Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rohit Shetty ने फिल्मों के बढ़ते बजट के मुद्दे पर लिया स्टार्स का पक्ष, बताई लागत ज्यादा होने की असल वजह

अब तक बॉलीवुड की कई हस्तियों ने फिल्म इंडस्ट्री में स्टार्स की टीम की कॉस्ट के बढ़ने के बारे में बात की है। एक अभिनेता के साथ एक सेट पर कम से कम नौ लोगों की टीम होती है ऐसे में इसका असर सीधा फिल्म के बजट पर पड़ता है। वहीं अब रोहित शेट्टी ने भी इस पर बात की है लेकिन उनकी सोच बाकियों सो थोड़ी मुख्तलिफ है।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Updated: Wed, 24 Jul 2024 06:17 PM (IST)
Hero Image
सिंघन अगेन लेकर आ रहे हैं रोहित शेट्टी, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड में पिछले काफी दिनों से स्टार्स की वजह से फिल्मों के बढ़ते बजट का मुद्दा चल रहा है। मेकर्स को शिकायत है कि स्टार्स में अपने साथ कई लोगों की टीम लेकर चलते हैं, जिनका खर्च उठाने की वजह से फिल्म के बजट पर असर पड़ता है। इस बहस में अब डायरेक्टर रोहित शेट्टी भी कूद पड़े हैं। हालांकि, उन्होंने बढ़ते बजट का जिम्मा एक्टर्स पर नहीं पर डाला।

रोहित शेट्टी अब तक बॉलीवुड के कई सुपरस्टार्स के साथ काम कर चुके हैं। इनमें शाह रुख खान और रणवीर सिंह से लेकर दीपिका पादुकोण और करीना कपूर तक, इंडस्ट्री के कुछ सबसे बड़े सितारों के नाम शामिल हैं।

सिर्फ एक्टर्स नहीं बढ़ाते बजट

रोहित शेट्टी ने कहा, "असल में ऐसा नहीं है। मेरे साथ, ये बिल्कुल अलग है। जब हम लागत की बात करते हैं, तो यह सिर्फ अभिनेताओं की बात नहीं है। ट्रैवेल से लेकर टिकट और होटल तक, हर चीज की कीमत बढ़ गई है। यह सिर्फ एक्टर्स की बात नहीं है। हर चीज की लागत बढ़ गई है। इसे ध्यान में रखते हुए, सिर्फ इसलिए कि एक्टर्स के पास अपनी एक टीम होती है और उनपर बहुत ज्यादा पैसा खर्च किया जाता है, ऐसा नहीं है।"

यह भी पढ़ें- रोहित शेट्टी की Singham Again में हुई इस दिग्गज एक्टर की एंट्री, फिल्म में बढ़ेगा एंटरटेनमेंट का डोज!

CGI और वीएफएक्स भी है वजह

डायरेक्ट ने पिछले कुछ सालों में फिल्मों में CGI और वीएफएक्स के लगातार इस्तेमाल के बारे में भी खुलकर बात की। उन्होंने आगे कहा, "मुझे लगता है कि अब हर कोई VFX का इस्तेमाल कर रहा है। ये सिर्फ हमारे यहां ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में हो रहा है। सबसे जरूरी बात ये है कि ये थोड़ा आसान और सुरक्षित है। जब आप हाथ से हाथ का मुकाबला कर रहे होते हैं, तो हम रियल होने की कोशिश करते हैं। हम पुराने जमाने के लोग हैं। मेरे लिए, हाथ से हाथ का मुकाबला हमेशा ओरिजिनल रहेगा। यहां तक कि जब आप मेरी अगली फिल्म (सिंघम अगेन) देखेंगे, तो फाइट सीन असली होगा और हां, इसमें बहुत सीजी भी है।" 

यह भी पढ़ें- Cop Universe: ऑल वुमन कॉप यूनिवर्स फिल्म लेकर आ रहे Rohit Shetty, बोले- रियल एक्शन सीन्स पर...