Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

साइबर अटैक का शिकार हुए यूट्यूबर Ranveer Allahbadia, चैनल हैक-सारे वीडियो डिलीट, सामने आया पहला रिएक्शन

मौजूदा समय में साइबर अटैक के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। खबर है कि इस कड़ी में नए विक्टिम इंडिया के मशहूर यूट्यूबर रणवीर अल्लाहबादिया (Ranveer Allahbadia) बने हैं। हैकर्स ने उनके यूट्यूब चैनल बीयर बाइसेप्स (BeerBiceps YouTube Channel) को हैक कर लिया है और उनके सभी वीडियो को डिलीट कर दिया है। इस अनहोनी से यकीनन तौर पर रणवीर को भारी नुकसान पहुंचा है।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Updated: Thu, 26 Sep 2024 02:11 PM (IST)
Hero Image
भारत के फेमस यूट्यूबर रणवीर अल्लाहबादिया (Photo Credit-Jagran)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। मनोरंजन जगत की हस्तियों के साथ साइबर अटैक के मसले दिन पर दिन तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। इस मामले अब नया शिकार भारत के लोकप्रिय यूट्यूबर रणवीर अल्लाहबादिया (Ranveer Allahbadia) बने हैं। खबर है कि हैकर्स ने उनके यूट्यूब चैनल बीयर बाइसेप्स (Ranveer Allahbadia BeerBiceps) को हैक कर लिया है। 

सिर्फ इतना ही नहीं उनके चैनल पर मौजूद सभी वीडियोज को भी डिलीट कर दिया गया है और चैनल के नाम को भी बदल डाला है। इस मामले को लेकर रणवीर ने अपनी प्रतिक्रिया भी दी है आइए मामले को विस्तार से जानते हैं। 

साइबर अटैक की चपेट में रणवीर अल्लाहबादिया

खबरों के मुताबिक रणवीर अल्लाहबादिया का नाम देश के फेमस यूट्यूबर्स में शुमार है। पॉडकास्ट के ट्रेंड को सही मायने में इन्होंने ही बढ़ावा दिया है। लेकिन फिलहाल वह साइबर अटैक की मार झेल रहे हैं। उनके यूट्यूब चैनल बीयर बाइसेप्स को सर्च करने पर This Page Not Available लिखा आ रहा है। 

ये भी पढे़ं- 'लोग कहेंगे तुम बीजेपी वाले हो गए हो', यूट्यूबर रणवीर अल्लाहबादिया ने दिया फिटनेस मंत्र तो PM मोदी ने ली चुटकी; Video

इसके अलावा हैकर्स ने उनके चैनल पर एक AI जनरेटेड वीडियो भी प्ले किया था। साथ ही रणवीर के चैनल का नाम बदलकर टेस्ला कर दिया है। बीयर बाइसेप्स चैनल पर सभी वीडियो को हटा दिया गया है और उनकी जगह पर एलन मास्क और डोनाल्ड ट्रंप जैसी हस्तियों के पुराने इवेंट की स्ट्रीमिंग भी कर दी है। 

इस घटना से यकीनन तौर पर रणवीर अल्लाहबादिया को बड़ा झटका लगा है और यूट्यूबर का करियर खतरे में आता दिख रहा है। इस मामले को लेकर उन्होंने अपनी चुप्पी तोड़ी है और पहला रिएक्शन दिया है। 

रणवीर ने किया रिएक्ट

इस मामले के बाद रणवीर अल्लाहबादिया ने गुरुवार सुबह Beer Biceps ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल पर एक लेटेस्ट स्टोरी को शेयर किया है। जिसमें वह अपनी आंखों पर मास्क लगाए हुए हैं और उसमें लिखा है- क्या मेरा यूट्यूब करियर खत्म हो गया है। अब आने वाले समय में देखना ये दिलचस्प रहेगा कि क्या रणवीर का चैनल दोबारा से रिवाइव हो सकता है ये नहीं।

ये भी पढ़ें- National Creators Award: 'बियर बाइसेप्स' रणवीर इलाहाबादिया को PM Modi ने नेशनल क्रिएटर अवॉर्ड से किया सम्मानित