Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dilip Kumar के निधन से टूट गई थीं Saira Bano, Narendra Modi के इन शब्दों से जगी थी जीने की आस, अब किया खुलासा

Saira Bano-PM Narendra Modi Meeting अभिनेत्री सायरा बानो ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और फोटोज शेयर कर उस पल को याद किया जब उन्होंने अपने पति दिलीप कुमार को हमेशा के लिए खो दिया था। सायरा बानो ने बताया कि पति के निधन के बाद वह एकदम टूट गई थीं। उस वक्त नरेंद्र मोदी ने उन्हें जीने की हिम्मत दी थी।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariUpdated: Sat, 11 Nov 2023 08:06 PM (IST)
Hero Image
पीएम मोदी से मिलीं सायरा बानो ने याद किया दिलीप कुमार के निधन का दुखद पल। (फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Saira Bano Meets PM Narendra Modi: अभिनेत्री सायरा बानो (Saira Bano) दो साल पहले अपने पति और दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार (Dilip Kumar) को हमेशा के लिए खो दिया था। सायरा की जिंदगी में उनके पति ही सबकुछ थे, लेकिन दिलीप के निधन के बाद वह बिल्कुल बिखर गई थीं। पति के निधन का गम में डूबी सायरा जीना भूल गई थीं, उस वक्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने उन्हें जीने की आस दी थी।

सायरा बानो काफी समय से नरेंद्र मोदी से मिलना चाहती थीं, लेकिन स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के चलते वह ऐसा नहीं कर पा रही थीं। हालांकि, अब आखिरकार सायरा ने पीएम मोदी से मुलाकात की। सोशल मीडिया पर पीएम मोदी के साथ फोटोज शेयर करते हुए सायरा ने एक लंबा-चौड़ा नोट लिखकर भावुक नोट लिखा है।

पति के गम में बेहोश हो गई थीं सायरा बानो

सायरा बानो ने कहा, "7 जुलाई 2021 की सुबह, 7 बजे, एक दिन, साल और समय, जब दिलीप साहब मुझे और इस दुनिया को छोड़कर चले गए, जिससे वह बहुत प्यार करते थे, कभी वापस नहीं लौटने के लिए मैं उनकी अनुपस्थिति के दर्द से जूझ रही थी। पंद्रह मिनट तक बेहोश रहने के बाद किसी ने मुझे फोन दिया, सुबह के साढ़े सात बजे थे और हमारे माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गूंजती आवाज मेरे कानों तक पहुंची, उन्होंने सांत्वना भरे शब्द कहे, "आप अपने आप को संभालिए, और एक बात जान लीजिये कि हम आपके परिवार हैं।"

Saira Bano narendra modi

यह भी पढ़ें- सायरा बानो ने धर्मेंद्र के किए कराए पर फेरा था पानी, ही-मैन ने सोशल मीडिया पर बताई पूरी कहानी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सायरा बानो को दी थी हिम्मत

सायरा ने बताया कि उस दुखद समय में पीएम मोदी ने उन्हें हिम्मत दी थी। बकौल सायरा, "मनहूसियत के उस पल में प्रधानमंत्री मोदी के शब्दों ने मुझमें फिर से जान फूंक दी। तब से मैं उस व्यक्ति को धन्यवाद देना चाहती हूं, जिन्होंने इस दुख के समय में मुझे हिम्मत दी। अफसोस स्वास्थ्य की वजह से मैं उनसे मिल नहीं पाई। यहां तक कि उनकी एक मुंबई यात्रा के दौरान भी मैं दोबारा स्वास्थ्य समस्याओं के कारण उनसे नहीं मिल सकी।"

View this post on Instagram

A post shared by Saira Banu Khan (@sairabanu)

पीएम मोदी से मिलकर खुश हुईं सायरा बानो

दो साल बाद सायरा बानो पीएम मोदी से मिलीं और इस फीलिंग को जाहिर किया। सायरा ने कहा, "'अंत भला तो सब भला।' मुझे अपने भतीजे बांद्रा विधानसभा के भाजपा उपाध्यक्ष रेहान अहमद जो मेरे लिए एक बेटे की तरह हैं, उनके साथ पर्सनल काम के लिए दिल्ली की यात्रा की और पीएम मोदी से मिलीं। मोदी से मुलाकात सचमुच अद्भुत थी। वह व्यवहार से सौहार्दपूर्ण, दयालु और स्वागत करने वालों में से थे। मुझे कहना होगा, उनका जमीन से जुड़ा स्वभाव उनके व्यक्तित्व में गहराई की एक और परत जोड़ती है।"

सायरा बानो ने आगे बताया कि पीएम मोदी दिलीप कुमार के निधन के बाद सायरा बानो से मिलकर संवेदना व्यक्त करना चाहते थे, लेकिन किसी कारण वह ऐसा नहीं कर पाएं। बता दें कि सायरा बानो और दिलीप कुमार ने साल 1966 में शादी की थी।

यह भी पढ़ें- Saira Banu And Dilip Kumar Anniversary: ऐसे हुई थी दिलीप कुमार और सायरा की शादी, एक्ट्रेस ने शेयर किया वीडियो