Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rashmika Mandanna Deepfake: रश्मिका मंदाना डीपफेक केस का आरोपी अरेस्ट, सामने आया एक्ट्रेस का पहला रिएक्शन

Rashmika Mandanna Deepfake Video बीते दिनों रश्मिका मंदाना के डीपफेक वायरल वीडियो को लेकर काफी मामला गरमाया। इसको मुद्दे को लेकर एनिमल एक्ट्रेस ने पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई। अब इस केस में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को सफलता मिली है और उन्होंने इस डीपफेक वीडियो बनाने वाले आरोपी को अरेस्ट कर लिया है। इस मामले पर एक्ट्रेस ने अब रिएक्ट किया है।

By Ashish RajendraEdited By: Ashish RajendraUpdated: Sat, 20 Jan 2024 11:30 PM (IST)
Hero Image
रश्मिका मंदाना डीपफेक केस का आरोपी अरेस्ट (Photo Credit-Twitter)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Rashmika Mandanna Deepfake Case: बीते साल रश्मिका मंदाना का नाम एक डीपफेक वीडियो को लेकर लगातार सुर्खियों बना रहा है। एक्ट्रेस का ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल हुआ।

जिसको लेकर एनिमल अदाकारा ने पुलिस में मामले की शिकायत दर्ज कराई और इस तरह डीपफेक वीडियो बनाने वाले आरोपी को जल्द-जल्द गिरफ्तार करने की मांग की। अब इस मामले में दिल्ली पुलिस की एक स्पेशल सेल को कामयाबी मिली है और उन्होंने आरोपी को धर दबोचा है। दिल्ली पुलिस की इस कामयाबी पर रश्मिका मंदाना ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

डीपफेक केस पर रश्मिका का पहला रिएक्शन आया सामने

शनिवार को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के डीसीपी हेमंत तिवारी की तरफ से रश्मिका मंदाना की डीपफेक वीडियो बनाने वाले आरोपी को अरेस्ट किए जाने की पुष्टि की गई है।

इस मामले को मद्देनजर रखते हुए रश्मिका मंदाना ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल पर स्टोरी में दिल्ली पुलिस की सफलता को सलाम किया है। इस स्टोरी में उन्होंने लिखा है-

इस केस में जो लोग जिम्मेदार थे, उनके पकड़ने के लिए दिल्ली पुलिस आपका बहुत-बहुत धन्यवाद। उन लोगों का मैं दिल से आभार व्यक्त करना चाहती हूं जो इस घड़ी में मेरे साथ हमेशा ढ़ाल बनकर खड़े रहे।

सभी लड़के और लड़की सुन लें अगर आपकी तस्वीर का इस्तेमाल किसी भी तरह से छवि खराब करने में किया जा रहा है तो ये एक दम गलत है और आपको इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए कि आपके आप-पास कई अच्छे लोग समर्थन के लिए मौजूद हैं, जो एक्शन लेने में आपकी हर संभव सहायता करेंगे।

इस तरह से डीपफेक वीडियो केस को लेकर रश्मिका मंदाना ने दिल्ली पुलिस का शुक्रिया अदा किया है और बढ़ते डीपफेक के मामलों को लेकर यूथ को एक बड़ी सलाह भी दी है।

साउथ का रहने वाला है आरोपी

मिली जानकारी के मुताबिक जिस शख्स ने रश्मिका मंदाना का ये डीपफेक वीडियो बनाया है, वो आंध्र प्रदेश का रहने वाला है, जिसका नाम नवीन बताया जा रहा है। 24 साल के इस आरोपी ने ही साउथ सुपरस्टार रश्मिका की छवि के साथ खिलवाड़ किया है।

फिर उसे सोशल मीडिया पर अपलोड किया, जो बाद में खूब वायरल हुआ है। इस मामले को लेकर बीते 6 नवंबर को रश्मिका मंदाना ने सोशल मीडिया के जरिए अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दायर करने की जानकारी दी थी।

ये भी पढ़ें- Deepfake Video: रश्मिका मंदाना का डीपफेक वीडियो बनाने वाला आरोपी दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा