Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Angry Young Men Trailer: 37 साल बाद लौट रही है Salim-Javed की जोड़ी, 22 ब्लॉकबस्टर के बाद क्यों आई थी दरार?

सलीम खान और जावेद अख्तर एक जमाने में बॉलीवुड की हिट राइटर जोड़ी माने जाते थे। दोनों ने साथ में 24 फिल्मों की कहानी लिखी जिसमें से 22 ब्लॉकबस्टर साबित हुईं। सलीम-जावेद ये नाम जिस भी फिल्म से जुड़ता उसके हिट होने की गारंटी पक्की समझी जाती। सलमान खान और फरहान अख्तर अपने पिता की दोस्ती और इस दोस्ती में आई दरार को अब सीरीज में लेकर पेश करेंगे।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Tue, 13 Aug 2024 03:19 PM (IST)
Hero Image
सलीम-जावेद पर बनी डॉक्यूमेंट्री सीरीज 'एंग्री यंग मैन'

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। डॉक्यूमेंट्री सीरीज 'एंग्री यंग मेन' के जिस ट्रेलर का सबको इंतजार था, वह आ चुका है। तीन पार्ट्स वाली यह सीरीज सलीम खान और जावेद अख्तर की जीवन पर आधारित कहानी होगी।

बॉलीवुड की हिट जोड़ी थी सलीम-जावेद

सलीम खान और जावेद अख्तर ने साथ में 24 फिल्मों की कहानी लिखी, जिसमें से 22 ब्लॉकबस्टर साबित हुईं। 1970 के दशक में उन्होंने भारतीय सिनेमा में क्रांति ला दी थी और बॉलीवुड के फॉर्मूले को ही बदल कर रख दिया था। सलीम-जावेद- ये नाम एक ब्रैंड बन गया था। 'अंदाज' से उनका शुरू हुआ था, जिसने 'जंजीर', 'शोले' जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों से लोगों को नवाजा। 

'एंग्री यंग मेन' में दिखेगी सलीम-जावेद की जिंदगी

सलीम-जावेद ने जब किसी भी फिल्म के साथ काम करना शुरू किया, तब रोमांटिक मूवीज से हटकर एक्शन-ड्रामा फिल्मों पर ध्यान केंद्रित किया, जिन्हें बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त सफलता मिली। एक वक्त ऐसा आ गया था, जब प्रोड्यूसर्स अपनी फिल्म की कहानी इनसे ही लिखवाने की जिद लिए रहते थे।

यह भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन से ज्यादा पैसे कमाती थी Salim-Javed की जोड़ी, राजेश खन्ना भी थे कोसों दूर

बॉलीवुड की इस पॉपुलर राइटर जोड़ी ने 1982 तक साथ काम किया और इसके बाद दोनों ने अलग-अलग काम करने का फैसला किया। वह क्यों अलग हुए, सक्सेस मिलने से पहले और इसके बाद उनकी जिंदगी में क्या बदलाव आया, ये सब 'एंग्री यंग मेन' में दिखाया जाएगा, जिसका ट्रेलर रिलीज हो चुका है।

10 स्टार्स ने सुनाई कहानी 

'एंग्री यंग मेन' के ट्रेलर में ऋतिक रोशन, अमिताभ बच्चन, सलमान खान, आमिर खान, जया बच्चन और यहां तक कि साउथ एक्टर यश की भी झलक देखने को मिलेगी। सभी ने सलीम खान और जावेद अख्तर के आउट ऑफ द बॉक्स जाकर कहानी और स्क्रीनप्ले को गढ़ने की तारीफ की। हालांकि, ये सफर दोनों के लिए आसान नहीं था।

सलीम खान और जावेद अख्तर ने जब साथ काम करने की ठानी, तब हर फिल्म में अपने नाम को क्रेडिट में जोड़ने के लिए उन्हें काफी मशक्कत करनी पड़ती थी। दोनों को अपने नाम के लिए लड़ना पड़ा, तब जाकर 'सलीम-जावेद' को फिल्म क्रेडिट्स में जोड़ा जाने लगा।

इस दिन देख सकेंगे सीरीज

सलमान खान फिल्म्स, एक्सेल मीडिया एंड एंटरटेनमेंट और टाइगर बेबी द्वारा प्रोड्यूस, 'एंग्री यंग मेन' से सलमा खान, सलमान खान, रितेश सिधवानी, फरहान अख्तर, जोया अख्तर और रीमा कागती एक्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर के तौर पर जुड़े हैं। नम्रता राव इस सीरीज की डायरेक्टर हैं। 'एंग्री यंग मेन' से बतौर निर्देशक वह डेब्यू कर रही हैं। यह शो 20 अगस्त को अमेजन प्राइम पर शुरू होगा।

यह भी पढ़ें: सलीम-जावेद की जोड़ी पर बनी डॉक्युमेंट्री सीरीज, सलमान खान बोले- दोनों को फिर साथ काम करते हुए देखना चाहता हूं