Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Saira Banu ने Shah Rukh Khan संग शेयर किया पहली मुलाकात का वो किस्सा, लिखा- 'मेरा बेटा होता तो वह भी ऐसा होता'

Saira Banu Post सायरा बानो (Saira Banu) ने रक्षा बंधन के मौके पर लता मंगेशकर जी और दिलीप कुमार की राखी का किस्सा साझा किया था। वहीं अब एक्ट्रेस ने शाह रुख खान को लेकर एक मजेदार किस्सा शेयर किया है। इस लंबे-चौड़े पोस्ट में उन्होंने शाह रुख संग पहली मुलाकात के बारे में बताया है। आइए डालते हैं इसपर एक नजर।

By Aditi YadavEdited By: Aditi YadavUpdated: Sun, 10 Sep 2023 04:07 PM (IST)
Hero Image
Saira Banu, Shah Rukh Khan, Dilip Kumar

 नई दिल्ली, जेएनएन।  Saira Banu Post: बॉलीवुड इंडस्ट्री की सदा बहार एक्ट्रेस सायरा बानो (Saira Banu) ने दो महीने पहले यानी 7 जुलाई (दिलीप साहब की डेथ एनिवर्सरी) से सोशल मीडिया पर जुड़ी। अब तक सायरा बोना इंस्टाग्राम पर कई दिलीप कुमार जी के कई किस्से साझा कर चुकी हैं। जो लोगों के लिए नए और बेहद खास रहे है।

हाल ही में रक्षा बंधन के मौके पर लता मंगेशकर जी और दिलीप कुमार की राखी का किस्सा साझा किया था। वहीं अब उन्होंने किंग खान यानी शाह रुख खान को लेकर एक मजेदार किस्सा शेयर किया है। इस लंबे-चौड़े पोस्ट में उन्होंने शाह रुख संग पहली मुलाकात के बारे में बताया है। आइए डालते हैं इसपर एक नजर।

सायरा बानो का नया पोस्ट

सायरा बानो के आज के नए पोस्ट की शुरुआत जवान एक्टर शाह रुख खान से हो रही है। उन्होंने इस पोस्ट के जरिए फैंस को बताया है कि आखिर कैसे उनकी पहली मुलाकात शाह रुख ने हुई थी। वह लिखती हैं, “पहली बार मैंने शाह रुख को तब देखा था जब कई सितारे एक समारोह के लिए मिले थे...मैंने तुरंत टिप्पणी की कि वह आगे आने में शर्मीले और झिझक रहे थे....और मैंने देखा कि वह बिल्कुल मेरे शहंशाह दिलीप साहब की तरह दिखते थे... .मैंने कहा कि अगर मेरा बेटा होता तो वह भी उनके जैसा ही होता।”

View this post on Instagram

A post shared by Saira Banu Khan (@sairabanu)

दूसरी बार शाह रुख के साथ अचानक मुलाकात

उन्होंने आगे कहा, “मेरी एक ज्वलंत स्मृति शाह रुख से एक आकस्मिक मुलाकात की है, जहां उन्होंने आशीर्वाद मांगते हुए मेरे सामने सिर झुकाया था। जैसे ही मैंने उसके सिर पर अपना हाथ रखा और उसके बालों में अपनी उंगलियां फिराईं, मैं टिप्पणी किए बिना नहीं रह सकी कि यह दिलीप साहब से मिलता जुलता था। उस दिन के बाद से, जब भी शाह रुख और मैं मिले, उन्होंने विनम्रता से अपना सिर नीचे कर लिया, जिससे मुझे उन्हें आशीर्वाद देने का मौका मिला। दिलचस्प बात यह है कि एक मौके पर मैं उनके बालों में अपना हाथ फेरना भूल गई और उसके तुरंत बाद शाह रुख ने यह कहते हुए अपना सिर नीचे कर लिया, "आज आप मेरे बालों पर हाथ नहीं फेरा" और बिना किसी हिचकिचाहट के मैंने प्यार से उनके बालों में अपनी उंगलियां फिराईं।”

पोस्ट में शाह रुख की तारीफ

आखिर में एक्ट्रेस ने इस पोस्ट में शाह रुख खान की तारीफ भी की है। उन्होंने लिखा, वह एक अद्भुत अभिनेता होने के साथ-साथ मधुर और अच्छे व्यवहार वाले व्यक्ति भी हैं। वह अक्सर हमारे घर पर आयोजित कार्यक्रम में आए है। एक बार, मेरी कंपनी के लिए एक विशेष कार्यक्रम था और मेरी तीव्र इच्छा थी कि शाह रुख एक इंटरव्यू दें। हालांकि, शाह रुख बिजी शेड्यूल के चलते असंभव लग रहा था।

फिर भी वह मेरे घर आए। 7 जुलाई को, जब दिलीप साहब मेरी आवाज सुन कर गहरी नींद में सो गए, जिससे मैं उनकी अनुपस्थिति के दर्द के बोझ तले दब गया, तब शाह रुख सांत्वना की किरण बनकर उभरे। उस पल में, 'हिंदुस्तान के कोहिनूर' दिलीप साहब के प्रति उनका स्नेह चमक उठा, क्योंकि वह प्रतिकूल परिस्थितियों में अपनी आरामदायक उपस्थिति की पेशकश करने वाले पहले लोगों में से थे।