Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Saira Banu ने शेयर किए मुगल-ए-आजम के प्रीमियर के किस्से, जब सड़क पर बोरिया बिस्तर लेकर सो गए थे लोग

दिलीप कुमार की पत्नी और बेहद दिलकश अदाकारा सायरा बानो अक्सर अपने इंस्टाग्राम पर गुजर जमाने की कई यादे शेयर करती रहती हैं। हाल ही में बानो ने फिल्म मुगल-ए-आजम से जुड़ा किस्सा शेयर किया है। इसी के साथ ही उन्होंने दिलीप कुमार से पहली बार मिलने का किस्सा भी बताया है। एक्ट्रेस ने बताया कि वो साहब को कैसे आकर्षित करती थीं।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Tue, 06 Aug 2024 02:03 PM (IST)
Hero Image
सायरा बानो ने शेयर की मुगल-ए-आजम की कहानी

एंटरटेनमेंट डेस्क,नई दिल्ली। अभिनेत्री सायरा बानो ने अपने पति दिलीप कुमार की 1960 की फिल्म मुगल-ए-आजम के प्रति लोगों की दीवानगी और प्रचार को याद करते हुए लंबा चौड़ा नोट शेयर किया है। मुगल-ए-आजम उस समय की पॉपुलर फिल्म थी। सायरा ने बताया कि इंडस्ट्री के लोगों को "शाही फरमान" मिला था और फैंस पहला शो देखने के लिए बोरिया बिस्तर के साथ सिनेमाघरों के बाहर सोए थे।

मंदिर के बाहर सो गए थे लोग

सायरा बानो ने भी अपनी बात रखते हुए बताया कि कैसे वो फिल्म के मेल एक्टर जो निश्चित रूप से दिलीप कुमार थे से काफी ज्यादा प्रभावित थीं। उन्होंने ये भी बताया कि वो दिलीप साहब का ध्यान कैसे आकर्षित करती थीं। एक्ट्रेस ने लिखा,'मुझे याद है कि हम विदेश से मुंबई अपने घर आए थे। हमें यह शाही फरमान मिला था। चारों तरफ कोलाहल था और फिल्म उद्योग में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा था। सब उत्सुक थे यह जानने के लिए कि शहंशाह के बेटे शहजादे सलीम को एक कनीज से इश्क हो गया है और शहंशाह इस पर क्या फैसला सुनाएंगे।'

यह 'मुगल-ए-आजम' के प्रीमियर के समय की बात है कि सिनेप्रेमी पहले शो के टिकट के लिए सचमुच मराठा मंदिर के बाहर फुटपाथ पर बोरिया बिस्तर के साथ सो गए थे।'

यह भी पढ़ें: Guru Purnima के खास मौके पर Saira Banu ने शेयर किया पोस्ट, बोलीं- 'गुरु डालते हैं जीवन में गहरा प्रभाव'

नाखूनों में लगाई नेलपेंट

इसके अलावा एक्ट्रेस ने बताया कि कैसे वो साहब को रिझाने के लिए खुद को तैयार करती थीं। सायरा बानो ने बताया कि दिलीप कुमार से मिलने के लिए उन्होंने अपने बालों और फेस पर चमक लाने के लिए 6 दिन धूप में खड़े होकर अपने लंबे बालों में तेल लगाया। इसके बाद मैनें अपने लंबे नाखूनों को कट कर के सेप किया और उनपर खूबसूरत नेलपेंट से लगाई।

मुगल-ए-आजम अपने जमाने की कल्ट क्लासिक फिल्म है। इस फिल्म में मधुबाला, दिलीप कुमार, पृथ्वीराज कपूर, अजीत कुमार और दुर्गा खोटे जैसे एक्टर्स नजर आए थे। इस फिल्म ने उस जमाने में 10 करोड़ की कमाई की थी और साल की हाईएस्ट ग्रोसिंग फिल्म साबित हुई थी।

यह भी पढ़ें: बचपन में सायरा बानो से शादी करना चाहते थे Sanjay Dutt, दिलीप कुमार की पत्नी ने बताया पुराना किस्सा