Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राकेश रोशन के साथ किए काम की याद को Rekha ने किया ताजा, कहा- उनकी फिल्मों में निभाए किरदारों से है गहरा जुड़ाव

रेखा ने कहा कि एक व्यक्ति जिसकी मैं प्रशंसक हूं वह हैं राज कपूर साहब और गुड्डु जी ने निर्देशक के रूप में भी अपनी योग्यता साबित की है। कोई मिल गया में प्रिटी जिंटा नेे नायिका की भूमिका अभिनीत की थी। रेखा के मुताबिक यह फिल्म वैश्विक संवेदनाओं के साथ भारतीय मूल्यों को मिलाने की निर्देशक की क्षमता का प्रमाण है।

By Jagran NewsEdited By: Mohammad SameerUpdated: Wed, 09 Aug 2023 06:30 AM (IST)
Hero Image
राकेश रोशन के साथ किए काम की याद को Rekha ने किया ताजा (file photo)

करीब बीस साल पहले प्रदर्शित हुई साइंस फिक्शन फिल्म कोई मिल गया का नाम आते ही ''जादू'' का नाम दिमाग में कौंध जाता है। इस फिल्म में पहली बार रेखा और रितिक रोशन एक साथ नजर आए थे। इस फिल्म का निर्देशन राकेश रोशन ने किया था। राकेश ने इससे पहले रेखा के साथ बतौर अभिनेता खूबसूरत (1980), बहुरानी (1989) में काम किया था।

उसके बाद राकेश ने उन्हें फिल्म खून भरी मांग में निर्देशित किया था। राकेश के साथ काम करने को लेकर रेखा का कहना है कि गुड्डू जी (राकेश) के दृष्टिकोण और उनकी फिल्मों में निभाए गए किरदारों से मेरा गहरा जुड़ाव है। एक अभिनेता के लिए निर्देशन में भी उत्कृष्ट होना दुर्लभ है।

एक व्यक्ति जिसकी मैं प्रशंसक हूं, वह हैं राज कपूर साहब और गुड्डु जी ने निर्देशक के रूप में भी अपनी योग्यता साबित की है। कोई मिल गया में प्रिटी जिंटा नेे नायिका की भूमिका अभिनीत की थी। रेखा के मुताबिक यह फिल्म वैश्विक संवेदनाओं के साथ भारतीय मूल्यों को मिलाने की निर्देशक की क्षमता का प्रमाण है। रेखा के मुताबिक गुड्डू जी को अपनी संस्कृति और परंपराओं पर गर्व है।

वह अभिव्यक्ति में सूक्ष्म हैं। उनके लिए भारतीय महिला देवी मां का अवतार है, जिनके कई हाथ हैं और कई कार्य हैं। वहीं रितिक के साथ काम करने को लेकर रेखा ने कहा कि ''डुग्गू (रितिक) की पैदाइश मेरे सामने की है, इसलिए हमारे बीच काफी सहजता थी, जिसने दृश्यों को वास्तविकता बनाने में मदद की।''