Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Saif Ali Khan Health Update: ऑपरेशन के बाद बोले एक्टर, 'अगर सर्जरी नहीं होती, तो एक हाथ खो देता'

Saif Ali Khan बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान फिल्म देवरा में अपनी एक्टिंग का करतब दिखाते नजर आएंगे। हाल ही में उन्हें लेकर खबर आई थी कि एक एक्शन सीन की शूटिंग के दौरान उन्हें बुरी तरह से चोट लग गई जिसके बाद उन्हें हॉस्पिटलाइज किया गया। एक्टर की हेल्थ अपडेट सामने आ गई है। सैफ ने बताया कि उनका दर्द बर्दाश्त के बाहर था।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Tue, 23 Jan 2024 01:31 PM (IST)
Hero Image
सैफ अली खान (फाइल फोटो). फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Saif Ali Khan Health Update: बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान (Saif Ali Khan) को लेकर सोमवार को एक फिक्र वाली खबर सामने आई थी। एक्टर को चोट लगने के कारण मुंबई के कोकिलाबेन धीरूबाई अंबानी अस्पताल में भर्ती किया गया था। ऑपरेशन थिएटर में सर्जरी होने के बाद अब एक्टर की हेल्थ अपडेट सामने आ गई है। 

सैफ अली खान की हेल्थ अपडेट आई सामने

सैफ अली खान को लेकर खबर आई थी कि उनके कंधे और घुटने की सर्जरी की जानी है। इसके लिए वह हॉस्पिटलाइज हुए हैं। करीना कपूर (Kareena Kapoor) भी उनके साथ थीं। वहीं, अब एक्टर की हेल्थ अपडेट सामने आ चुकी है। उन्होंने बताया कि न ही उनके घुटने की सर्जरी हुई है और न ही पीठ की। 

बर्दाश्त के बाहर हो गया था दर्द

जूम को दिए इंटरव्यू में सैफ ने कहा

''मुझे ट्राइसेप पर चोट लगी थी। लंबे समय से मुझे इसमें दर्द हो रहा था। कभी कम और कभी ज्यादा। लेकिन कभी-कभी दर्द बर्दाश्त के बाहर भी हो जाता था। मैं सच में नहीं जानता था कि ये चोट कितनी गंभीर होगी। फिल्म देवारा के लिए एक एक्शन सीक्वेंस करते हुए, मैं बुरी तरह चोटिल हो गया था। तब तो मुझे पता नहीं चला। मैंने सोचा कि सब ठीक है। जैसे-तैसे आगे काम चला। एक बार मैं वर्कआउट कर रहा था, तो दर्द बढ़ गया। लेकिन बाद में ठीक हो गया। मगर फिर तेजी से दर्द शुरू हो गया। मैं कोई जोर लगाने वाला काम करता, तो दर्द होता। इसलिए मैंने MRI करवाने के लिए सोचा।''

'एक हाथ खो देता'

सैफ ने बताया कि जब उन्होंने डॉक्टर से कंसल्ट किया, तो पता लगा कि ट्राइसेप टेंडन बुरी तरह से फट चुका था। जब सर्जिकल प्रोसीजर शुरू हुआ, तब रियलाइज हुआ कि सर्जरी की जरूरत है क्योंकि जहां चोट लगी थी, वहां कट बहुत बड़ा था। अगर ये सर्जरी समय से नहीं हुई होती, तो एक हाथ खो सकता था। एक्टर ने कहा कि हॉस्पिटल में उनका अच्छे से ख्याल रखा गया।

सैफ अली खान वर्कफ्रंट

एक्टर इन दिनों फिल्म 'देवरा' के लिए शूट कर रहे हैं। उनकी ये मूवी जूनियर एनटीआर और जाह्नवी कपूर के साथ होगी। हालांकि, चोट लगने के बाद सैफ एक महीने की छुट्टी पर हैं।

यह भी पढ़ें: Saif Ali Khan: अस्पताल में भर्ती सैफ अली खान, ऑपरेशन थिएटर में चल रही सर्जरी, पत्नी करीना कपूर भी मौजूद