Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rani Mukerji ने 'ब्लैक' की 19वीं एनिवर्सरी पर की खुलकर बात, बोलीं- फिल्म ने छोड़ा गहरा प्रभाव

रानी मुखर्जी और अमिताभ बच्चन की फिल्म ब्लैक को रिलीज हुए 19 साल पूरे हो गए हैं। इस फिल्म ने लोगों के दिलों में अमिट छाप छोड़ी। ऐसे में 19 साल बाद आज इस मूवी को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर भी रिलीज कर दिया है। अब एक इंटरव्यू में रानी ने मूवी से जुड़ी चीजें शेयर की है और बताया कि कैसे फिल्म ने उनके जीवन पर गहरा प्रभाव डाला।

By Rajshree VermaEdited By: Rajshree VermaUpdated: Sun, 04 Feb 2024 11:22 PM (IST)
Hero Image
रानी मुखर्जी ने फिल्म ब्लैक को लेकर की बात (Photo Credit: Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। रानी मुखर्जी बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस में से एक हैं। उन्होंने कई फिल्मों में काम कर अपनी एक अलग पहचान बनाई। साल 2025 में रिलीज हुई उनकी फिल्म ब्लैक में उन्होंने सुनने और देखने में अक्षम युवा लड़की की गहन भूमिका निभाई थी। इसके लिए रानी की तारीफ भी की गई।

रानी मुखर्जी के साथ-साथ फिल्म में अमिताभ बच्चन भी नजर आए थे। अब हाल ही में एक इंटरव्यू में उन्होंने इस फिल्म को लेकर बात की है। साथ ही यह भी बताया है कि कैसे इस फिल्म का उनके जीवन पर प्रभाव पड़ा।

यह भी पढ़ें: Black OTT Release: 19 साल बाद ओटीटी पर आई अमिताभ बच्चन-रानी मुखर्जी की 'ब्लैक', जानें कहां देख सकेंगे फिल्म

फिल्म ने छोड़ा गहरा प्रभाव

फिल्म ब्लैक की 19वीं एनिवर्सरी पर रानी मुखर्जी ने इसके बारे में बात की। मिड-डे से बात करते हुए रानी ने कहा, 'एक एक्ट्रेस और एक व्यक्ति के रूप में 'ब्लैक' का मेरे जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ा। यहां तक कि बेसिक काम के लिए भी सांकेतिक भाषा की जरूरत होती थी, जो एक बहुत ही विनम्र और शैक्षिक अनुभव था। मैं हमेशा 'ब्लैक' के लिए अपने दिल में एक खास जगह रखूंगी, क्योंकि इसने मुझे जीवन और कृतज्ञता के बारे में बहुत कुछ सिखाया है'।

View this post on Instagram

A post shared by Netflix India (@netflix_in)

अमिताभ संग काम करने पर बोलीं रानी

इस इंटरव्यू में रानी मुखर्जी ने आगे कहा, 'अमित अंकल के साथ काम करना निश्चित रूप से मेरे जीवन के सबसे यादगार पलों में से एक था। उनके साथ स्क्रीन स्पेस शेयर करने में सक्षम होना और उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए देखने का अवसर मिलना अपने आप में मेरे लिए एक मास्टरक्लास की तरह था। इसके साथ ही अपने पसंदीदा निर्देशक संजय लीला भंसाली के साथ काम किया।

ओटीटी पर रिलीज हुई फिल्म

बता दें कि अमिताभ बच्चन और रानी मुखर्जी की आइकॉनिक फिल्म 'ब्लैक' ने आज 19 साल पूरे कर लिए हैं और इस खास मौके पर मेकर्स ने फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज कर दिया है।

यह भी पढ़ें: Mardaani 3 में फिर से पुलिस ऑफिसर की भूमिका निभाएंगी रानी मुखर्जी! एक्ट्रेस ने फिल्म को लेकर दिया नया अपडेट