Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'वह क्रिमिनल है', Revathy Sampath ने Siddique पर लगाया गंभीर आरोप, सीनियर एक्टर को देना पड़ा इस्तीफा

मलयालम फिल्म इंडस्ट्री को लेकर सनसनीखेज राज खोलने वाली हेमा कमेटी रिपोर्ट इन दिनों चर्चा में है। जैसे ही ये रिपोर्ट सामने आई कई अभिनेत्रियों ने खुलकर अपने साथ हुए यौन उत्पीड़न का खुलासा किया। श्रीलेखा मित्रा और सोनिया तिलकन के बाद एक्ट्रेस Revathy Sampath ने एक्टर सिद्दीकी पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है जिसके बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Sun, 25 Aug 2024 12:20 PM (IST)
Hero Image
रेवती संपत के आरोप के बाद सिद्दीकी ने दिया इस्तीफा। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। हाल ही में रिलीज हुई हेमा कमेटी रिपोर्ट (Hema Committee Report) के बाद मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में भूचाल आ गया है। निर्माता-निर्देशक और अभिनेताओं पर यौन उत्पीड़न के आरोप लग रहे हैं। जब से हलचल मचाने वाली रिपोर्ट सामने आई है, तभी से अभिनेत्रियां खुलकर अपने साथ हुए हैरेसमेंट का खुलासा कर रही हैं। जानी-मानी अदाकारा रेवती संपत (Revathy Sampath) ने भी अभिनेता सिद्दीकी (Siddique) पर आरोप लगाया है। 

रेवती संपत ने मलयालम फिल्म कलाकारों के संघ (एएमएमए) के महासचिव और दिग्गज मलयालम अभिनेता सिद्दीकी पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। हाल ही में मीडिया से बातचीत में रेवती ने दावा किया है कि शुरू में सिद्दीकी ने उन्हें बेटी के रूप में संबोधित किया था। 

यौन उत्पीड़न पर छलका दर्द

ANI के मुताबिक, सीनियर एक्टर पर गंभीर आरोप लगाते हुए रेवती ने कहा, "प्लस टू की पढ़ाई पूरी करने के बाद मुझे बहुत बुरा अनुभव हुआ। सिद्दीकी ने मुझे फेसबुक पर मैसेज भेजे। मैं एक फिल्म पर चर्चा करने आई थी। यह घटना तब हुई जब मैं 21 साल की थी। उन्होंने सबसे पहले मुझे 'मोल' (केरल में बेटी कहा जाता है) कहकर बुलाया। सिद्दीकी की तरफ से गाली-गलौज की गई। चर्चा के दौरान उन्होंने मेरा यौन शोषण किया। अब वह जो चेहरा दिखा रहे हैं, वह वैसे नहीं हैं जैसे मैंने पहले देखा था।"

यह भी पढ़ें- 'मुझे अपने बेडरूम में बुलाया', Sreelekha Mitra ने Ranjith पर लगाया गंभीर आरोप, फिल्ममेकर ने किया खारिज

रेवती ने एक्टर को बुलाया क्रिमिनल

एक्ट्रेस ने आगे कहा, "उन्होंने मुझे शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया है। सिद्दीकी एक क्रिमिनल हैं। मैं गंभीर मानसिक आघात से गुजरी हूं। इस चीज ने मेरे पेशेवर जीवन को भी प्रभावित किया है। कोई भी सिस्टम मेरे साथ खड़ा नहीं हुआ। मुझे बोलने में बहुत समय लगा। हमले के बाद सिद्दीकी ने ऐसा व्यवहार किया जैसे कुछ हुआ ही न हो और मेरे सामने ऐसे खड़े रहे जैसे यह सामान्य बात हो। सभी ने इस तरह से प्रतिक्रिया दी जैसे यह एक सामान्य घटना हो। ऐसा लगा जैसे उन्होंने यह सब जानबूझकर किया हो।"

सिद्दीकी ने दिया इस्तीफा

रेवती ने कहा कि इस स्थिति से बचने के लिए वह भाग गईं। उन्होंने यह भी कहा कि उस उम्र में उनसे जितना हो सकता था, उतना अच्छा जवाब दिया। उन्होंने खुद को बचाने के लिए वहां से भाग गई और ऑटो में बैठकर चली गई। रेवती के आरोप के बाद सिद्दीकी ने रविवार को एएमएमए के महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया। एएमएमए के उपाध्यक्ष जयन चेर्थला ने इसकी पुष्टि की है। 

यह भी पढ़ें- Hema Committee Report: सेक्शुअल हैरेसमेंट का शिकार होती हैं एक्ट्रेसेज, मना करने पर फिल्म से कट जाता है पत्ता