड़ा हाथ था, लेकिन उनके बारे में लोग कम जानते हैं। अपने उग्रवादी व्यवहार की वजह से महात्मा गांधी से सावरकर की कभी नहीं बनी। 

बात करें कास्ट की तो इस फिल्म में रणदीप हुड्डा के अलावा अंकिता लोखंडे (Ankita Lokhande) और अमित सियाल समेत कई कलाकार मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। फिल्म को डायरेक्ट करने के साथ रणदीप को-प्रोड्यूसर भी हैं।

यह भी पढ़ें- Swatantra Veer Savarkar: रणदीप हुड्डा की फिल्म का टीजर देख भड़कीं स्वस्तिका मुखर्जी, बोलीं- 'कुछ भी दिखा दिया'