Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Adipurush की आलोचना से परेशान हो गए थे 'रावण' Saif Ali Khan, कहा- 'धर्म से दूर रहने की जरूरत है'

पौराणिक फिल्म आदिपुरुष (Adipurush) की रिलीज के बाद खूब आलोचना हुई थी। रामायण से प्रेरित फिल्म में किरदारों को सही तरीके से प्रस्तुत न किए जाने से लोग काफी नाराज हुए थे। सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और डायरेक्टर ओम राउत (Om Raut) के खिलाफ केस भी दर्ज हुआ था। हाल ही में सैफ ने इस पर रिएक्शन दिया है।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Fri, 27 Sep 2024 09:10 AM (IST)
Hero Image
सैफ अली खान ने आदिपुरुष के विवाद पर दिया रिएक्शन। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। ओम राउत के निर्देशन में बनी पौराणिक फिल्म आदिपुरुष (Adipurush) साल 2023 की सबसे चर्चित फिल्मों में से एक रही। रिलीज से पहले फिल्म को लेकर खूब बज था, लेकिन रिलीज के बाद इसे सिर्फ आलोचना मिली। फिल्म के सीन्स, डायलॉग और कैरेक्टर्स के प्रति लोगों ने अपनी नाराजगी जाहिर की थी।

यही नहीं, आदिपुरुष में रावण की भूमिका निभाने के चलते सैफ अली खान और निर्देशक ओम राउत के खिलाफ एक वकील ने UP में केस दर्ज किया था और धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया था। अब सैफ अली खान ने इन विवादों पर चुप्पी तोड़ी है और कहा कि धर्म से जुड़ी फिल्मों से दूर रहना ही बेहतर है।

आदिपुरुष की आलोचना पर बोले सैफ अली खान

सैफ अली खान को आदिपुरुष से बड़ा सबक मिला है। परेशान करने वाले विवाद के चलते उन्होंने धर्म जैसी फिल्मों से खुद को दूर रखने का फैसला किया है। उन्होंने इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में कहा, "एक मामला था और अदालत ने कुछ ऐसा फैसला लिया था जिसमें कहा गया था कि एक अभिनेता स्क्रीन पर जो कुछ भी कहता है, उसके लिए वह जिम्मेदार है। मुझे पता है कि बहुत से लोग जो चाहें कहने या करने के लिए स्वतंत्र नहीं हैं। हम सभी को खुद पर थोड़ा नियंत्रण रखना होगा और थोड़ा सावधान रहना होगा। वरना, परेशानी हो सकती है।"

यह भी पढ़ें- 'हम इतने ज्यादा पैसे नहीं लेते', Saif Ali Khan ने 40 करोड़ फीस वाले करण जौहर के बयान पर दिया रिएक्शन

संवेदनशील फिल्मों पर सैफ अली खान

सैफ अली खान ने कहा कि धर्म जैसे टॉपिक पर फिल्म बनाने के लिए संवेदनशीलता दिखाने की जरूरत है। देवरा एक्टर ने कहा, "धर्म जैसे कुछ एरिया हैं जिनसे आपको दूर रहने की जरूरत है। हम यहां परेशानी पैदा करने के लिए नहीं हैं।" सैफ ने बताया कि तांडव सीरीज को लेकर भी खूब आलोचना हुई थी जिसने उनकी समझ को पहले से और आकार दिया है।

27 सितंबर को सैफ अली खान की फिल्म देवरा पार्ट 1 (Devara Part 1) सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। इस फिल्म में वह नेगेटिव रोल भैरा की भूमिका निभा रहे हैं। फिल्म में जूनियर एनटीआर और जाह्नवी कपूर लीड रोल में हैं।

यह भी पढ़ें- Race 4 में सैफ अली खान के साथ दो-दो हाथ करेगा ये मशहूर एक्टर, कन्फर्म हुई एंट्री?