Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ramayan: 'रामायण' में माता सीता नहीं बनेंगी आलिया भट्ट, हो गया ये पंगा, रावण के रोल पर आया ये अपडेट

Ramayan आलिया भट्ट बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस हैं। पिछले कई समय से उनके नितेश तिवारी की फिल्म रामायण में कास्टिंग को लेकर खबर थी। चर्चा थी कि आलिया फिल्म में माता सीता के रोल में दिखेंगी। हालांकि अब उनकी कास्टिंग को लेकर अलग खबर सामने आ रही है। वहीं केजीएफ स्टार यश के फिल्म में रावण बनने की खबरों पर भी नई जानकारी सामने आई है।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniUpdated: Thu, 24 Aug 2023 12:05 PM (IST)
Hero Image
File Photo of Alia Bhatt. Photo Credit: Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। पिछले कई महीनों से 'रामायण' पर फिल्म बनने को लेकर चर्चा हो रही है। रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) का नाम भगवान राम और माता सीता के रोल के लिए सामने आया था। वहीं, साउथ एक्टर यश के रावण बनने की खबरें भी सुर्खियों में थीं। लेकिन अब खबरें इसके उलट आ रही हैं।

'रामायण' के प्री-प्रोडक्शन में बदलाव!

नए अपडेट से पता चला है कि जुलाई के अंत तक फिल्म सिटी में एक शूट प्लान था। प्री-प्रोडक्शन के बाद फिल्म इस साल दिसंबर में शुरू होने वाली थी। लेकिन अब खबरें सामने आईं हैं कि 'रामायण' के प्री-प्रोडक्शन टाइमलाइन में थोड़ा बदलाव हो सकता है। फिल्म को तीन पार्ट्स में बनाने का प्लान था, जिसकी स्टारकास्ट फाइनल नहीं हो पाई है। हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, आलिया भट्ट फिल्म का हिस्सा नहीं होंगी।

आलिया नहीं बनेंगी माता सीता?

आलिया के फिल्म का हिस्सा न बनने की वजह डेट इश्यू बताई गई है। माता सीता का रोल करने के लिए उनसे बात चली रही थी, लेकिन तारीख के इश्यू के कारण बात नहीं बन पा रही।

रावण के रोल के लिए यश की कास्टिंग पर हुआ ये खुलासा

नितेश तिवारी की फिल्म में रावण के रोल के लिए 'केजीएफ' सुपरस्टार यश से बातचीत की गई। कन्नड़ सुपरस्टार ने इस फिल्म में काम करने को लेकर न हां कहा है और न मना किया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, यश एक बड़े पैमाने की एक्शन थ्रिलर के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता गीतू मोहनदास के साथ काम कर रहे हैं, इसलिए रामायण फिल्म में उनकी कास्टिंग पर संशय बना हुआ है।

कंगना रनोट ने किया था कमेंट

बता दें कि जब रणबीर कपूर के भगवान राम और यश के रावण की भूमिका निभाने की खबर सामने आई थी, तब कंगना रनोट ने इस पर टिप्प्णी की थी। उन्होंने कहा था,

''हाल ही में मैंने सुना है कि बॉलीवुड में रामायण पर एक और मूवी बनने वाली है...जहां स्किनी फेमस सफेद चूहा (सो-काल्ड एक्टर) जिसे कुछ टैनिंग और विवेक की जरूरत है, वह जो इंडस्ट्री में लगभग सबके खिलाफ गंदा पीआर करने के लिए फेमस है...ड्रग एडिक्शन और वुमनाइजिंग के लिए फेमस है। वह जो खुद को ट्राइलॉजी में भगवान शिव जैसा साबित करना चाहता है (जो किसी ने देखी नहीं या उसके और पार्ट्स बनाना नहीं चाहता) वह अब भगवान राम बनना चाहता है...''

एक्ट्रेस यहीं नहीं रुकीं। उन्होंने ये भी कहा था कि एक साउथ इंडियन सुपरस्टार जो सेल्फ मेड पर्सन है, जो पूरी से फैमिली मैन है और परंपराओं को मानता है, वाल्मिकी जी के बताए गए वर्णन के अनुसार, वह भगवान राम की तरह दिखते हैं...उन्हें रावण का रोल ऑफर किया गया है...यह किस तरह का कलयुग है? किसी भी अजीब तरह के ड्रग्स लेने वाले व्यक्ति को भगवान राम की भूमिका नहीं निभानी चाहिए।