Move to Jagran APP

Raveena Tandon Affairs: KGF 2 की रमिका सेन का अफेयर सुन रह जाएंगे दंग, इस एक्टर से मिले धोखे ने तो बस खत्म कर दिया था करियर

Raveena Tandon Affairs हाल ही में आई फिल्म केजीएफ 2 में रमिका सेन के दमदार किरदार में नजर आईं रवीना टंडन ने बॉलीवुड के लगभग सभी बड़े स्टार्स के साथ काम किया है। जिनके साथ कई बार एक्ट्रेस के अफेयर की खबरों ने भी खूब सुर्खियां बटोरी।

By Vaishali ChandraEdited By: Updated: Wed, 13 Jul 2022 08:30 AM (IST)
Hero Image
KGF 2 actress Raveena Tandon aka Ramika Sen Love Affairs

नई दिल्ली, जेएनएन। रवीना टंडन 90 के दशक की मशहूर और सफल एक्ट्रेसेस में शुमार हैं। अभिनेत्री ने 'मोहरा', 'दिलवाले', लाडला', जिद्दी, 'दुल्हे राजा' और 'अंदाज अपना अपना' जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। फिल्मों के अलावा रवीना ने एक से बढ़कर एक डांस नंबर भी दिए, इनमें अखियों से गोली मारे, तू चीज बढ़ी है मस्त और टिप-टिप बरसा पानी जैसे कई ऐसे गानें शामिल हैं जो आज भी थिरकने पर मजबूर कर देते हैं। रवीना ने बॉलीवुड के लगभग सभी बड़े स्टार्स के साथ काम किया है। जिनके साथ कई बार एक्ट्रेस के अफेयर की खबरें भी उड़ी। कुछ को लेकर तो रवीना ने खुद भी एक्सेप्ट किया था कि वे कभी उनके साथ रिश्ते में रही थीं।

रवीना की फिल्मों की तरह ही उनकी लव लाइफ ने भी कई उतार चढ़ाव देखें। यहां तक कि एक बार प्यार में मिले धोखे ने रवीना के करियर को तो खत्म किया ही साथ ही में उन्हें डिप्रेशन की अंधेरी गलियों में भी ढकेल दिया। आज रवीना के कुछ ऐसे ही अफेयर के बारें में बात करेंगे।

अजय देवगन के साथ जुड़ा नाम

रवीना और अजय ने 90 के दशक में एक साथ कई सारी फिल्मों में काम किया। इस दौरान दोनों एक-दूसरे के काफी करीब भी आ गए और मीडिया में इनके अफेयर की खबरें आनी शुरू हो गईं, लेकिन इस कहानी में ट्विस्ट तब आ गया जब इन दोनों के बीच किसी तीसरे ने एंट्री मार ली। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो अजय ने जब करिश्मा कपूर के साथ काम करना शुरू किया तो वे नीली आंखों वाली खूबसूरत करिश्मा के दिवाने हो गए, जिसके बाद उन्होंने रवीना से पीछा छुड़ा लिया। इस रिश्ते के साथ ही रवीना भी टूट गई थीं।

View this post on Instagram

A post shared by Raveena Tandon (@officialraveenatandon)

अक्षय कुमार के साथ सगाई की आई खबरें

अजय के बाद रवीना की लाइफ में अक्षय कुमार आए। दोनों ने फिल्म मोहरा में साथ काम किया। इस फिल्में के गाने टिप-टिप बरसा पानी में दोनों की सिजलिंग केमिस्ट्री ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं। इसके बाद दोनों साथ में अक्सर घूमते- फिरते हुए भी दिखाई देने लगें। इनके रिश्ते में दरार उस वक्त आई जब अक्षय ने 1996 में आई फिल्म खिलाड़ियों का खिलाड़ी में काम करना शुरू किया। इस फिल्म में अक्षय के साथ रवीना और रेखा भी थीं। फिल्म की शूटिंग के दौरान अक्षय और रेखा के अफेयर की खबरों ने जोर पकड़ लिया।

कहा तो यह भी जाता है कि उस वक्त अक्षय की जिंदगी में एक और हसीना ने भी एंट्री मार ली थी और वो थी शिल्पा शेट्टी। रवीना और अक्षय के अफेयर की खबरें सबसे ज्यादा वक्त तक मीडिया में चर्चा में बनी रही थीं। यहां तक कि दोनों के सागई की खबरें भी आने लगीं और रवीना ने धीरे-धीरे कर काम करना भी बंद करना दिया था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अभिनेत्री ने नए आने वाली फिल्मों और एड को साइन करने से इंकार करना शुरू कर दिया था क्योंकि अक्षय ने उनसे शादी का वादा किया था और वे नहीं चाहते थे कि शादी के बाद रवीना फिल्मों में काम करें, लेकिन जब रवीना को अक्षय के दूसरी अभिनेत्रियों के साथ अफेयर की खबरें मिली तो उन्होंने अक्षय को छोड़ना ही बेहतर समझा।

View this post on Instagram

A post shared by Raveena Tandon (@officialraveenatandon)

खबरों की माने तो इस ब्रेकअप ने रवीना के करियर को ही खत्म कर दिया था क्योंकि शादी के चक्कर में रवीना ने फिल्में साइन करना बंद कर दिया था, जिसके कारण मेकर्स ने भी उन्हें अच्छे ऑफर देना कम कर दिया और दूसरी तरफ बॉलीवुड में जवां और नई आती हुई हीरोइनों ने कॉम्पीटीशन बढ़ा दिया था। एक तरफ सगाई टूटने का दर्द और दूसरी तरफ करियर खत्म होने की टेंशन ने एक्ट्रेस को डिप्रेशन तक पहुंचा दिया था।

View this post on Instagram

A post shared by Raveena Tandon (@officialraveenatandon)

अनिल थडानी में मिला सच्चा प्यार

इतने उतार चढ़ाव के बाद रवीना की लाइफ में फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर कारोबारी अनिल थडानी आए। दोनों ने एक-दूसरे को डेट करना शुरू किया और जल्द ही इतने करीब आ गए कि एक-दूसरे के साथ पूरी जिंदगी बिताने का फैसला कर लिया। दोनों ने साल 2004 में उदयपुर पैलेस में बड़ी ही धूमधाम से शादी की। अपनी शादी में रवीना मंडप में 100 साल पुरानी डोली में आई थीं, जिसमें कभी मेवाड़ की रानी को लाया गया था।

View this post on Instagram

A post shared by Raveena Tandon (@officialraveenatandon)

अनिल और रवीना को हंसी खुशी साथ रहते हुए अब 18 साल हो गए है और रवीना अब दो बच्चों रशा और रणबीर की मां हैं। अभिनेत्री हाल ही में आई फिल्म केजीएफ 2 में रमिका सेन का दमदार किरदार निभाते हुए भी नजर आई थीं।  

View this post on Instagram

A post shared by Raveena Tandon (@officialraveenatandon)