Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rishab Shetty ने कंतारा: चैप्टर 1 के लिए की कड़ी मेहनत, एक साल में सीखी कलारीपयट्टू

बीते दिनों अभिनेता Rishab Shetty का नाम 70वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में घोषित किया गया। उन्हें साल 2022 की ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक कांतारा के लिए नेशनल अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया। इस घोषणा ने बाद अभिनेता सातवें आसमान पर हैं और हर कोई उन्हें बधाई दे रहा है। ऐसे में अभिनेता जल्द कांतारा के फिल्म के प्रीक्वल में भी नजर आने वाले हैं।

By Aditi Yadav Edited By: Aditi Yadav Updated: Wed, 21 Aug 2024 07:45 PM (IST)
Hero Image
ऋषभ शेट्टी ने सीखा कलारीपयट्टू (फोटो इंस्टाग्राम)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। साल 2022 में ऋषभ शेट्टी की फिल्म 'कंतारा' रिलीज हुई थी। जो पर्दे पर सुपरहिट साबित हुई। ऐसे में बीते साल फिल्म निर्माता और अभिनेता ऋषभ शेट्टी फिल्म के प्रीक्वल का एलान किया था, जिसकी शूटिंग लगभग पूरी हो चुकी हैं।

फिल्म कंतारा: चैप्टर 1 में देवता की पृष्ठभूमि की कहानी और गांव के महत्व की खोज को दिखाया जाएगा। जो बेहद खास होने वाला है। ऐसे में अभिनेता ने इसके लिए कड़ी मेहनत भी की है। इतना ही नहीं उन्होंने इसके लिए कलारीपयट्टू सीखा है।

एक साल तक अभिनेता ने सीखी कलारीपयट्टू

ऋषभ शेट्टी ने कंतारा के साथ सफलता का एक बेहतरीन उदाहरण पेश किया है। कंतारा में अपने जबरदस्त परफॉर्मेंस के बाद अब अभिनेता इसके प्रीक्वल यानी कंतारा: चैप्टर 1 में अलग अंदाज में नजर आएंगे। ऐसे में इसकी तैयारी के लिए उन्होंने करीब एक साल तक ट्रेडिशनल मार्शल आर्ट, कलारीपयट्टू को सीखने में बिताया है।

यह भी पढे़ं- Rishab Shetty की 'कंतारा चैप्टर-1' के चौथे शेड्यूल में फिल्माया जाएगा एक्शन दृश्य, कब होगी रिलीज?

View this post on Instagram

A post shared by Royal Challengers Bengaluru (@royalchallengers.bengaluru)

क्या होती है कलारीपयट्टू

कई लोगों को कलारीपयट्टू के बारे में जानकारी है तो वहीं कइयों के मन में इसे लेकर तरह-तरह से सवाल आ रहे हैं। आखिरकार ये क्या होती है? तो चलिए आपको बताते हैं। दुनिया की सबसे पुरानी और सबसे वैज्ञानिक मार्शल आर्ट में से एक कलारीपयट्टू है, जिसकी शुरुआत केरल में हुई थी। इसका अभ्यास केरल की योद्धा जातियों जैसे नायर, एज्हावा द्वारा किया जाता था।

कंतारा में भी खुद से किए थे एक्शन सीन

बता दें, ऋषभ ने हमेशा अपनी भूमिकाओं में अधिकतम प्रयास किया है। कंतारा में उन्होंने कंबाला दौड़ के बैल दौड़ अनुक्रम का प्रदर्शन भी खुद किया था। कंबाला तुलु नाडु की वार्षिक भैंस दौड़ है, जो कर्नाटक के तटीय क्षेत्र में लोकप्रिय खेल त्योहार है। दक्षिण कन्नड़ जिले के कक्कपाडावु में कीचड़ भरे धान के खेतों में भैंसों ने उत्पात मचाया। वह हमेशा यह सुनिश्चित करते हैं कि वह किसी बॉडी डबल पर निर्भर हुए बिना अपने स्टंट खुद ही करें। 

जानें कब रिलीज होगी फिल्म

ऋषभ शेट्टी लीड रोल निभाने के साथ फिल्म का निर्देशन भी खुद कर रहे हैं।  यह फिल्म साल 2025 में रिलीज हो सकती है। 

यह भी पढ़ें- 70th National Film Award: ऋषभ को 'कांतारा' के लिए मिलेगा बेस्ट एक्टर अवॉर्ड, पत्नी ने एक्टर की उतारीं आरती