Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Saif Ali Khan के 'टशन' पर 'कुर्बान' हुई थीं करीना कपूर, 2012 में शादी से पहले यह थी दोनों की आखिरी फिल्म

Saif Ali Khan Kareena Kapoor Movies सैफ अली खान और करीना कपूर खान की लव स्टोरी काफी दिलचस्प रही है। दोनों ने साथ में कई फिल्मों में काम किया और उनकी प्रेम कहानी भी फिल्मों के जरिए आगे बढ़ी। दोनों की शादी को 11 साल हो चुके हैं और दो बेटे भी हैं। सैफ-करीना ने जिन फिल्मों में साथ काम किया है उनकी लिस्ट।

By Jagran NewsEdited By: Manoj VashisthUpdated: Mon, 16 Oct 2023 07:25 PM (IST)
Hero Image
सैफ अली खान और करीना कपूर की फिल्में। फोटो- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड में कई पावर कपल हैं और उनमें से एक है, सैफ अली खान और करीना कपूर खान। दोनों ने साथ में कई फिल्मों में काम किया है और एक फिल्म के सेट से इनकी प्रेम कहानी परवान चढ़ी।

ये रियल लाइफ में जितने बेहतरीन लगते हैं, उतनी हिट इनकी जोड़ी रील लाइफ में भी रही है। तो इस पोस्ट में हम उनके रील लाइफ यानी उन्होंने साथ में जो फ़िल्में की है, उनकी लिस्ट लाए हैं। इस लिस्ट में वो मूवीज भी शामिल हैं, जिनमें वे आमने-सामने नहीं थे। 

LOC कारगिल (2003)

जेपी दत्ता की फिल्म 'LOC कारगिल' ने हर किसी को भावुक कर दिया था। कारगिल वॉर पर बनी इस फिल्म में जेपी दत्ता ने वॉर में शहीद हुए जवानों को किरदारों में ढाला था। इनमें से एक किरदार था 'कैप्टेन अनुज नय्यर' का, जिसे सैफ अली खान ने निभाया था। सैफ के अपोजिट करीना ने उनकी लव इंट्रेस्ट का रोल किया था। दोनों की जोड़ी बड़े परदे पर काफी प्यारी लगी थी।

ओमकारा (2006)

सैफ और करीना 'ओमकारा' में साथ आए, हालांकि इस फिल्म में करीना सैफ के नहीं, बल्कि अजय देवगन के अपोजिट थीं। बता दें, एक इंटरव्यू के दौरान करीना ने यह कहा भी था कि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान उन दोनों की सेट पर ज्यादा बातें नहीं होती थी। दरअसल, इसका कारण था कि वो दोनों ही उस वक्त किसी और को डेट कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: Saif Kareena Wedding Anniversary- करीना कपूर ने लुटाया पति सैफ अली खान पर प्यार, शेयर की फन लविंग फोटो

टशन (2008)

यही वो फिल्म थी, जिससे सैफ और करीना की लव स्टोरी आगे बढ़ी। फिल्म में भले ही करीना अक्षय के साथ इश्क करते दिखी थीं, लेकिन रियल लाइफ लव स्टोरी तो किसी और के साथ ही चल रही थी। इस फिल्म के बाद से ही मीडिया और बॉलीवुड में दोनों के प्यार के चर्चे खुलकर सामने आने लगे।

कुर्बान (2009)

सैफ और करीना 'कुर्बान' फिल्म में साथ दिखे। फिल्म की शुरुआत अवंतिका (करीना कपूर खान) और एहसान खान (सैफ अली खान) की लव स्टोरी से होता है। हालांकि, आगे चलकर यह लव स्टोरी एक अलग ही मोड़ ले लेती है। लव स्टोरी कब एक थ्रिलर में बदल जाती है, यह आपको फिल्म देखने के बाद ही पता चलेगा। इस फिल्म में दोनों की केमिस्ट्री काफी अच्छी लगी थी।

यह भी पढ़ें: Saif Kareena Wedding Anniversary- सैफ-करीना परिवार संग ऐसे बिताते हैं क्वालिटी टाइम, देखें खास तस्वीरें

एजेंट विनोद (2012)

साल 2012 में आयी फिल्म 'एजेंट विनोद' में सैफ और करीना साथ दिखे। यह उनकी शादी के कुछ महीने पहले रिलीज हुई फिल्म थी। यह स्पाइ थ्रिलर फिल्म थी, जिसका गाना 'पुंगी बजाकर' काफी लोकप्रिय हुआ था। हालांकि, फिल्म कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी, लेकिन सैफ करीना की जोड़ी हिट हो गई और उसी साल अक्टूबर में दोनों शादी के बंधन में बांध गए।

दोनों 16 अक्टूबर 2012 को शादी के बंधन में बंधे और अब उनके दो बच्चे हैं तैमूर और जेह।