Move to Jagran APP

Randeep Hooda ने 'स्वातंत्र्य वीर सावरकर' के लिए झेली आर्थिक तंगी, बेचा घर, तनाव में खानी पड़ी नींद की गोलियां

Randeep Hooda की फिल्म स्वातंत्र्य वीर सावरकर (Swatantrya Veer Savarkar Box Office) ने 9 दिनों में करीब 14 करोड़ का कारोबार किया है। फिल्म में रणदीप की परफॉर्मेंस को खूब सराहा जा रहा है। हाल ही में अभिनेता ने बताया कि इस फिल्म को बनाने में उन्होंने अपना सब कुछ दांव पर लगा दिया था। उनकी नींद तक उड़ गई थी।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Published: Sun, 31 Mar 2024 12:40 PM (IST)Updated: Sun, 31 Mar 2024 12:40 PM (IST)
रणदीप हुड्डा ने स्वातंत्र्य वीर सावरकर बनाने के लिए झेलीं ये परेशानियां। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) स्टारर स्वातंत्र्य वीर सावरकर (Swatantrya Veer Savarkar) सिनेमाघरों में आ चुकी है। विनायक दामोदर सावरकर की बायोपिक भले ही बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास परफॉर्म न कर पा रही हो, लेकिन रणदीप हुड्डा ने अपने काम से एक बार फिर तारीफें बटोरी हैं। उन्होंने सावरकर की भूमिका के लिए खुद को झोंक दिया है और पर्दे पर यह दिखाई भी देता है।

रणदीप हुड्डा ने स्वातंत्र्य वीर सावरकर में सिर्फ अभिनय नहीं किया है, बल्कि इसका निर्देशन और सह-निर्माण भी किया है। इस फिल्म को बनाने में कई साल लगे और इस दौरान अभिनेता आर्थिक तंगी समेत कई मुश्किलों से गुजरे। मगर उन्होंने हार नहीं मानी और फिल्म बनाकर दम लिया। 

पिछले साल रिलीज होने वाली थी स्वातंत्र्य वीर सावरकर

हाल ही में, रणदीप हुड्डा ने बताया कि वह इस फिल्म को पिछले साल 26 जनवरी या फिर 15 अगस्त को रिलीज करना चाहते थे, लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाये। उन्होंने किसी ने सपोर्ट भी नहीं किया। हाईवे एक्टर ने कहा- 

मैं ये फिल्म पिछले साल 15 अगस्त या 26 जनवरी को रिलीज करना चाहता था। मैंने इस पर अपना सब कुछ लगा दिया। हमें मुश्किलें हुईं, क्योंकि जो टीम शुरू में इस प्रोजेक्ट से जुड़ी थी, उन लोगों का इरादा एक बढ़िया फिल्म बनाने का नहीं था। उन्हें बस फिल्म बनाने से मतलब था।

यह भी पढ़ें- 'बैटल ऑफ सारागढ़ी' के चलते डिप्रेशन का शिकार हो गए थे Randeep Hooda, बोले- 'लगा मेरी जिंदगी आधी कट गई'

रणदीप हुड्डा ने झेली आर्थिक तंगी

फिल्म बनाने में पैसे पानी की तरह बहाए जाते हैं और स्वातंत्र्य वीर सावरकर में भी कुछ ऐसा ही हुआ। इसका नतीजा यह निकला कि अभिनेता को आर्थिक तंगी झेलनी पड़ी। उन्होंने कहा- 

हमें आर्थिक परेशानियों से जूझना पड़ा। मेरे पिता ने बचत करके मेरे लिए मुंबई में 2-3 प्रॉपर्टी खरीदी थीं, जिसे मैंने बेच दिया और पैसे फिल्म में लगा दिया। मुझसे जितना हो सका, मैंने किया लेकिन मेरी फिल्म को किसी का साथ नहीं मिला। 

सावरकर के लिए घटाए 60 किलो वजन

रणदीप हुड्डा का सावरकर की भूमिका के लिए ट्रांसफॉर्मेशन हैरान करने वाला है। इस फिल्म के लिए अभिनेता ने 60 किलो वजन कम किया था। रणदीप ने कहा-

सावरकर की भूमिका के लिए मैंने 60 किलो वजन कम किया था, लेकिन असली संघर्ष प्रोडक्शन में हुईं मुश्किलों के दौरान उस वजन को बनाए रखना और बिना खाए फिल्म का निर्देशन करना था।

रणदीप हुड्डा ने यह भी बताया कि बिना खाए फिल्म का निर्देशन करने के चलते वह बहुत कमजोर हो गए थे। उनकी नींद उड़ गई थी और सेट पर कई बार कमजोरी के चलते वह बेहोश भी हो गए थे। एक बार तो वह घुड़सवारी करते हुए गिर गए थे। एक्टर का कहना है कि फिल्म बनाने और सावरकर की भूमिका निभाने के चलते वह इतना तनाव में आ गए थे कि नींद की गोलियां भी काम नहीं करती थीं।

यह भी पढ़ें- Swatantrya Veer Savarkar Review: कुछ जवाब देती, कुछ सवाल उठाती वीरता की कहानी, किरदार में उतर गये रणदीप हुड्डा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.