Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

RRR: राजामौली की आरआरआर ने जापान में की रिकॉर्ड तोड़ कमाई, पहले हफ्ते में सारी फिल्मों को छोड़ा पीछे

RRR In Japan राम चरण और जूनियर एनटीआर अभिनीत आरआरआर 21 अक्टूबर को जापान में रिलीज हुई थी। फिल्म ने अपने शुरुआती हफ्ते में जेपीवाई 73 मिलियन कलेक्शन किया है। इसके साथ इसने बाकी फिल्मों को पीछे छोड़ दिया।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Updated: Sun, 30 Oct 2022 08:53 AM (IST)
Hero Image
SS Rajamouli Jr Nntr Ram Charan Alia Bhatt Starrer RRR

नई दिल्ली, जेएनएन। इस साल की ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक है एसएस राजामौली की 'आरआरआर'। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई का पहाड़ खड़ा कर दिया था जिसे पार करना किसी भी बॉलीवुड फिल्म के लिए नामुमकिन हो गया। ये पीरियड एक्शन फिल्म आरआरआर इस साल रिलीज हुई यश और प्रशांत नील की केजीएफ 'चैप्टर 2' के बाद साल की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म है। इसने हाल ही में जापान में भी कमाई के झंडे गाड़े हैं।

जापान में छाई RRR

आरआरआर ने दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस पर लगभग 1200 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है। भारत में इसे मार्च महीने में रिलीज किया गया था जिसके इतने महीनों अब राजामौली की इस फिल्म को 21 अक्टूबर को जापान के सिनेमाघरों में रिलीज किया गया है। ये फिल्म वहां पर भी रिकॉर्ड तोड़ कमाई कर रही है। इसके साथ ही आरआरआर ने जापानी बॉक्स ऑफिस के टॉप 10 चार्ट में भी एंट्री की है।

1 हफ्ते में की इतनी कमाई

जापान में भी आरआरआर बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड बना रही है। इस फिल्म ने एशियाई देश में किसी भारतीय फिल्म के लिए पहले हफ्ते में सबसे ज्यादा कलेक्शन करने का रिकॉर्ड बनाया है। वैराइटी की एक रिपोर्ट के अनुसार, राम चरण और जूनियर एनटीआर स्टारर ने जापान में अपने पहले हफ्ते में जेपीवाई 73 मिलियन, जो भारतीय करेंसी में लगभग 4 करोड़ 7 लाख रुपये के बराबर है, की कमाई की है।

अभी भी टॉप पर हैं रजनीकांत

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि अब तक रजनीकांत अभिनीत 1995 की मसाला फिल्म मुथु जापान में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म है। जिसने 1998 में जेपीवाई 400 मिलियन (22 करोड़ 30 लाख रुपये) का कलेक्शन किया था। एसएस राजामौली की बाहुबली 2: द कन्क्लूजन है। जेपीवाई 300 मिलियन (16 करोड़ 73 लाख रुपये) के साथ सूची में दूसरे स्थान पर है। 

सबको पीछे छोड़ सकती है RRR

आरआरआर जापानी बॉक्स ऑफिस पर अन्य भारतीय फिल्मों के लाइफ टाइम कलेक्शन को पार कर सकती है। जैसे आमिर खान की 3 इडियट्स (जेपीवाई 170 मिलियन), श्रीदेवी की इंग्लिश विंग्लिश (जेपीवाई 130 मिलियन), अक्षय कुमार की पैडमैन (जेपीवाई 90 मिलियन), आमिर की दंगल (जेपीवाई 80) मिलियन), और राजामौली की बाहुबली: द बिगिनिंग (जेपीवाई 75 मिलियन)।

यह भी पढ़ें

Ram Setu Box Office Collection Day 5: अक्षय कुमार की 'राम सेतु' की हालत हुई पस्त, 5 दिन में बस इतनी रही कमाई

Samantha Ruth Prabhu की बीमारी के बारे में जानकर घबराई फिल्म इंडस्ट्री, सेलेब्स ने की जल्द ठीक होने की कामना