Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'स्वातंत्र्यवीर सावरकर मुक्ति शताब्दी यात्रा' में शामिल हुए Randeep Hooda, बोले- 'गलत धारणाएं बनाने से पहले...'

स्वातंत्र्यवीर सावरकर (Swatantrya Veer Savarkar) को आज जेल से छूटे 100 साल हो जाएंगे। शनिवार को रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) ने पुणे की यरवदा सेंट्रल जेल से स्वातंत्र्यवीर सावरकर मुक्ति शताब्दी यात्रा को हरी झंडी दिखाई। वह न केवल इस यात्रा में शामिल हुए बल्कि उन्होंने सावरकर की तारीफ की और फैंस से एक खा अपील की। वह सावरकर की बायोपिक में नजर आएंगे।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Sat, 06 Jan 2024 01:12 PM (IST)
Hero Image
स्वातंत्र्यवीर सावरकर की मुक्ति शताब्दी यात्रा में शामिल रणदीप हुड्डा। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। हिंदी सिनेमा के टैलेंटेड एक्टर रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) बतौर अभिनेता और डायरेक्टर स्वतंत्रता सेनानी स्वतंत्र वीर सावरकर की कहानी दुनिया के सामने पेश करने जा रहे हैं। सावरकर की बायोपिक में रणदीप मुख्य भूमिका में हैं। आज वीर सावरकर की मुक्ति शताब्दी यात्रा है, जिसे हरी झंडी दिखाने का काम रणदीप ने ही किया है। 

6 जनवरी 1924 वो दिन था, जब फ्रीडम फाइटर विनायक दामोदर सावरकर उर्फ स्वातंत्र्यवीर सावरकर जेल से छूठे थे। सावरकर के जेल से छूटे 100 साल पूरे होने पर पुणे की यरवदा सेंट्रल जेल से स्वातंत्र्यवीर सावरकर मुक्ति शताब्दी यात्रा आयोजित की गई, जिसमें अभिनेता रणदीप हुड्डा भी शामिल हुए। उन्होंने इस यात्रा को हरी झंडी दिखाई। 

वीर सावरकर पर क्या बोले रणदीप हुड्डा

वीर सावरकर की मुक्ति शताब्दी यात्रा में शामिल होने के दौरान रणदीप हुड्डा ने एएनआई से बात करते हुए फ्रीडम फाइटर के बारे में बात की। उन्होंने कहा, "आज बहुत ही ऐतिहासिक दिन है, क्योंकि आज सावरकर जी को जेल से रिहा हुए 100 साल हो गए हैं और उन्हें रत्नागिरी में नजरबंद रखा गया था और जिला नजरबंद किया गया था। जिस दिन वे इस जेल से छूटे, वे पहले बम्बई (मुंबई) गये और फिर रत्नागिरि गये, जहां वे अगले 13 सालों तक प्रतिबंधित आंदोलन में रहे।"

— ANI (@ANI) January 6, 2024

यह भी पढ़ें- Randeep Hooda: 'कमरे में खुद को बंद कर लेता था...', क्यों अक्षय कुमार बने रणदीप हुड्डा के डिप्रेशन की वजह?

रणदीप हुड्डा ने की फैंस से अपील

रणदीप हुड्डा ने आगे कहा, "वह हमारे देश के ऐसे महान स्वतंत्रता सेनानी हैं, जिनके बारे में लोग बहुत कम जानते हैं। मुझे उम्मीद है कि मेरी फिल्म के जरिए लोग उनके बारे में और जानेंगे। अगर आप उनके बारे में विस्तार से पढ़ेंगे तो आपको पता चलेगा कि देश के लिए उनका योगदान बहुत बड़ा था। लोगों के मन में उनके बारे में जो भी गलत धारणाएं हैं, एक बार फिल्म देखें और पढ़ें, फिर फैसला करें।"

यह भी पढ़ें- कानूनी पचड़े में फंसी Swatantrya Veer Savarkar, रणदीप हुडा और संदीप सिंह के बीच स्टोरी को लेकर छिड़ी जंग