Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Veer Zaara के सेट पर Rani Mukherjee को पड़ी थी यश चोपड़ा की डांट, एक्ट्रेस की इस हरकत पर भड़क गए थे डायरेक्टर

रानी मुखर्जी बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस में से एक हैं। उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर अपनी एक अलग पहचान बनाई जिसकी वजह से आज एक्ट्रेस की फैन फॉलोइंग भी बेहद जबरदस्त है। रानी मुखर्जी ने अपनी फिल्म वीर जारा से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा शेयर किया है। इस फिल्म में उन्हें डायरेक्टर यश चोपड़ा से डांट पड़ी थी।

By Rajshree VermaEdited By: Rajshree VermaUpdated: Fri, 24 Nov 2023 02:00 PM (IST)
Hero Image
रानी मुखर्जी ने शेयर किया किस्सा (Photo Credit: Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। रानी मुखर्जी बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस में से एक हैं। उन्होंने अपने करियर में कई बड़े स्टार्स के साथ सुपरहिट फिल्में की हैं। रानी मुखर्जी अपनी बेहतरीन अदाकारी के लिए जानी जाती हैं, उनकी फैन फॉलोइंग भी बेहद जबरदस्त है। एक्ट्रेस ने साल 2004 में यश चोपड़ा की सुपरहिट फिल्म ‘वीर जारा’ में शाह रुख खान और प्रीति जिंटा के साथ काम किया।

इस फिल्म में रानी मुखर्जी का किरदार छोटा सा था, लेकिन उन्होंने अपनी एक्टिंग से हर किसी का दिल जीत लिया था। अब एक्ट्रेस ने फिल्म से जुड़ा एक रोमांचक किस्सा शेयर किया है। रानी ने बताया है कि यश चोपड़ा ने उन्हें शूटिंग के दौरान डांटा था।

यह भी पढ़ें: Mardaani 3 को लेकर रानी मुखर्जी ने किया खुलासा, बोलीं- 'मुझे शिवानी का किरदार निभाना अच्छा लगेगा'

रानी मुखर्जी ने शेयर किया किस्सा

‘द कपिल शर्मा’ शो में 'बंटी और बबली 2' के प्रमोशन के दौरान रानी मुखर्जी ने फिल्म 'वीर जारा' से जुड़ा एक किस्सा सुनाया था। रानी ने बताया था कि 'वीर जारा' के सेट पर निर्देशक यश चोपड़ा ने उन्हें डांट लगाई थी। इसके साथ उन्होंने इसकी वजह भी बताई। मेकर्स ने फिल्म की शूटिंग शुरू की, तो रानी और शाह रुख के किरदारों के बीच उम्र का बहुत अंतर था। उनके रिश्ते को लगभग एक पिता और बेटी के रूप में दिखाया गया था।

इसके आगे उन्होंने बताया कि 'उस समय उनके लिए यह किरदार निभाना काफी मुश्किल हुआ, क्योंकि उन्होंने हमेशा शाह रुख के साथ अपोजिट एक्ट्रेस का ही किरदार निभाया था। दोनों सितारों ने चलते चलते, कभी अलविदा ना कहना, कुछ कुछ होता है जैसी फिल्मों में साथ काम किया। ऐसे में इस फिल्म में रानी ने जैसे ही किंग खान को सफेद बालों में देखा, तो वह अपनी हंसी नहीं रोक पाईं।

उन्हें देखने के बाद शाह रुख भी हंस पड़ते थे। ऐसे में यह कई बार हुआ, जिसे देख डायरेक्टर यश चोपड़ा अपना आपा खो बैठे और सेट पर सबके सामने रानी को डांट लगा दी। इसके बाद दोनों स्टार्स ने अगला शॉट एकदम सही दिया और हर कोई उनके प्रदर्शन से प्रभावित हुआ।

बता दें कि अपनी रिलीज के बाद, 'वीर जारा' एक हिट फिल्म साबित हुई और इस मूवी ने दुनिया भर में लगभग 100 करोड़ रुपये का कारोबार किया।

यह भी पढ़ें: Mrs Chatterjee Vs Norway देखने के बाद आलिया भट्ट ने रानी मुखर्जी के लिए लिखा नोट, कहा- आपके जैसा कोई नहीं