Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

10 Years Of Go Goa Gone: जिस किरदार को सभी ने ठुकराया, सैफ अली खान ने उसी से इतिहास बनाया

Saif Ali Khan सैफ अली खान फिल्म इंडस्ट्री के टैलेंटेड एक्टर माने जाते हैं। अभिनेता ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में की हैं। इन्हें फिल्म इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का समय बीत चुका है। उनकी तमाम अच्छी फिल्मों में एक नाम गो गोवा गॉन का भी शामिल है जिसमें उन्होंने सबसे अलग किरदार निभाया था।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniUpdated: Tue, 09 May 2023 06:01 PM (IST)
Hero Image
File Photo of Saif Ali Khan. Photo Credit: Mid-day

नई दिल्ली, जेएनएन। फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता सैफ अली खान उन कलाकारों में से हैं, जो फिल्मों और किरदारों से प्रयोग करने से पीछे नहीं हटते। उन्होंने अपने करियर में अलग-अलग तरह की परफॉर्मेंसेज से लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा है।

हाल ही में उनकी अपकमिंग फिल्म 'आदिपुरुष' का ट्रेलर जारी किया गया। इस फिल्म में वह लंकेश (रावण) के किरदार में दर्शकों को दिखेंगे। ऐसा पहली बार होगा जब सैफ अली खान इस तरह का कोई किरदार निभा रहे हैं या इस तरह की कोई फिल्म कर रहे हैं।

भारत की पहली जॉम्बी फिल्म है 'गो गोवा गॉन'

सैफ अली खान अक्सर ही कुछ ऐसी फिल्में करते हैं, जिसका थीम कुछ अलग और हटकर हो। 10 साल पहले 10 मई को आयी 'गो गोवा गॉन' रिलीज हुई थी, जिसमें सैफ ने वो किरदार निभाया, जिसके लिए कई अभिनेताओं ने हाथ खड़े कर दिए थे।

यह भारत की पहली जॉम्बी मूवी होने के साथ ही सैफ अली खान के करियर की बेस्ट फिल्मों में से एक बताई जाती है। फिल्म में सैफ ने बोरिस नाम का कैरैक्टर प्ले किया था, जो जॉम्बी हंटर है।

इस तरह तैयार हुए सैफ

सैफ का यह किरदार सुनने में जितना अजीब लगता है, देखने में उतना ही मजेदार है। हालांकि, आपको बता दें कि राज निदिमोरू और कृष्णा डीके के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अपने रोल के लिए सैफ जितने उत्साहित थे, उतने ही कन्फ्यूज भी।

2013 में फिल्म के डायरेक्टर्स ने बॉलीवुड हंगामा को एक इंटरव्यू दिया था, जिसमें उन्होंने बताया कि फिल्म की कहानी जानने और जॉम्बी के बारे में पता लगने पर बहुत से कलाकारों ने हाथ खड़े कर दिए थे।

उन्होंने बताया कि उस वक्त 'शोर इन द सिटी' फिल्म को काफी सराहा गया। इसके बाद कई लोगों ने उन्हें कॉन्टेक्ट किया, लेकिन जब कहानी का पता लगा तो पीछे हट गए। वहीं, जब सैफ अली खान को 'गो गोवा गॉन' की स्टोरी बताई गई तो उनका रिएक्शन कुछ ऐसा था- यह बेवकूफी है, लेकिन मैं इसे करना चाहता हूं।

हिट थी 'गो गोवा गॉन'

फिल्म जब बनी, तो दर्शकों ने कहानी के साथ-साथ सैफ की कॉमेडी और एक्शन दोनों को पसंद किया। 'गो गोवा गॉन' बनी तो कुछ 19 करोड़ के बजट पर थी, फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी। 'गो गोवा गॉन' सैफ अली खान के करियर के साथ ही कुणाल खेमू, पूजा गुप्ता, वीर दास और आनंद तिवारी के करियर की भी बेस्ट फिल्मों में से एक है।