Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Real Haunted Incidents: किसी को दिखा साया, किसी को आई चीखने की आवाजें, जब बीच शूटिंग स्टार्स को दिखे असली भूत

फिल्म स्टार्स अक्सर शूटिंग के टाइम कुछ ऐसे हादसे एक्सपीरियंस करते हैं जो उन्हें लंबे समय तक याद रहता है। ग्लैमर की चकाचौंध भरी दुनिया में हॉंटेड कंटेंट की भरमार है। बड़े पर्दे से लेकर ओटीटी तक में भूतिया कंटेंट भरे पड़े हैं। लेकिन स्टार्स ने सिर्फ रील लाइफ में नहीं बल्कि रियल लाइफ में भी हॉरर को एक्सपीरियंस किया है।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Tue, 14 May 2024 10:39 PM (IST)
Hero Image
जब बॉलीवुड स्टार्स को दिखे असली भूत

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। फिल्मी पर्दे पर भूतिया कंटेंट बहुत देखे गए हैं। यहां तक कि ओटीटी पर भी हॉरर कंटेंट से भरी स्टोरीज मिल जाएंगी। फिल्मी इतिहास की कुछ डरावनी फिल्मों में 'कॉन्ज्यूरिंग' और '1920' शामिल है। अगर थोड़ा और पीछे चलें, तो हॉरर फिल्में बनाने के लिए फेमस रामसे ब्रदर्स की 'वीराना' और 'बंद दरवाजा' जैसी मूवीज भी शामिल हैं। 

रियल लाइफ में भूत का सामना कर चुके हैं स्टार्स

हम सबने हॉरर स्टोरी तो बहुत देखी है, इनमें से कुछ रियल है, तो कुछ फिक्शनल। लेकिन क्या आप जानते हैं कि लोगों को भूतिया फिल्मों से डराने वाले खुद असली भूत का सामना कर चुके हैं। विक्रम भट्ट, बिपाशा बसु, वरुण धवन सहित कई स्टार्स हैं, जिन्होंने रियल लाइफ में भूत का सामना किया है। किसी को चीखने चिल्लाने की आवाजें आईं, तो किसी को ऐसा लगा मानो कोई है, जो उन्हें देख रहा है।

किसी के साथ ये होटल में ठहरने के दौरान हुआ, तो किसी ने शूटिंग के वक्त ऐसा एहसास किया। विक्रम भट्ट ने 1921 फिल्म की शूटिंग के दौरान असली भूत देखने का दावा किया था। उन्होंने उसकी फोटो तक शेयर की थी। 

इन स्टार्स को दिखा भूत

वरुण धवन 

'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' से करियर शुरू करने वाले एक्टर वरुण धवन (Varun Dhawan) ने एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया था कि 'एबीसीडी 2' की शूटिंग के दौरान उन्हें हॉंटेड फीलिंग आई थी। वह एक होटल में ठहरे थे, तब उन्हें ऐसा लगा जैसे कोई उन्हें देख रहा है।

विक्रम भट्ट

विक्रम भट्ट डायरेक्टोरियल '1921' बॉलीवुड की सबसे डरावनी फिल्मों में से एक है। हॉंटेड मूवी होने की वजह से ऐसा कहा जाता है कि इसे रियल हॉंटेड प्लेसेज पर शूट किया गया था। डायरेक्टर शूटिंग के लिए इंग्लैंड के वेंटवर्थ वुडहाउस गए थे। इस दौरान उन्होंने कुछ असाधारण चीजें देखीं।

विक्रम भट्ट ने एक फोटो शेयर की थी, जिसमें घर के बाहर कोई खड़ा नजर आ रहा था। यह धुंधली फोटो थी। कहा जाता है कि ये घर कोयले की खदानों के मालिक का था और वो ही मरने के बाद भी यहां मौजूद है। 

बिपाशा बसु

एक्ट्रेस बिपाशा बसु के साथ डरावनी घटना तब हुई, जब वह फिल्म 'गुनाह' की शूटिंग कर रही थीं। एक्ट्रेस अपने रूम में डायलॉग्स याद किया करती थीं, तब उनके साथ कुछ न कुछ अजीब होता था। ऐसा भी कहा जाता है कि कुछ समय बाद किसी दूसरी फिल्म की एक्ट्रेस वहां शूटिंग कर रही थी, उसके बिहेवियर में कुछ बदलाव आया और उसकी अचानक मौत हो गई।

इमरान हाशमी

सीरियल किसर इमरान हाशमी (Emraan Hashmi) के साथ ऐसा हादसा तब हुआ, जब वह किसी फिल्म की शूटिंग के सिलसिले में मुंबई से बाहर एक होटल में रुके थे। कहा जाता है कि इमरान को किसी के जोर-जोर से चिल्लाने की आवाज आ रही थी। जब बाहर जाकर देखा, तो कोई नहीं था।

नील नितिन मुकेश

एक्टर नील नितिन मुकेश के साथ भी ये हादसा हो चुका है। ये तब की बात है, जब एक्टर फिल्म '3 जी' की शूटिंग कर रहे थे। एक्टर ने खुलासा किया था कि जहां फिल्म की शूटिंग हो रही थी, वहां उन्हें ऐसा लगता था कि कोई उनके बगल में खड़ा है।

यह भी पढ़ें: Horror Movies on Netflix: भूतिया कंटेंट के हैं शौकीन, तो देख डालें ये फिल्में, एक-एक सीन में है खौफ