Move to Jagran APP

Sachin Pilgaonkar Birthday: चाइल्ड एक्टर के तौर पर ही कर ली 65 फिल्में, ऐसी हुई थी सुप्रिया से बातचीत

Sachin Pilgaonkar And Supriya Pilgaonkar Birthday आज सचिन पिलगांवकर और उनकी पत्नी सुप्रिया पिलगांवकर का जन्मदिन है।

By Mohit PareekEdited By: Updated: Mon, 17 Aug 2020 08:22 AM (IST)
Hero Image
Sachin Pilgaonkar Birthday: चाइल्ड एक्टर के तौर पर ही कर ली 65 फिल्में, ऐसी हुई थी सुप्रिया से बातचीत

नई दिल्ली, जेएनएन। फिल्म जगत के जाने माने एक्टर-डायरेक्टर पिलगांवकर आज अपना 73वां जन्मदिन मना रहे हैं। सचिन ने फिल्मों से अपनी खास पहचान बनाई है। सचिन अपनी लव स्टोरी की वजह से भी याद किए जाते हैं। दरअसल, सचिन ने एक्ट्रेस सुप्रिया पिलगांवकर से शादी की है और खास बात ये है कि उनकी पत्नी सुप्रिया का जन्मदिन भी 17 अगस्त को ही आता है। सुप्रिया, सचिन से 10 साल छोटी हैं।

वैसे तो सचिन ने बाल कलाकार के रुप में ही अपने अपने करियर की शुरुआत कर दी थी। कहा जाता है कि उन्होंने बाल कलाकार के रुप में ही 60 से अधिक फिल्मों में काम काम कर लिया था और 1975 में एक्टर के रुप में अपने करियर की शुरुआत की। उन्होंने 1975 में फिल्म गीत गाता चल से एक्टर के तौर पर डेब्यू किया। इसके बाद उन्होंने 60 से ज्यादा हिंदी और मराठी फिल्मों में काम किया, जिसमें बालिका वधु, अंखियों के झरोखे से, नदिया के पार जैसी फिल्में शामिल हैं।

साथ ही एक्टर ने टीवी शो का निर्माण भी किया और टीवी शो में काम भी किया। बाल कलाकार से लेकर फिल्म, टीवी में काम करने वाले सचिन डांस रिएलिटी शो नच बलिए में भी आ चुके हैं और खास बात ये है कि वो इस शो के विजेता भी रहे हैं। सचिन पर्दे पर काफी जाना पहचाना चेहरा है और हर कोई उनकी कॉमेडी से लेकर अन्य किरदार पसंद करता है।

कैसी है लव स्टोरी?

कहा जाता है कि सचिन और सुप्रिया की मुलाकात एक मराठी फिल्म के सेट पर हुई थी। इस फिल्म के डायरेक्टर सचिन ही थे और वहीं से उनकी लव स्टोरी का चैप्टर शुरू हो गया था। धीरे धीरे सचिन और सुप्रिया एक दूसरे के करीब आते गए और उन्होंने 1985 में शादी करने का फैसला किया। बता दें कि सचिन और सुप्रिया की लव स्टोरी में भी उम्र को लेकर काफी बात हुई थी कि सुप्रिया 10 साल छोटी है, लेकिन मोहब्बत के आगे ये बातें बौनी साबित हुईं और आज सचिन और सुप्रिया एक साथ हैं।