Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मैंने बस प्यार किया,' सायरा बानो को आई पति Dilip Kumar की याद, सगाई की 58 साल पुरानी फोटोज की शेयर

दिलीप कुमार (Dilip Kumar) और सायरा बानो (Saira Banu) हिंदी सिनेमा की वो जोड़ी रही जो फिल्मों के साथ-साथ असल जिदंगी में भी हर किसी की पसंदीदा मानी जाती थी। दिलीप साहब के निधन के बाद से सायरा अक्सर सोशल मीडिया पर अपने पति को याद करती रहती हैं। इस बीच उन्होंने दिलीप कुमार संग अपनी सगाई की थ्रोबैक फोटोज को शेयर किया है।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Updated: Wed, 02 Oct 2024 03:06 PM (IST)
Hero Image
दिलीप कुमार और सायरा बानो की सगाई की फोटो (Photo Credit-Instagram)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। प्यार अमर होता और वह इंसान के जाने के बाद भी खत्म नहीं होता है। इस कथन को अभिनेत्री सायरा बानो (Saira Banu) ने सही मायनों में साबित किया है। उनके पति दिलीप कुमार (Dilip Kumar) के निधन को 3 साल से ज्यादा का समय बीत गया है, लेकिन अक्सर सोशल मीडिया पर सायरा उनकी याद में कुछ न कुछ स्पेशल पोस्ट शेयर करती रहती हैं। 

अब भला जब इस कपल की सगाई (Dilip Kumar Saira Banu Engagement) का खास दिन हो और सायरा की तरफ से कोई रोमांटिक पोस्ट सामने न आए तो ऐसा हो नहीं सकता है। आइए एक नजर दिलीप साहब की पत्नी के लेटेस्ट पोस्ट पर डालते हैं। 

सायरो बानो ने शेयर कीं सगाई की फोटोज

58 साल पहले 2 अक्टूबर 1966 में दिलीप कुमार और सायरा बानो का सगाई हुई थी। इस बात की जानकारी सायरा ने बुधवार को अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल पर दी है। जिसमें एक्ट्रेस ने अपनी सगाई की थ्रोबैक तस्वीरों को शामिल रखा है। इन रोमांटिक फोटोज के अलावा सायरा ने कैप्शन में दिलीप साहब को याद करते हुए लिखा है- 

ये भी पढ़ें- Padosan ठुकराने वाली थीं Saira Banu, 56 साल बाद दोबारा रिलीज पर एक्ट्रेस ने शेयर किया सेट का किस्सा

मोहब्बत में सवाल नहीं किए जाते। ये लाइन मैंने फिल्म हेरा फेरी के एक संवाद के लिए बोली थी और अब इसका असली महत्व मुझे समझ आ रहा है। प्रेम की असली परिभाषा अपने प्रेमी पर इतना भरोसा करना है कि सवाल पैदा होने की स्थिति उत्पन्न न हो। जब मैंने अपने प्रियतम दिलीप साहब संग 2 अक्टूबर 1966 को अपने जीवन की नई यात्रा की शुरुआत सगाई के रूप में की तो उसके बाद मैंने कभी भी उनसे कोई सवाल नहीं किया। कई उतार-चढ़ाव आए हमारे रिश्ते में लेकिन मैंने कभी भी उन पर संदेह नहीं किया, क्योंकि मैंने सिर्फ और सिर्फ उनसे बेशुमार प्यार किया। प्यार वही है जिसमें किसी भी प्रकार की कोई शर्त न हो। 

सायरा के दिल की बात

इस तरह से सायरा बानो ने दिलीप कुमार को रिंग सेरेमनी की एनिवर्सरी पर याद करते हुए दिल को छू जाने वाली बात कही है। मालूम हो कि ये पहला मौका नहीं जब सायरा ने दिलीप साहब को लेकर कुछ स्पेशल पोस्ट किया है। इससे पहले भी कई बार ऐसा कर चुकी हैं।

ये भी पढ़ें- एक कमी के कारण कभी सुपरस्टार नहीं कही गईं Saira Banu! दिलीप कुमार की पत्नी पर उठे थे सवाल