Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rani Mukerji: तीन साल बाद छलका रानी मुखर्जी का दर्द, कोविड में हुआ था मिसकैरिज, इस वजह से कभी नहीं किया जिक्र

Rani Mukerji Opens Up About Miscarriage In 2020 बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा रानी मुखर्जी हाल ही में इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न में पहुंचीं थीं जहां मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे की एक्ट्रेस ने अपनी जिंदगी से जुड़े सबसे दर्दनाक समय के बारे में बताया। उन्होंने अपने दूसरे मिसकैरेज के बारे में बताते हुए ये भी खुलासा किया कि आखिर उन्होंने पहले कभी इस बारे में क्यों बात नहीं की।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Fri, 11 Aug 2023 02:28 PM (IST)
Hero Image
Rani Mukerji ने बताया कि साल 2020 में हुआ था उनका मिसकैरेज- Photo/Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Rani Mukerji Opens Up About Miscarriage In 2020: रानी मुखर्जी स्क्रीन्स पर कम ही नजर आती हैं, लेकिन जब भी वह आती हैं, फैंस का दिल ले जाती हैं। हाल ही में वह 'मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे' में नजर आई थीं। ये फिल्म 17 मार्च 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी।

रानी मुखर्जी स्टारर ये फिल्म सत्य घटना पर आधारित थी, जिसमें रानी मुखर्जी ने एक ऐसी मां का किरदार निभाया था, जो अपने बच्चे को वापस पाने के लिए नॉर्वे की सरकारी अथॉरिटीज के खिलाफ केस लड़ती है।

वैसे तो रानी मुखर्जी उन अभिनेत्रियों में शुमार हैं, जो अपनी निजी जिंदगी को प्रोफेशनल लाइफ से बिल्कुल अलग रखती हैं, लेकिन हाल ही में मेलबर्न में इंडियन फिल्म फेस्टिवल 2023 को अटेंड करने पहुंचीं रानी ने पहली बार साल 2020 में हुए अपने मिसकैरेज पर बात की।

साल 2020 में रानी मुखर्जी हुई थीं प्रेग्नेंट

बिजनेस टुडे में छपी रिपोर्ट्स की मानें तो हाल ही में जब रानी मुखर्जी मेलबर्न में इंडियन फिल्म फेस्टिवल अटेंड करने पहुंची थीं, तो उन्होंने साल 2020 में हुए अपने मिसकैरेज के बारे में जिक्र किया। रानी ने कहा,

शायद ये पहली बार होगा जब मैं ये खुलासा कर रही हूं। आज के समय में आपकी जिंदगी को पब्लिकली डिस्कस किया जाता है। मैं जब अपनी फिल्म 'मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे' प्रमोट कर रही थी, तो मैंने इस पर कोई बात नहीं की, क्योंकि फिर लोगों को यही लगता कि मैं अपनी फिल्म को प्रमोट करने के लिए निजी जिंदगी पर बात कर रही हैं। ये तब की बात है जब साल 2020 में कोविड आया था। 2020 के अंत में जब मैं अपने सेकंड बेबी के साथ प्रेग्नेंट थी, लेकिन दुर्भाग्य से पांच महीने की प्रेग्नेंसी के बाद मेरा गर्भपात हो गया।

10 दिन बाद रानी के पास आई थी 'मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे'

रानी ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए ये कहा कि उनके मिसकैरेज के 10 दिन बाद डायरेक्टर निखिल आडवाणी उनके पास ये फिल्म लेकर आए थे। बंटी और बबली 2 एक्ट्रेस ने कहा, "जब मैंने अपना बेबी खोया था, उसके 10 दिन बाद निखिल आडवाणी ने मुझे फोन किया था।

उन्होंने मुझे स्टोरी बताई और मैंने तुरंत हां कह दिया। मैंने इस फिल्म के लिए उस समय इसलिए हां नहीं कहा था, क्योंकि मैं बच्चा खोने के दर्द से गुजर रही थी, लेकिन कभी-कभार आपके पास सही समय में एक ऐसी चीज आती है, जिससे आप निजी तौर पर कनेक्ट कर पाते हैं।

जब मैंने ये कहानी सुनी थी, तो मुझे विश्वास नहीं हुआ था, क्योंकि मैंने ये कभी नहीं सोचा था कि नॉर्वे जैसे देश में इंडियन परिवारों को इस तरह की चीजों से गुजरना पड़ा है"।

रानी मुखर्जी की है एक बेटी

आपको बता दें कि इटली में रानी मुखर्जी और आदित्य चोपड़ा ने साल 2014 में गुपचुप शादी की थी। दोनों की शादी बंगाली रीति-रिवाजों से हुई थी। शादी के 1 साल बाद आदित्य-रानी ने अपनी बेटी 'आदिरा' का अपने जीवन में स्वागत किया।