Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

7 साल से दूसरे बच्चे को तरस रहीं Rani Mukerji, मिसकैरेज पर छलका दर्द, बोलीं- 'बेटी को भाई-बहन न देने का दुख'

Rani Mukerji ने साल 2015 में एक बेटी को जन्म दिया था जिसका नाम आदिरा है। पिछले साल रानी ने खुलासा किया था कि उनक मिसकैरेज हो गया है। हाल ही में एक बार फिर रानी ने मिसकैरेज पर दुख बयां किया है। एक्ट्रेस का कहना है कि वह पिछले सात साल से बच्चे के लिए कोशिश कर रही हैं।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Sat, 23 Mar 2024 09:58 AM (IST)
Hero Image
रानी मुखर्जी ने मिसकैरेज पर बयां किया दर्द। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Rani Mukerji On Miscarriage: रानी मुखर्जी का फिल्मी करियर बहुत शानदार रहा है। 'राजा की आएगी बारात' से लेकर 'कुछ कुछ होता है' तक, अभिनेत्री ने अनगिनत हिट फिल्में दी हैं। रानी के प्रोफेशनल फ्रंट से तो हर कोई वाकिफ है, लेकिन वह अपनी पर्सनल लाइफ को हमेशा प्राइवेट रखती हैं। 

रानी मुखर्जी ने साल 2014 में प्रोडक्शन हाउस यशराज फिल्म्स के मालिक और प्रोड्यूसर आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra) से शादी की थी। ठीक एक साल बाद रानी ने एक बेटी को जन्म दिया था, जिसका नाम कपल ने आदिरा (Adira) रखा है। 'ब्लैक' एक्ट्रेस अपनी बेटी को लाइमलाइट से दूर रखती हैं। पिछले साल रानी ने खुलासा किया था कि उनका मिसकैरेज हो गया है।

चार साल पहले रानी ने झेला मिसकैरेज का दर्द

'मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे' फेम रानी मुखर्जी का साल 2020 में मिसकैरेज हो गया था। इस बात का खुलासा अभिनेत्री ने पिछले साल इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबॉर्न में किया था। अभिनेत्री ने कहा था कि मिसकैरेज के बाद वह टूट गई थीं। एक बार फिर रानी ने मिसैकेरज को लेकर दर्द बयां किया है। उनका कहना है कि वह पिछले सात साल से दूसरे बच्चे के लिए कोशिश कर रही हैं, लेकिन उम्र की वजह से मुमकिन नहीं हो पा रहा है।

Rani Mukherjee

यह भी पढ़ें- Rani Mukerji ने पैपराजी के साथ मनाया 46वां जन्मदिन, व्हाइट आउटफिट में दिखीं बेहद खूबसूरत

सात साल से दूसरी बार मां बनने की कर रहीं कोशिश

रानी मुखर्जी ने एक हालिया इंटरव्यू में कहा कि उन्हें दुख है कि वह अपनी बेटी को एक भाई या बहन नहीं दे पा रही हैं। वह पिछले सात साल से दूसरे बच्चे के लिए कोशिश कर रही हैं, लेकिन संभव नहीं हो पा रहा है। इसकी वजह से वह दुख में हैं। गलाटा इंडिया के साथ बातचीत में रानी ने कहा- 

बेशक, यह मुश्किल है। मैंने करीब सात साल तक दूसरे बच्चे के लिए कोशिश की है। मेरी बेटी अब आठ साल की है। जब वह एक या डेढ़ साल की थी, तब से मैं दूसरे बच्चे के लिए कोशिश कर रही थी और आखिरकार मैं प्रेग्नेंट हो गई, लेकिन मैंने अपना बच्चा खो दिया। जाहिर है यह मेरे लिए बहुत मुश्किल समय था। मैं भले ही दिखती यंग हूं, लेकिन हूं नहीं। 

बेटी को सिबलिंग न देने का रानी मुखर्जी को हो रहा दुख

रानी मुखर्जी ने कहा कि उम्र की वजह से वह कंसीव नहीं कर पा रही हैं। उन्होंने कहा- 

मैं 46 साल की होने जा रही हूं। यह वह उम्र नहीं है जब मैं बच्चा पैदा कर सकूं। यह मेरे लिए दुखद है कि मैं अपनी बेटी को एक भाई या बहन नहीं दे सकती और इससे मुझे वास्तव में दुख होता है, लेकिन हमारे पास जो कुछ भी है उसके लिए हमें हमेशा आभारी रहना चाहिए। मेरे लिए आदिरा मेरी चमत्कारिक संतान है और मैं वास्तव में खुश हूं कि वह मेरे पास है। मैं उस पर काम कर रहा हूं और मैं खुद से कह रहा हूं कि हां, आदिरा ही काफी है।

यह भी पढ़ें- बंगाली नहीं पंजाबी होतीं Rani Mukerji, पैदा होते ही हॉस्पिटल में हो गई थी बड़ी गड़बड़ी, घबरा गए थे माता-पिता