Move to Jagran APP

Ratan Tata Death: 'उन्हें मेरा दिल से सलाम', Rajinikanth और रतन टाटा की ये फोटो देख भीग जाएंगी पलकें

भारत के सर्वश्रेष्ठ बिजनेस टायकून रतन टाटा के देहांत ने हर देशवासी को अंदर से झकझोर दिया है। 9 अक्टूबर को लीजेंड बिजनेसमैन का स्वर्गवास हो गया। उनके देहांत के बाद बॉलीवुड सितारों ने उन्हें सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि अर्पित की। साउथ और हिंदी सिनेमा के सुपरस्टार रजनीकांत ने भी रतन टाटा के साथ तस्वीर शेयर करते हुए उन्हें याद किया।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Thu, 10 Oct 2024 07:25 PM (IST)
Hero Image
रजनीकांत ने रतन टाटा के साथ शेयर की तस्वीर/ फोटो- X Account

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। देश के एक चमकते सितारे ने बुधवार को इस दुनिया को अलविदा कहकर करोड़ों लोगों की आंखों को नम कर दिया। टाटा ग्रुप ऑफ इंडस्ट्री के पूर्व अध्यक्ष रतन टाटा का 9 अक्तूबर 2024 को स्वर्गवास हो गया। बीते कुछ दिनों से तबीयत खराब होने की वजह से उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

हालांकि, उन्हें प्यार करने वाले लोग परेशान न हो, इस वजह से उन्होंने 7 अक्तूबर को अपने एक्स अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर करते हुए हेल्थ अपडेट दी थी, लेकिन बीते दिन जैसे ही उनके निधन की खबर सामने आई पूरे देशभर में गम का माहौल छा गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर, अमित शाह, मुकेश अंबानी, सचिन तेंदुलकर सहित अलग-अलग क्षेत्र की दिग्गज हस्तियों ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। अभिनेता रजनीकांत ने भी रतन टाटा के देहांत पर शोक व्यक्त करते हुए सोशल मीडिया पर एक दिल छू लेने वाली तस्वीर शेयर की है।

जब रजनीकांत ने झुककर मिलाया था रतन टाटा से हाथ

28 दिसंबर 1937 में जन्में रतन टाटा को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए साउथ सिनेमा के सुपरस्टार रजनीकांत ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर बिजनेस टायकून के साथ एक बेहद ही प्यारी फोटो शेयर की है। इस फोटो में रतन टाटा व्हाइट शर्ट-ब्लैक पैंट के साथ ब्लू टाई में नजर आ रहे हैं, वहीं रजनीकांत ने सफेद कुर्ता-पजामा पहना हुआ है।

यह भी पढ़ें: 'एक युग खत्म हो गया', Ratan Tata के देहांत पर भावुक हुए Amitabh Bachchan, किया भावुक पोस्ट

'वैट्टेयन' स्टार इस तस्वीर में सिर्फ रतन टाटा से हाथ ही नहीं मिला रहे हैं, बल्कि उन्होंने अपना सिर भी उनके हाथों पर रखा हुआ है और झुक कर उनसे मुलाकात कर रहे हैं।

photo: rajinikanth x account 

इस प्यारी सी तस्वीर को शेयर करते हुए रजनीकांत ने उनको याद किया और कैप्शन में लिखा,

"एक ग्रेट लीजेंड आइकॉन जिन्होंने अपने विजन और पैशन से इंडिया को ग्लोबल मैप पर पहुंचाया। वह व्यक्ति जिन्होंने हजारों इंडस्ट्रियलिस्ट को इंस्पायर किया। वह व्यक्ति जिन्होंने कई जनरेशन के लिए लाखों जॉब्स निकाली। वह व्यक्ति जिनको सब प्यार करते हैं और उनका आदर करते हैं। मेरा उन्हें दिल से सलाम है। मैं उनके साथ बिताए हर पल को हमेशा संजो कर रखूंगा। भारत का सच्चा बेटा अब नहीं रहा, भगवान आपकी आत्मा को शांति दे"।

रजनीकांत के अलावा इन सितारों ने भी दी श्रद्धांजलि

रजनीकांत के अलावा श्रद्धा कपूर ने भी उन्हें याद करते हुए एक पोस्ट शेयर किया और लिखा, "रतन टाटा सर ने हमें सिखाया है कि सच्ची सफलता को इस चीज से मापा जाता है कि हम कितने लोगों की जिंदगी बदलते हैं। उनकी प्रेरणा और हमें दयालुता से जीने का तरीका सिखाने के लिए हम उनके शुक्रगुजार हैं।

shraddha kapoor instagram 

सच्ची लेगेसी वही होती है, जो हम अपने पीछे छोड़कर जाते हैं। हर चीज के लिए आपका धन्यवाद सर"।

salman khan x account 

प्रियंका चोपड़ा से लेकर बोमन ईरानी-अमिताभ बच्चन, सलमान खान सहित कई सितारों ने बिजनेमैन रतन टाटा के निधन पर दुख व्यक्त किया है।

यह भी पढ़ें: बिजनेस टाइकून Ratan Tata का बॉलीवुड से था खास नाता, अमिताभ बच्चन की मूवी में किया था ये काम