Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Top Gun Maverick: बराक ओबामा की 2022 की मूवी लिस्ट में है टॉम क्रूज की फिल्म, लोगों ने दी RRR देखने की सलाह

RRR ट्विटर पर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने हाल ही में अपनी पसंदीदा फिल्मों की लिस्ट साझा की थी। इस लिस्ट के सामने आने के बाद फैंस ने उन्हें ब्लॉकबस्टर तेलुगु फिल्म आरआरआर देखने की सलाह दी है।

By Nitin YadavEdited By: Nitin YadavUpdated: Thu, 29 Dec 2022 08:11 PM (IST)
Hero Image
Fans give advice to Barack Obama watch RRR.

नई दिल्ली, जेएनएन। टॉम क्रूज की फिल्म टॉप गन मेवरिक प्राइम वीडियो पर रिलीज हो गयी है।यह फिल्म इस साल की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों में शामिल है। साथ ही दुनिया की सबसे सफल सीक्वल फिल्म भी बन चुकी है। टॉप गन मेवरिक अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की फेवरिट फिल्मों की लिस्ट में भी शुमार है।

दरअसल, बराक ओबामा हर साल दिसंबर के महीने में अपनी पसंदीदा फिल्में और पढ़ी किताबों की लिस्ट जारी करते हैं। उन्होंने हाल ही में साल 2022 में देखी फिल्मों की लिस्ट जारी की है और लोगों से पूछा है कि उन्हें इस साल कुछ खास जो देखने लायक हो वो छोड़ तो नहीं दिया है।  

इस लिस्ट को अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर किया हैं। मिस्टर प्रेसिडेंट की इस लिस्ट में कोरियन ब्लॉकबस्टर फिल्म डिसीजन टू लीव, साइंस फिक्शन सेंसेशन एवरीवेयर ऑल एट वंस, फ्रेंच ड्रामा पेटिट मैमन, के साथ-साथ टॉम क्रूज की टॉप गन मेवरिक, आफ्टर यांग, टार, द वुमन किंग, हैपनिंग, टिल, द गुड बॉस, ए हीरो, हिट ए रोड और व्हील ऑफ फॉर्च्यून एंड फैंटेसी जैसी ब्लॉकबस्टर जैसी फिल्में शामिल हैं। इस लिस्ट में ओबामा की प्रोडक्शन कंपनी की डॉक्यूमेंट्री भी शामिल है, जो नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई थी।

यहां देखें ट्वीट

अपनी पसंदीदा फिल्मों की लिस्ट को अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ने शुक्रवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर करते हुए लिखा, मैंने इस साल कुछ बेहतरीन फिल्में देखीं हैं- यहां मेरी कुछ पसंदीदा फिल्में हैं। मुझसे देखने में क्या छूट गया?

लोगों ने दी आरआरआर देखने की सलाह

वहीं, ट्विटर पर इस लिस्ट के सामने आने के बाद लोग उन्हें रीट्वीट कर दुनिया भर में रिकॉर्ड तोड़ कमाई करने वाली फिल्म आरआरआर देखने की सलाह दी है। जबकि यूएसए टुडे के फिल्म क्रिटिक्स ब्रायन ट्रुइट ने लिखा, मुझे लगता है कि आप सच में आरआरआर को देखेंगे।

RRR

गोल्डन ग्लोब अवार्ड में मिला नॉमिनेशन

राम चरण और जूनियर एनटीआर अभिनीत इस फिल्म को  प्रतिष्ठित गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स, 2023 में बेस्ट नॉन-अंग्रेजी फिल्म और सॉन्ग नाटु-नाटु सहित बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग में नॉमिनेशन किया गया है, जिससे दावा किया जा रहा है कि इस फिल्म में ऑस्कर अवार्ड, 2023 में एंट्री का रास्ता साफ कर लिया है।

ऐसी आरआरआर की कहानी

एसएस राजामौली के राजामौली के निर्देशन में बनी इस ऐतिहासिक ड्रामा फिल्म की कहानी दक्षिण भारत के दो स्वतंत्रता सेनानी कोमाराम भीम और अल्लूरी सीताराम राजू के प्रेरित है, जिन्होंने ब्रिटिश हुकूमत के अत्याचारों के खिलाफ अपनी लड़ाई लड़ी थी। आरआरआर में राम चरण, जूनियर एनटीआर के साथ-साथ आलिया भट्ट और अजय देवगन ने भी कैमियो किया है। फिल्म ने दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई करते हुए 1200 करोड़ का कलेक्शन किया है।

यह भी पढ़ें: Anil Kapoor Birthday: अनुपम खेर ने अनिल कपूर को दीं बर्थडे की शुभकामनाएं, शेयर की अनदेखी तस्वीरें