Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rani Mukerji: रानी मुखर्जी को आज भी है ये सुपरहिट फिल्म खोने का अफसोस, आमिर खान ने रख दी थी शर्त

रानी मुखर्जी आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। उन्होंने बॉलीवुड में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है और अपनी एक अलग पहचान बनाई है। अब हाल ही में एक्ट्रेस ने 54वें भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में आमिर खान के साथ एक फिल्म में मौका गंवाने पर अफसोस जताया है। यह फिल्म उस समय की सुपरहिट फिल्मो में से एक थी।

By Rajshree VermaEdited By: Rajshree VermaUpdated: Sun, 26 Nov 2023 10:28 PM (IST)
Hero Image
इस फिल्म में काम करना चाहती थीं रानी मुखर्जी (Photo Credit: Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। रानी मुखर्जी बॉलीवुड का एक जाना माना नाम है। उन्होंने कई बड़े-बड़े स्टार्स के साथ सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। अपनी बेहतरीन एक्टिंग से रानी आज भी फैंस के दिलों पर राज करती हैं। अब हाल ही में, एक्ट्रेस ने एक फिल्म में मौका गंवाने पर अफसोस जताया है।

रानी मुखर्जी ने शाह रुख, सलमान और आमिर तीनों खान के साथ काम किया है। एक्ट्रेस ने आमिर खान संग फिल्म गुलाम की थी, इस फिल्म में दोनों की जोड़ी को खूब सराहा गया। इसके बाद रानी को आमिर संग एक और फिल्म ऑफर हुई, जिसे न कर पाने का अफसोस उन्हें आज भी है।

यह भी पढ़ें: Lagaan की 'एलिजाबेथ रसेल' 22 साल बाद लौटी भारत वापस, इस वेब सीरीज में आएंगी नजर

इस फिल्म में काम करना चाहती थीं रानी मुखर्जी

रानी मुखर्जी ने हाल ही में, गोवा में प्रतिष्ठित 54वें भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में भाग लिया। इस दौरान एक्ट्रेस ने यह स्वीकार किया कि 'एकमात्र फिल्म जिसके बारे में मैं यह कह सकती थी कि यह दुर्भाग्यपूर्ण था कि मैं इसका हिस्सा नहीं बन सकी, वह थी 'लगान', क्योंकि इसके साथ एक विशेष तारीख क्लैश थी और आमिर फिल्म के निर्माता थे। उन्होंने कहा कि 'रानी मैं इस फिल्म की शूटिंग एक खास तरीके से कर रहा हूं, इसलिए मैं चाहता हूं कि मेरे सभी कलाकार 6 महीने तक इसी खास जगह पर रहें और हिलें नहीं'।

View this post on Instagram

A post shared by Aamir Khan Productions (@aamirkhanproductions)

एक्ट्रेस ने 'लगान' से पहले ही एक फिल्म साइन कर ली थी, जो करीब 20 दिन के लिए थी। बहरहाल, रानी ने खुलासा किया कि आमिर ने उन्हें उन 10-15 दिनों के लिए भी यात्रा करने से मना कर दिया। इसके बाद मैंने दूसरी फिल्म के निर्माताओं से भी पूछा कि अगर मैं फिल्म छोड़ दूं, तो क्या उन्हें कोई परेशानी होगी, क्योंकि मैं वास्तव में आमिर की फिल्म करना चाहूंगी, वह मेरे करीबी दोस्त हैं, लेकिन प्रोड्यूसर ने मुझे जाने से मना कर दिया। यह बहुत दुखद था।

बता दें कि साल 2001 में रिलीज हुई 'लगान' उस साल के सफल प्रोजेक्ट्स में से एक थी। इस फिल्म में ग्रेसी सिंह और राचेल शेली मुख्य भूमिका में थीं।

यह भी पढ़ें: Oscar 2023: ऑस्कर रेस में दम दिखा चुकीं ये भारतीय फिल्में, IMDb रेटिंग में टॉप पर नहीं ऑस्कर नॉमिनेटेड RRR