Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rashmika Mandanna: 'डीपफेक वीडियो पर बात करना था जरुरी', रश्मिका मंदाना ने बताया स्टैंड लेने के पीछे क्या थी वजह

रश्मिका मंदाना ने अपने एक हालिया में इंटरव्यू में खुलासा किया कि डीपफेक के मुद्दे पर उन्होंने क्यों स्टैंड लिया। We Are Yuvaa के साथ बातचीत में एक्ट्रेस ने कहा कि ऐसा करना जरूरी थी ताकि दूसरे जागरूक हो सके। रश्मिका ने कहा कि वो इस बात से अच्छी तरह वाकिफ थीं कि अगर उन्होंने इसके खिलाफ बोला तो कुछ लोग कहेंगे तुम तो इंडस्ट्री का हिस्सा हो।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Updated: Thu, 01 Feb 2024 02:03 PM (IST)
Hero Image
'डीपफेक वीडियो पर बात करना था जरुरी', (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। रश्मिका मंदाना साउथ के बाद अब बॉलीवुड में भी पैर जमा चुकी हैं। पुष्पा से रातों- रात पैन इंडिया स्टार बनीं रश्मिका को एनिमल ने हिंदी बेल्ट भी हिट करा दिया। सफलता की सीढ़ियों पर चढ़ती एक्ट्रेस हाल ही में डीपफेक वीडियो का भी शिकार हो गई थीं, लेकिन उन्होंने शांत रहने के बजाय आवाज उठाई।

रश्मिका मंदाना के इस कदम के लिए उनकी काफी तारीफ भी हुई। वहीं, कुछ लोगों को उनका रिएक्ट करना गैर जरूरी लगा।

यह भी पढ़ें- Animal Park: आगे बढ़ा एनिमल पार्क का काम, गीतांजलि और रणविजय के डोमेस्टिक वायलेंस से लेकर जानें क्या होगा नया?

रश्मिका ने क्यों किया रिएक्ट ?

रश्मिका मंदाना ने अपने एक हालिया में  इंटरव्यू में खुलासा किया कि डीपफेक के मुद्दे पर उन्होंने क्यों स्टैंड लिया। We Are Yuvaa के साथ बातचीत में एक्ट्रेस ने कहा कि ऐसा करना जरूरी थी, ताकि दूसरे जागरूक हो सके। रश्मिका ने कहा कि वो इस बात से अच्छी तरह वाकिफ थीं कि अगर उन्होंने इसके खिलाफ बोला, तो कुछ लोग कहेंगे तुम तो इंडस्ट्री का हिस्सा हो। कुछ कहेंगे कि ऐसी चीजें तो होती रहती है, रिएक्ट क्यों करना ?

मेंटल और इमोशनल हेल्थ पर असर

रश्मिका मंदाना ने कहा कि अगर वो कॉलेज में होती और तब उनके साथ ऐसा कुछ होता, तो कोई भी उनके सपोर्ट में नहीं आता, क्योंकि हमारा समाज ऐसा ही है। उन्होंने डीपफेक के मुद्दे पर बोलना इसलिए सही समझा, ताकि लोग, खासकर कम उम्र की लड़कियां इस चीज से अवगत हो सके, कि डीपफेक नाम की कोई चीज भी सोशल मीडिया पर होती है। समझ सके कि एक इंसान के मेंटल और इमोशनल हेल्थ पर इसका कितना असर पड़ता है।

यह भी पढ़ें- बुरी फंसीं Nora Fatehi, फैमिली शो पर वल्गर डांस करना पड़ा महंगा, मर्यादा पार करने पर लोगों ने लिया आड़े हाथों

किसने वायरल किया रश्मिका डीपफेक वीडियो ?

बीते साल नवंबर में रश्मिका का डीपफेक वीडियो वायरल हुआ था। सोशल मीडिया पर एक्ट्रेस की शिकायत के बाद इस साल जनवरी में उनका मॉर्फ्ड वीडियो बनाने वाले शख्स को गिरफ्तार भी कर लिया गया था। दोषी ने बताया कि अपने सोशल मीडिया पर पेज पर ज्यादा व्यूज पाने के लिए उसने ऐसा किया था।