Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'श्री राम के घर आने से बहुत कुछ बदल गया है', अयोध्या प्राण प्रतिष्ठा पर रेवती ने याद दिलाया धर्मनिरपेक्ष भारत

अयोध्या राम जन्मभूमि को लेकर अभिनेत्री रेवती (Revathy ) ने कुछ ऐसा कह दिया है कि उनका बयान चर्चा बटोर रहा है। अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के एक दिन बाद रेवती ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर समारोह को लेकर एक पोस्ट शेयर किया। राम लला की तस्वीर शेयर करते हुए अभिनेत्री ने इसके साथ ही धर्मनिरपेक्ष भारत की याद दिलाई।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Updated: Wed, 24 Jan 2024 07:52 AM (IST)
Hero Image
प्राण प्रतिष्ठा पर रेवती ने कही ये बात, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Ayodhya Ram Mandir Consecration: 22 जनवरी को पूरे भारत ने राम लला के प्राण प्रतिष्ठा का जश्न मनाया। इस समारोह में देश की कई बड़ी हस्तियों ने हिस्सा लिया। वहीं, जो अयोध्या नहीं पहुंच पाए उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए अपनी खुशी जाहिर की। अब अभिनेत्री रेवती (Revathy) ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर अपनी राय रखी है।

अयोध्या राम जन्मभूमि को लेकर रेवती ने कुछ ऐसा कह दिया है कि उनका बयान सोशल मीडिया पर चर्चा बटोर रहा है।

यह भी पढ़ें- Ayodhya Ram Mandir: रणबीर कपूर से अमिताभ बच्चन तक, हाथों में इनविटेशन कार्ड लिए पहुंचे सितारे, लाइन में लगकर मंदिर में ली एंट्री

धर्मनिरपेक्ष भारत पर रखी अपनी बात

अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के एक दिन बाद रेवती ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर समारोह को लेकर एक पोस्ट किया। अभिनेत्री ने राम लाल की एक तस्वीर शेयर की और इसके धर्मनिरपेक्ष भारत को लेकर अपनी बात रखी।

प्राण प्रतिष्ठा पर क्या बोलीं रेवती ?

रेवती ने अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर कहा, "जय श्री राम। अयोध्या राम मंदिर। कल एक अविस्मरणीय दिन था!!! मुझे नहीं पता था कि मेरे अंदर का एक ऐसा हिस्सा भी है जो राम लला के आकर्षक चेहरे को देखकर ऐसा महसूस करेगा। मेरे अंदर कुछ हलचल मच गई... ये अजीब है कि एक हिंदू पैदा होने के कारण हम अपनी मान्यताओं को अपने तक ही सीमित रखते हैं, अन्य मान्यताओं को ठेस नहीं पहुंचाने की कोशिश करते हैं, हम ज्यादा दिखावा नहीं करते हैं।"

यह भी पढ़ें- Ram Mandir: मुंबई से अयोध्या नंगे पांव गये थे जैकी श्रॉफ, विवेक ओबेरॉय ने वीडियो में किया चौंकाने वाला खुलासा

श्री राम की घर वापसी लाया बदलाव

उन्होंने आगे कहा, "धर्मनिरपेक्ष भारत वो है जिसे हम दृढ़ता से महसूस करते हैं और अपनी धार्मिक मान्यताओं को निजी रखते हैं। सभी के लिए ऐसा ही होना चाहिए। श्री राम की घर वापसी ने असल में कई लोगों के लिए चीजें बदल दी हैं... शायद पहली बार हमने इसे चिल्लाकर बताया कि हम 'आस्तिक' हैं!!! जय श्री राम।" 

टाइगर 3 में आईं नजर

रेवती साउथ और बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा हैं। आखिरी बार अभिनेत्री सलमान खान की फिल्म टाइगर 3 में नजर आई थीं। इस फिल्म में उन्होंने रॉ चीफ गिरीश कर्नाड का किरदार निभाया था।