Move to Jagran APP

Ratan Tata Last Rites : एक्स वाइफ किरण राव के साथ पहुंचे Aamir Khan, परिवार के साथ मुकेश अंबानी भी आए नजर

सुप्रसिद्ध उद्योग‍पति और टाटा संस के चेयरमैन रतन टाटा (Ratan Tata) का 86 साल की उम्र में निधन हो गया। उनकी तबियत सोमवार को खराब हुई थी जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्होंने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में अंतिम सांस ली। उनका पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए नरिमन प्वाइंट NCPA लॉन्स में रखा गया है जहां लोग पहुंच रहे हैं।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Thu, 10 Oct 2024 04:27 PM (IST)
Hero Image
रतन टाटा का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ होगा

एंटरटेनमेंट डेस्क,नई दिल्ली। बिजनेस टाइकून रतन टाटा का बुधवार रात देहांत हो गया। वह 86 साल के थे। उन्होंने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में अंतिम सांस ली जहां बीपी ड्राप होने की वजह से उन्हें 7 अक्टूबर को भर्ती कराया गया था। लोगों के अंतिम दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर नरिमन प्वाइट पर NCPA लॉन्स में रखा गया है। उन्हें भारत के दूसरे सर्वोच्च सम्मान पद्मविभूषण से साल 2008 में सम्मानित किया था।

कब होगा रतन टाटा का अंतिम संस्कार

शाम 4 बजे पूरे राजकीय सम्मान के साथ वर्ली शमशान घाट में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। राजनीति, खेल,बिजनेस और बॉलीवुड से जुड़े कई लोग उनके अंतिम दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, मुकेश अंबानी और कुमार मंगलम बिड़ला समेत कई लोगों को वहां पहुंचते देखा गया। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने उनके जाने को एक युग का अंत बताया।

यह भी पढ़ें: पद्म विभूषण Ratan Tata के स्‍वर्गवास पर इमोशनल हुईं बॉलीवुड एक्ट्रेस सिमी ग्रेवाल, पोस्ट शेयर कर लिखा - 'बहुत मुश्किल है'

अपनी एक्स वाइफ के साथ पहुंचे आमिर खान

एक्टर आमिर खान ने अपनी एक्स वाइफ किरण राव के साथ पहुंचकर रतन टाटा को श्रद्धांजलि दी। आमिर ने कहा कि आज का दिन पूरे देश के लिए दुख भरा है। रतन टाटा का देश के लिए योगदान अमूल्य है। ऐसे लोग बहुत कम होते हैं। हम सब उन्हें मिस करेंगे।

फोटो: पल्लव पालीवाल

आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू रतन टाटा को श्रद्धांजलि देने नेशनल सेंटर फॉर परफॉर्मिंग आर्ट्स पहुंचे।

फोटो: पल्लव पालीवाल

मुकेश अंबानी अपनी पत्नी नीतू, बेटे आकाश और उनकी पत्नी श्लोका के साथ रतन टाटा के अंतिम दर्शन करने के लिए पहुंचे। इन लोगों ने रतन टाटा की फैमिली और परिवार वालों से मुलाकात करके उन्हें ढांढस बंधाया। इससे पहले उन्होंने रिलायंस इंडस्ट्रीज की ओर से एक नोट जारी कर अपना दुख जताया था।

View this post on Instagram

A post shared by Pallav Paliwal (@pallav_paliwal)

मैंने अपना दोस्त खो दिया

अंबानी ने कहा,'रतन टाटा के निधन से मुझे काफी दु:ख हुआ है क्योंकि मैंने अपना एक प्यारा दोस्त खो दिया है। उनके साथ प्रत्येक बातचीत ने मुझे प्रेरित किया, ऊर्जावान बनाया और उनके चरित्र की महानता और उनके द्वारा अपनाए गए उत्कृष्ट मानवीय मूल्यों के प्रति मेरा सम्मान बढ़ाया। रतन टाटा एक दूरदर्शी उद्योगपति और परोपकारी व्यक्ति थे, जिन्होंने हमेशा समाज की भलाई के लिए प्रयास किया।'

रतन टाटा के सम्मान में महाराष्ट्र सरकार ने एक दिन के शोक की घोषणा की है। उनके सम्मान में सरकारी इमारतों पर झंडे आधे झुके रहेंगे।

यह भी पढ़ें: बिजनेस टाइकून Ratan Tata का बॉलीवुड से था खास नाता, अमिताभ बच्चन की मूवी में किया था ये काम