Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Swatantrya Veer Savarkar को बनाने में Randeep Hooda ने कर दिया था खून पसीना एक, अब Oscar पहुंची फिल्म

बॉलीवुड के गलियारों से एक और अच्छी खबर सामने आई है। हाल ही में किरण राव की फिल्म लापता लेडीज के ऑस्कर 2025 में भेजे जाने की बात सामने आई। अब खबर है कि रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) की फिल्म स्वातंत्र्य वीर सावरकर को भी ऑस्कर के लिए भेजा गया है। इस फिल्म को बनाने में रणदीप हुड्डा ने काफी मेहनत की थी।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Tue, 24 Sep 2024 06:16 PM (IST)
Hero Image
'स्वातंत्र्या वीर सावरकर' फिल्म से रणदीप हुड्डा

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। प्रतिष्ठित अवॉर्ड ऑस्कर के लिए किसी भी फिल्म का भेजा जाना सम्मान और गर्व की बात मानी जाती है। हाल ही में खबर आई थी कि किरण राव की डायरेक्टोरिल मूवी 'लापता लेडीज' को ऑस्कर 2025 (Oscar 2025) के लिए भेजा गया है। वहीं, अब बॉलीवुड से एक और मूवी के ऑस्कर के लिए चुने जाने की जानकारी सामने आई है।

ऑस्कर में पहुंची 'स्वातंत्र्य वीर सावरकर'

खबर है कि 'लापता लेडीज' के बाद रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) की 'स्वतंत्र्या वीर सावरकर' को ऑस्कर के लिए चुना गया है। यह फिल्म इसी साल बड़े पर्दे पर रिलीज की गई थी। 'स्वातंत्रया वीर सावरकर' रणदीप हुड्डा के खून पसीने की कमाई वाली फिल्म है।

संदीप सिंह ने कहा धन्यवाद

फिल्म के को-प्रोड्यूसर संदीप सिंह ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर करते हुए इस बात की जानकारी दी। उन्होंने फिल्म का पोस्टर शेयर कर फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया को इस मूवी को ऑस्कर के लिए चुनने के लिए धन्यवाद किया। उन्होंने पोस्ट में लिखा, 'इस हौंसला अफजाई के लिए फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया को धन्यवाद करता हूं। ये सफर शानदार रहा। हम हर किसी के शुक्रगुजार हैं कि उन्होंने हमें इस राह में इस तरह से सपोर्ट किया।' 

यह भी पढ़ें: Laapataa Ladies की ऑस्कर में ऑफिशियल एंट्री के बावजूद क्यों नाखुश हैं 'मंजू माई'? इस बात से लग रहा बुरा

रणदीप हुड्डा ने बेच दी थी प्रॉपर्टी

'स्वातंत्र्य वीर सावरकर' रणदीप हुड्डा के लिए काफी महत्वपूर्ण फिल्म मानी जाती है। उन्होंने इस मूवी में न सिर्फ काम किया है, बल्कि वही इसके निर्देशक, सह-निर्माता और राइटर भी हैं। रणदीप ने इस फिल्म को कड़ी मेहनत से बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। उन्होंने फंडिंग के लिए अपनी कुछ प्रॉपर्टी तक बेच डाली थी। वहीं, रोल में फिट बैठने के लिए रणदीप सिर्फ बादाम बटर और नट्स वाली डायट पर निर्भर रहते थे।

यह भी पढ़ें: Oscar 2025: पूरा हुआ किरण राव का सपना, ऑस्कर में पहुंची फिल्म 'लापता लेडीज', इन 5 फिल्मों को छोड़ा पीछे