Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Saira Banu को आई दिलीप साहब की याद, अनसीन फोटो शेयर कर बताया यादगार किस्सा

Saira Banu Post सायरा बानो (Saira Banu) ने चार दिन पहले ही इंस्टाग्राम पर डेब्यू किया है। पिछले चार दिनों में उन्होंने पांच पोस्ट किए शेयर किए है। इन पोस्ट में उन्होंने अपनी और पति दिलीप की पुरानी फोटोज शेयर की है। मंगलवार को भी एक्ट्रेस ने एक्टर की पुरानी फोटो साझा की। इस फोटो में दिलीप साहब क्रिकेट खेलते नजर आए रहे हैं।

By Aditi YadavEdited By: Aditi YadavUpdated: Tue, 11 Jul 2023 11:23 PM (IST)
Hero Image
Saira Banu And Dilip Kumar Photo Credit Instagram

 नई दिल्ली, जेएनएन। Saira Banu Post: दिग्गज अभिनेत्री सायरा बानो (Saira Banu) ने चार दिन पहले ही इंस्टाग्राम पर डेब्यू किया है। पिछले चार दिनों में उन्होंने पांच पोस्ट किए शेयर किए है। इन पोस्ट में उन्होंने अपनी और पति दिलीप की पुरानी फोटोज शेयर की है। मंगलवार को भी एक्ट्रेस ने एक्टर की पुरानी फोटो साझा की। इस फोटो में दिलीप साहब क्रिकेट खेलते नजर आए रहे हैं।

सायरा बानो को आई दिलीप कुमार की याद

इस ब्लैक एंड व्हाइट फोटो के साथ बानो ने लंबा-चौड़ा मैसेज कर लिखा, मैं हमेशा इस तस्वीर को देखना पसंद करती हूं क्योंकि मैं एक युवा खिलाड़ी के रूप में देश का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बनने की उनकी चाहत को जानती हूं। हालांकि, ईश्वर और भाग्य ने मोहम्मद यूसुफ खान के लिए एक बहुत ही अलग नियति गढ़ी थी।  

उस समय, कॉलेज के बाद हर शाम वह मेट्रो सिनेमा के पीछे के मैदान में जुनून के साथ क्रिकेट और फुटबॉल खेलने जाते थे। साहिब जी ने मुझे प्यार से बताया कि कैसे बड़े उत्साह के साथ उन्होंने मेट्रो सिनेमा के पास एक दुकान से अपना पहला क्रिकेट बैट और स्पोर्ट्स जूते खरीदे...। स्कूल और कॉलेज में रहते हुए दिलीप साहब का एथलेटिक पक्ष इतना मजबूत था कि वह हर 200 मीटर की दौड़ में विजेता बने।

इस पोस्ट में एक्ट्रेस ने आगे लिखा,  एक मजेदार घटना मुझे याद आती है जब हमारी नई-नई शादी हुई थी। एक बार सभी फिल्मी सितारें क्रिकेट मैच खेलने के लिए एकत्र हुए। साहब जी ने मुझे हमारे बगीचे में एक सप्ताह तक गेंदबाजी के लिए प्रशिक्षित किया...हमें दिलीप कुमार साहब की टीम और राज कपूर साहब की टीम में खेलना था। ऐसे में मैंने अपनी गेंदबाजी से कप्तान को पहली ही गेंद पर आउट कर दिया... जिस पर राज जी अपनी हंसी नहीं रोक पाए थे और उन्होंने कहा था "अरे, ये लड़की तो सीरियस हो गई है"...आखिरकार मैंने उनमें से 8 को आउट कर दिया। 

View this post on Instagram

A post shared by Saira Banu Khan (@sairabanu)

दो साल पहले हुए एक्टर का निधन

सायरा बानो और दिलीप कुमार का साथ साल 2021 में हमेशा हमेशा के लिए छूट गया। एक्टर ने 98 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कहा था। वह लंबे समय से बीमारी थे। दिलीप कुमार ने 7 जुलाई 2021 को आखिरी सांस ली थी।