Move to Jagran APP

Romeo And Juliet के चाइल्ड एक्टर्स ने 55 साल बाद डायरेक्टर पर लगाया धोखे से न्यूड सीन शूट करने का आरोप

Romeo And Juliet Child Actor On Nude Scene फिल्म रोमियो जूलियट के चाइल्ड एक्टर ओलिविया हसी और लियोनार्ड व्हिटिंग ने फिल्म के डायरेक्टर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। 55 साल बाद उन्हें एहसास हुआ कि फिल्म में धोखे से न्यूड सीन शूट किए गए। 

By Ruchi VajpayeeEdited By: Ruchi VajpayeeUpdated: Thu, 05 Jan 2023 09:54 AM (IST)
Hero Image
Romeo And Juliet Child Actors olivia hussey leonard whitings Accuse Director Of Fraudulently Shooting Nude Scenes After 55 Years

नई दिल्ली, जेएनएन।Romeo And Juliet Child Actor On Nude Scene: दुनियाभर में प्रेमियों की जब मिसाल दी जाती है तो सबसे पहला नाम 'रोमियो जूलियट' का आता है। इस लव स्टोरी पर जाने कितनी ही फिल्में बनी हैं लेकिन फ्रेंको जेफिरेली की 1968 की हॉलीवुड फिल्म में न्यूड सीन्स के लिए अब 55 सालों बाद फिल्म के निर्देशक और फिल्म निर्माण कंपनी पर 50 करोड़ डॉलर से ज्यादा के मुआवजा का मुकदमा दायर किया गया है।

रोमियो जूलियट के चाइल्ड एक्टर्स का आरोप

ओलिविया हसी 15 और लियोनार्ड व्हिटिंग 16 साल की थी जब उन्होंने विलियम शेक्सपियर की ऑस्कर विनर फिल्म में अभिनय किया था। अब जबकि दोनों 71 और 72 के हो गए हैं। दोनों एक्टर्स ने लॉस एंजिल्स काउंटी सुपीरियर कोर्ट में यौन शोषण, यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए फिल्म के निर्देशक फ्रेंको जेफेरीली और पैरामाउंट पिक्चर्स पर मुकदमा दर्ज करवाया है बता दें कि फिल्म के निर्देशक फ्रेंको जेफेरीली का निधन हो चुका है।

डायरेक्टर के खिलाफ दर्ज की शिकायत

अपनी शिकायत में ओलिविया हसी और लियोनार्ड व्हिटिंग ने कहा है कि फिल्म के डायरेक्टर ने उन्हें ये बोलकर तैयार किया था कि तुम दोनों बेडरूम के सीन में अंडरगारमेंट पहनेगे। लेकिन जब शूटिंग का दिन आया तो डायरेक्टर ने कहा कि उन्हें सिर्फ मेकअप किया जाएगा लेकिन कैमरा एंगल ऐसा रहेगा कि उनका शरीर न्यूड नहीं दिखेगा। ये सब जानने के बाद भी दोनों ने इस न्यूड सीन को फिल्माया गया। बता दें कि उस वक्त कैलिफोर्निया के में अभद्रता और बच्चों के शोषण के खिलाफ संघीय कानून काफी सख्त थे।

ये है मामला

डायरेक्टर पर आरोप लगाया गया है कि वो गलत तरीके से बिना सहमति के बच्चों के न्यूड सीन शूट करते थे। हालांकि, इससे पहले साल 2018 में मीडिया से बातचीत के दौरान जूलियट की भूमिका निभाने वाली हसी ने डायरेक्ट की तारीफ की थी। उन्होंने कहा कि जेफेरेली ने बड़े अच्छे तरीके से इस सीन को फिल्माया था।

ये भी पढ़ें

चलती ट्रेन के दरवाजे पर बैठे सोनू सूद को रेलवे ने लगाई थी फटकार, अब एक्टर ने मांगी माफी, बोले- बस यूं ही...

Pathaan: शाह रुख-दीपिका पादुकोण की 'पठान' पर चली सेंसर की कैंची, बेशरम रंग में चेंज के बाद मिला U/A सर्टिफिकेट