Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'सुकून-ए-दिल के लिए कुछ तो एहतमाम करूं', Dilip Kumar की पुण्यतिथि पर सायरा बानो ने किया इंस्टाग्राम पर डेब्यू

Saira Banu Instagram दिलीप कुमार और सायरा बानो की प्रेम कहानी किसी मिसाल से कम नहीं। दोनों ने फिल्मों में भी साथ काम किया थ। दिलीप कुमार जब जीवित थे उनके नाम से ट्विटर पर एक एकाउंट था जिसे बाद में बंद कर दिया गया। अब सायरा बानो इंस्टाग्राम के जरिए फैंस के साथ संवाद कायम करेंगी और अपने जीवन की कुछ दिलचस्प कहानियां शेयर करेंगी।

By Jagran NewsEdited By: Manoj VashisthUpdated: Fri, 07 Jul 2023 08:39 PM (IST)
Hero Image
Saira Banu Debuts Instagram on Dilip Kumar Death Anniversary. Photo- Saira Banu/Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। सात जुलाई को वेटरन एक्टर दिलीप कुमार की दूसरी पुण्यतिथि है। 2021 में 7 जुलाई को दिग्गज अभिनेता दुनिया को अलविदा कह गये थे। उनकी पुण्यतिथि पर पत्नी और हिंदी सिनेमा की दिग्गज अभिनेत्री सायरा बानो ने सोशल मीडिया की दुनिया में कदम रखा।

उन्होंने दिलीप कुमार संग अपनी एक प्यारी फोटो शेयर करके भावुक पोस्ट लिखी, जिसमें दिवंगत अभिनेता के लिए जज्बात भरे हुए हैं। अपना हाले-दिल बयां करते हुए लिखा-

''सुकून-ए-दिल के लिए कुछ तो एहतमाम करूं, जरा नजर जो मिले फिर उन्हें सलाम करूं। मुझे तो होश नहीं आप मशवरा दीजिए, कहां से छेड़ूं फसाना, कहां तमाम करूं।”

उन्होंने पोस्ट में दो तस्वीरें साझा की हैं। एक ब्लैक एंड व्हाइट और दूसरी कलर। सायरा बानो ने यह भी बयां किया कि आज भी दिलीप साहब उनके साथ हैं।

फैंस का शुक्रिया अदा किया

एक्ट्रेस ने उनकी तारीफ करते हुए लिखा कि कैसे दिलीप साहब उनके लिए और कई पीढ़ियों के लिए मार्गदर्शक की तरह रहे थे। वो एक महान एक्टर होने के साथ-साथ एक महान इंसान भी थे। सायरा ने फैंस और दुनियाभर के लोगों के लिए भी आभार प्रकट किया, जिन्होंने दिलीप साहब को इतना प्यार और सम्मान दिया।

View this post on Instagram

A post shared by Saira Banu Khan (@sairabanu)

सायरा ने लिखा- 7 जुलाई को सुबग 7 बजे, जब वक्त थम गया था और मेरे महबूब गहरी नींद में चले गये। मैंने अल्लाह से दुआ की कि साहिब अपनी पसंदीदा लाइनों पर रिएक्ट करें-

उठ अपनी जुम्बिश-ए-मिजगां से ताजा कर दे हयात

कह रुका रुका कदम-ए-कयामत हैं साकी

आज भी लगता है कि वो मेरे साथ हैं और चाहे जो हो, हम हमेशा साथ रहेंगे। 

98 साल की उम्र में हुआ था निधन

निधन के वक्त दिलीप कुमार की उम्र 98 साल की थी। एक इंटरव्यू के दौरान सायरा बानो ने बताया था कि जब वह महज 8 साल की थीं, तब से दिलीप साहब को पसंद करती थीं। फिर 22 की उम्र में सायरा बानो दिलीप कुमार के साथ शादी के बंधन में बंध गईं।

दोनों की शादी 11 अक्तूबर 1966 की हुई थी। उस वक्त दिलीप कुमार 44 साल के थे। उम्र के इतने बड़े फासले के बाद भी दोनों के प्यार में कभी फर्क नजर नहीं आया।