Move to Jagran APP

Rituraj Singh Death: 'कभी मुसीबत आई, तो सबसे पहले शाह रुख मेरे पास आएगा', मशहूर है इनकी दोस्ती का ये किस्सा

Rituraj Singh Death ग्लैमर वर्ल्ड की दुनिया को मानो नजर लग गई हो। पहले दंगल गर्ल सुहानी भटनागर की मौत की खबर सामने आई और अब अनुपमा शो के एक्टर और कभी शाह रुख खान के जिगरी दोस्त ऋतुराज सिंह के निधन की खबर ने सितारों और फैंस का दिल दुखा दिया है। ऋतुराज के निधन पर एक नजर डालेंगे किंग खान के साथ उनके पुराने दिनों पर।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Published: Tue, 20 Feb 2024 01:57 PM (IST)Updated: Tue, 20 Feb 2024 01:57 PM (IST)
Rituraj Singh Death: लेट एक्टर ऋतुराज की शाह रुख खान के साथ फोटो

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Rituraj Singh Passes Away: फिल्मी गलियारे से एक और दुखद खबर सामने आई है। अभी लोग 'दंगल' एक्ट्रेस सुहानी भटनागर की मौत की खबर से उबर भी नहीं पाए थे कि एक और दिग्गज एक्टर की मौत की खबर सामने आई है। 'अनुपमा' टीवी शो एक्टर ऋतुराज सिंह (Rituraj Singh) का निधन हो गया। उनकी मौत ने ग्लैमर वर्ल्ड के सितारों को गहरा सदमा दिया है। लंबे समय तक एक्टिंग वर्ल्ड में अपने अभिनय की छाप छोड़ने वाले ऋतुराज सिंह, शाह रुख खान (Shah Rukh Khan) के क्लोज फ्रेंड थे।

एक ही थिएटर ग्रुप के साथी थे शाह रुख-ऋतुराज

ऋतुराज सिंह ने टीवी शो के साथ-साथ कुछ फिल्मों में भी काम किया। ग्लैमर वर्ल्ड में उन्होंने खूब नाम कमाया और दोस्त भी बनाए। लेकिन कम ही लोग जानते होंगे कि ऋतुराज, शाह रुख खान के जिगरी दोस्त हुआ करते थे। दोनों ने साथ में एक्टिंग की बारीकी सीखना शुरू की थी। दोनों स्ट्रगल के दिनों के साथी थे और साथ में थिएटर किया था। 

शाह रुख के सीनियर थे ऋतुराज

ऋतुराज बैरी जॉन थिएटर ग्रुप में 11 साल से जुड़े थे। लेकिन शाह रुख उनके पांच साल बाद आए थे। दोनों बैरी जॉन एक्टिंग ग्रुप के 'टैग' का हिस्सा थे। ऋतुराज ने बताया था कि शाह रुख हमेशा कुछ नया सीखने के लिए तैयार रहते थे। जब वह हमसे जुड़ा, तो एक बच्चे की तरह था, जो जितना संभव हो सके उतना सीखना चाहता था। शाह रुख एक स्पंज की तरह सबकुछ सीखने के लिए तैयार रहते थे। वह काफी बुद्धिमान है।

इंडियन एक्सप्रेस को दिए एक इंटरव्यू में ऋतुराज ने बताया था कि शाह रुख और वह 'चड्डी-बड्डी' यार थे। दोनों एक दूसरे के कपड़े तक पहन लिया करते थे। वह शाह रुख ही थे, जिनके कहने पर ऋतुराज ने दिल्ली छोड़ मुंबई आए और फिल्म व टेलीविजन इंडस्ट्री का हिस्सा बने। 

View this post on Instagram

A post shared by RITURAJ K SINGH (@riturajksingh)

शाह रुख के स्टारडम से नहीं हुई जलन

थिएटर के बाद जहां शाह रुख स्टार बन गए, वहीं ऋतुराज स्ट्रगल ही करते रह गए। लेकिन उन्हें कभी अपने दोस्त की सक्सेस से जलन नहीं हुई। हालांकि, ऋतुराज की किस्मत 'बनेगी अपनी बात', 'हिटलर दीदी', 'शपथ' जैसे शो से चमकी। इन दिनों वह सीरीयल 'अनुपमा' में काम कर रहे थे। इसके अलावा ऋतुराज ने 'बद्री की दुल्हनिया' सहित कुछ फिल्मों में भी काम किया। उन्होंने शाह रुख के साथ 'इन विच एनी गिव्स इट दोज वन्स' फिल्म में काम किया था।

'कभी तंगी हुई, तो सबसे पहले शाह रुख मेरे पास आएगा'

ऋतुराज अक्सर कहते थे कि अगर कभी उनके पास काम की तंगी हुई, तो किंग खान वह पहले व्यक्ति होंगे, जो उनकी मदद के लिए आगे आएंगे।

यह भी पढ़ें: Pulkit Samrat-Kriti Kharbanda Wedding: मार्च में इस दिन शादी करेंगे पुलकित और कृति, वेडिंग डेट हुई फाइनल!


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.