Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rishi Kapoor Birth Anniversary: नीतू कपूर ने बताया कैसा था ऋषि कपूर संग रणबीर का रिश्ता, ताजा की पुरानी यादें

Rishi Kapoor Birth Anniversary बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के हर दौर की फिल्मों में काम किया। बॉबी से करियर की शुरुआत करने वाले ऋषि कपूर शाह रुख खान की फिल्म जब तक है जान समेत कई बड़ी फिल्मों का हिस्सा रहे है। अपनी एक्टिंग और अंदाज से उन्होंने हमेशा दर्शकों को एंटरटेन किया। सोमवार को अभिनेता की बर्थ एनिवर्सरी है। 

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraUpdated: Mon, 04 Sep 2023 01:38 PM (IST)
Hero Image
Rishi Kapoor, Ranbir Kapoor, Neetu Kapoor Instagram Image

नई दिल्ली, जेएनएन। Rishi Kapoor Birth Anniversary: ऋषि कपूर बॉलीवुड में हमेशा याद किए जाने वाले अभिनेता हैं। अपने एक्टिंग करियर में उन्होंने कई यादगार फिल्में कीं। 4 सितंबर को ऋषि कपूर की बर्थ एनिवर्सरी है। इस बीच नीतू कपूर ने एक्टर के बारे में बात की और रणबीर कपूर संग उनके रिश्ते को लेकर कुछ दिलचस्प बातें बताई।

नीतू कपूर ने एक इंटरव्यू में ऋषि कपूर संग रणबीर कपूर के रिश्ते के बारे बताया। अभिनेता के जाने के बाद जिंदगी में आगे बढ़ने को लेकर नीतू कपूर ने फिल्म कंपेनियन के साथ बातचीत में कहा, "मुझे इसी तरह रहना है, इसी तरह मैं रहूंगी, इसी तरह मैं ठीक हो जाऊंगी। कुछ लोग रोते हैं और ठीक हो जाते हैं, कुछ लोग खुश होते हैं और ठीक हो जाते हैं। मैं अपने पति को नहीं भूल सकती, वो जीवन भर यहीं है, मेरे साथ, मेरे बच्चों के साथ रहेंगे।"

पिता को यूं पास रखते हैं रणबीर

रणबीर के बारे में बात करते हुए उन्होंने आगे कहा, "आज भी जब हम खाना खाने के लिए मिलते हैं, तो आधे समय हम केवल उनके बारे में ही बात करते हैं, हम उन्हें इस तरह से याद करते हैं। रणबीर अभी भी अपने फोन के स्क्रीन सेवर पर उनकी फोटो रखता है। इसी तरह हम उन्हें याद करते हैं। हमें उन्हें याद करके दुखी होने की जरूरत नहीं है, हम उन्हें सेलिब्रेट कर सकते हैं। हम सभी अच्छे समय को याद करते हैं और वो क्या शानदार इंसान थे। जिस तरह से वह मेरे बच्चों के साथ थे, मैं आपको बता भी नहीं सकती, उन्होंने कैसे उनकी परवरिश की है। वो कभी उन पर चिल्लाए नहीं, उन्होंने कभी ऊंची आवाज में उनसे बात नहीं की। वो बहुत अच्छे थे।"

बच्चों संग कैसा था रिश्ता

बचपन में रिद्धिमा कपूर साहनी और रणबीर कपूर के साथ ऋषि के रिश्ते के बारे में बात करते हुए नीतू कपूर ने कहा, "वो बच्चों को डराते थे, लेकिन उन्होंने कभी भी उनसे सीधे तौर पर कुछ नहीं कहा। हो सकता है कि उन्होंने अपनी बातें मेरे जरिए कही हो। मैं भी ऐसा करती थी। जब भी मैं उनके रिपोर्ट कार्ड साइन करती थी, तो कहती थी कि अगले साल अपने पापा से साइन करवाना। मैं उन्हें ऐसे डराती थी।"

गुस्से को लेकर कही ये बात

एक्ट्रेस ने आगे कहा, "इस तरह की चीजें एक पति- पत्नी के बीच होती रहती है। वो एक बहुत अच्छे पिता थे। उन्होंने बच्चों में कुछ बहुत अच्छी क्वालिटीज डाली है, जिनके लिए मैं हमेशा उनकी आभारी रहूंगी। उनके लाउड और गुस्सैल बिहेवियर के अलावा वो अंदर से एक अच्छे शख्स थे।"