Move to Jagran APP

भगवान राम के इन तीन मूल्यों पर Raveena Tandon को है यकीन, एकदम देसी अंदाज में मनाती हैं Diwali

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज की दिवाली पार्टी एकदम ग्रैंड तरीके से सेलिब्रेट की जाती है लेकिन रवीना टंडन (Raveena Tandon) दिवाली पार्टी एकदम देसी होती है। दैनिक जागरण के साथ बातचीत में एक्ट्रेस ने बताया कि वह किस तरह दिवाली सेलिब्रेट करती हैं। उन्होंने यह भी खुलासा किया है कि वह फेस्टिवल्स पर नई-नई डिश ट्राई करती हैं वो भी फूड व्लॉग्स देखकर।

By Jagran News Edited By: Rinki Tiwari Updated: Fri, 25 Oct 2024 09:05 AM (IST)
Hero Image
रवीना टंडन ने दिवाली सेलिब्रेशन को लेकर बताया अपना प्लान। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम
 एंटरटेनमेंट डेस्क, मुंबई। दीपावली में अब कुछ ही दिन शेष बचे हैं। अभिनेत्री रवीना टंडन (Raveena Tandon) भी उत्साह के साथ दीपावली मनाती हैं। आने वाले दिनों में वह वेब सीरीज डायनेस्टी (Dynasty) में नजर आएंगी। दीपावली की तैयारियों को लेकर दैनिक जागरण के साथ बातचीत में रवीना टंडन ने चटपट सवालों के झटपट जवाब दिए।

आपके लिए दीपावली का अर्थ क्या है?

मेरे लिए इसका अर्थ रोशनी, खुशी और नई शुरुआत है। यह आत्मनिरीक्षण और प्रियजनों के साथ बेहतरीन पल बिताने का समय है। घर की सफाई और सजावट की परंपरा से जहां मन प्रसन्न हो उठता है तो वहीं शारीरिक और भावनात्मक रूप से भी हम बेहतर महसूस करते हैं। इस बार मेरा जन्मदिन दीप पर्व के सप्ताह में पड़ रहा है, इसलिए यह और भी खास है।

खरीदारी की क्या योजना है?

मुझे पारंपरिक कपड़े और घर की सजावट का सामान चुनना बहुत पसंद है। यह दोस्तों और परिवार के लिए उपहार लेने का भी समय है। 

Raveena Tandon

Raveena Tandon- Instagram

ऑनलाइन खरीदारी कितनी करती हैं?

ऑनलाइन शॉपिंग बहुत सुविधाजनक हो गई है, खासकर जब आपका शेड्यूल व्यस्त हो। मैं ऑनलाइन और दुकान दोनों से खरीदारी करती हूं। त्योहारी सीजन के दौरान चीजों को खोजने का आनंद कुछ ऐसा होता है जिसे बदला नहीं जा सकता।

यह भी पढ़ें- 'डायनेस्टी' में अपनी एक्टिंग का कमाल दिखाएंगी Raveena Tandon, दिग्गज सिंगर तलत अजीज के साथ होगा प्रोजेक्ट

महिलाएं विंडो शॉपिंग ज्यादा करती हैं। आपका क्या मानना है?

मुझे लगता है कि विंडो शॉपिंग सिर्फ लड़कियों के लिए ही नहीं, बल्कि सभी के लिए मजेदार हो सकती है। यह बिना किसी खरीदारी के ट्रेंड को एक्सप्लोर करने और प्रेरित होने का एक शानदार तरीका है। मैं भी इसका आनंद लेती हूं।

Raveena Tandon movies

Raveena Tandon- Instagram

दोस्त का कोई दीपावली उपहार जो अभी तक सहेजकर रख रखा हो?

एक सुंदर हैंडमेड दीपक उपहार में मिला था, जिसका मैं हर बार त्योहार पर इस्तेमाल करती हूं।

कभी फिल्म की दीपावली देखकर कोई ड्रेस बनवाई?

बिल्कुल नहीं, लेकिन फिल्में फैशन ऑप्शंस को इंस्पायर करने का तरीका जरूर होता है। फिल्मों में दीपावली के सीन्स से कई आकर्षक लुक सामने आते हैं जो हमारे वॉर्डरोब को प्रभावित करते हैं।

त्योहार पर स्वयं कोई व्यंजन बनाती है‍ं?

हां, मुझे पारंपरिक व्यंजन बनाने में मजा आता है। कुकिंग से जुड़े कुछ यूट्यूब चैनल भी फॉलो करती हूं। कुकिंग में प्रयोग करना मजेदार होता है।

Raveena Tandon Age

Raveena Tandon- Instagram

त्योहार पर उपहार देने की रस्म है। आप इसमें कितना यकीन रखती हैं?

उपहार देना और लेना प्यार और कृतज्ञता व्यक्त करने का एक सुंदर तरीका है, लेकिन मेरे लिए वस्तुओं के भौतिक मूल्य से अधिक मायने रखते हैं मन के भाव। भगवान श्रीराम की तीन बातें जो आज के लिए जरूरी हैं।

मेरा मानना है कि भगवान श्रीराम के मूल्य- सत्य, कर्तव्य और करुणा कालातीत हैं। आज की दुनिया में ये गुण पहले से कहीं अधिक प्रासंगिक हैं। वे हमें ईमानदारी से नेतृत्व करने, जिम्मेदार होने और दयालुता दिखाने के लिए प्रेरित करते हैं।

त्योहारों पर डाइट प्लान कितना फालो करती हैं?

त्योहार मौज-मस्ती का समय होता है, लेकिन मैं संतुलन में विश्वास करती हूं। स्वयं को त्योहारों के व्यंजनों से दूर नहीं रखती, बल्कि संयम से सब कुछ खाने की कोशिश करती हूं।

यह भी पढ़ें- Raveena Tandon को बेटी राशा ने पहली कमाई से दिया उन्हें खास तोहफा, एक्ट्रेस बोलीं - 'ये फेक है'