Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rani Mukerji लेंगी मास्टरक्लास, मेलबर्न के 14वें भारतीय फिल्म महोत्सव में होंगी शामिल

Rani Mukerji बॉलीवुड एक्ट्रेस रानी मुखर्जी फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न में एक मास्टरक्लास की मेजबानी करेंगी । ये फेस्टिवल 10 अगस्त को मेलबर्न के प्रतिष्ठित आप्रवासन संग्रहालय में होने वाला है । स साल के समारोह की यूएसपी के रूप में जूरी में 82 साल के ऑस्कर विजेता ऑस्ट्रेलियाई फिल्म निर्देशक ब्रूस बेरेसफोर्ड को शामिल किया गया है ।

By Aditi YadavEdited By: Aditi YadavUpdated: Wed, 02 Aug 2023 10:31 PM (IST)
Hero Image
Rani Mukerji14th Indian Film Festival of Melbourne

 नई दिल्ली, जेएनएन। Rani Mukerji: इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न (आईएफएफएम) के 14वें संस्करण के लिए नामांकन की घोषणा बीते महीने हुई थी। ये भारत के बाहर होने वाला सबसे बड़ा भारतीय फिल्म महोत्सव है। इस साल के समारोह की यूएसपी के रूप में जूरी में 82 साल के ऑस्कर विजेता ऑस्ट्रेलियाई फिल्म निर्देशक ब्रूस बेरेसफोर्ड को शामिल किया गया है । वहीं अब बॉलीवुड एक्ट्रेस रानी मुखर्जी का भी नाम सामने आया है।

फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न में शामिल होंगी रानी मुखर्जी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बॉलीवुड एक्ट्रेस रानी मुखर्जी फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न में एक मास्टरक्लास की मेजबानी करेंगी । ये फेस्टिवल 10 अगस्त को मेलबर्न के प्रतिष्ठित आप्रवासन संग्रहालय में होने वाला है ।

रानी मुखर्जी ने जताई खुशी

महोत्सव का हिस्सा बनने की खुशी को साझा करते हुए एक्ट्रेस ने कहा, “मेलबर्न के 14वें भारतीय फिल्म महोत्सव में आमंत्रित होने पर मैं सम्मानित महसूस कर रही हूं । एक अभिनेता के रूप में, मैं ऑस्ट्रेलिया में लोगों से अविश्वसनीय प्यार पाने के लिए काफी भाग्यशाली रही हूं और मैं एक मास्टर क्लास के माध्यम से भारतीय सिनेमा में अपनी यात्रा को साझा करने के लिए उत्सुक हूं, जिसे आयोजित करने के लिए मुझे आमंत्रित किया गया है ।

View this post on Instagram

A post shared by RANI MUKERJI 🔵 (@_ranimukerji)

कब होगा फिल्म फेस्टिवल का आयोजन?

बता दें, इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न (आईएफएफएम) में अपनी अनुराग की फिल्म 'केनेडी' को भी दिखाया जाएगा। 'केनेडी' के लिए अनुराग कश्यप को बेस्ट डायरेक्टर की श्रेणी में नामांकित किया गया है। राहुल भट्ट और अनुराग कश्यप की साथ में यह तीसरी फिल्म है। इससे पहले दोनों दो बार और अपने सहयोग से दर्शकों का दिल जीत चुके हैं। 'केनेडी' की स्क्रीनिंग 20 अगस्त को होगी। इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न का आयोजन 11 अगस्त से 20 अगस्त, 2023 के बीच आयोजित किया जाएगा।