Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

देशभक्ति से लबरेज सांसद रवि किशन की फिल्म '1922 प्रतिकार चौरी चौरा' हुई रिलीज, दमदार एक्टिंग की हो रही तारीफ

रवि किशन की फिल्म 1922 प्रतिकार चौरी चौरा स्वतंत्रता संग्राम की कहानियों पर बनी है। वहीं रवि पहली बार स्वतंत्रता संग्राम पर बनी फिल्म में काम करने को लेकर काफी एक्साइटेड हैं। उन्होंने अपने फैंस व देशभक्तों से उन्होंने इस फिल्म को सिनेमाघरों में जाकर देखने की अपील भी की है। फिल्म को लेकर रवि किशन ने अपने दर्शकों से इसे देखने की अपील की है।

By Priti KushwahaEdited By: Priti KushwahaUpdated: Fri, 30 Jun 2023 02:10 PM (IST)
Hero Image
Photo Credit: Ravi Kishan 1922 Pratikar Chauri Chaura

नई दिल्ली, जेएनएन। 1922 Pratikar Chauri Chaura Movie Release: हिंदी, भोजपुरी, साउथ समेत अन्य भारतीय भाषाओं की सैकड़ों फिल्मों में अभिनय का लोहा मनवा चुके अभिनेता और संसद रवि किशन एक बार फिर से अपनी दमदार फिल्म के साथ लोटै हैं। रवि किशन इस बार देशभक्ति से सराबोर नई फिल्म लेकर आए हैं। उनकी फिल्म ‘1922 प्रतिकार चौरी चौरा' आज यानी 30 जून, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। बता दें कि रवि किशन गोरखपुर के सांसद हैं और इस फिल्म का केंद्र बिंदु यूपी में गोरखपुर के पास स्थित चौरी चौरा स्टेशन है। फिल्म आजादी की लड़ाई के दौरान घटित सत्य घटना पर आधारित है।

 ऐतिहासिक घटना के मूल स्थान पर हुई फिल्म की शूटिंग

रवि किशन की फिल्म ‘1922 प्रतिकार चौरी चौरा' की शूटिंग उत्तर प्रदेश के गोरखपुर, बस्ती, अयोध्या के साथ-साथ उस ऐतिहासिक घटना के मूल स्थान पर भी हुई है,  ताकि फिल्म का जीवंत प्रदर्शन हो सके। इस फिल्म में रवि किशन के साथ ममता जेठवानी, अनिल नागरथ, अशोक वोटिया, अनुराधा सिंह की भी अहम भूमिकाएं हैं।

हाल ही में रिलीज हुआ था फिल्म का ट्रेलर

आपको बता दें कि 1922 प्रतिकार चौरी चौरा का ट्रेलर इसी महीने 17 जून को रिलीज किया गया था। फिल्म के ट्रेलर को दर्शकों ने काफी पसंद किया था। ट्रेलर में रवि किशन की दमदार एक्टिंग को देखकर लोगों को इस बात का अंदाज हो गया था कि ये फिल्म बाॅक्स ऑफिस पर झंडे गाड़ेगी। हर बार की तरह रवि किशन इस फिल्म में अपनी भूमिकाओं से सबको आकर्षित करते नजर आ रहे हैं।

पहली बार स्वतंत्रता संग्राम पर बनीं फिल्म में काम करने को लेकर उत्साहित हैं एक्टर

रवि किशन की फिल्म 1922 प्रतिकार चौरी चौरा स्वतंत्रता संग्राम की कहानियों पर बनी है। वहीं, रवि पहली बार स्वतंत्रता संग्राम पर बनी फिल्म में काम करने को लेकर काफी एक्साइटेड हैं। उन्होंने अपने फैंस व देशभक्तों से उन्होंने इस फिल्म को सिनेमाघरों में जाकर देखने की अपील भी की है।                                             

फिल्म को लेकर रवि किशन ने दिया रिएक्शन

फिल्म को लेकर रवि किशन ने अपने दर्शकों से इसे देखने की अपील की है। इस फिल्म को लेकर उन्होंने कहा कि फिल्म की शूटिंग करना उनके लिए काफी चैलेंजिंग था, क्योंकि 100 साल पहले हुई घटनाओं को पर्दे पर उतारना कोई आसान काम नहीं है। आपको बता दें कि फिल्म का निर्माण और निर्देशन अभिक भानु ने किया है।