Move to Jagran APP

Salim Khan संग शादी के खिलाफ था सलमा का परिवार, 10 साल तक रही दूरी, सालों बाद सलमान खान के पिता ने तोड़ी चुप्पी

Salim Khan ने साल 1964 में सलमा (Salma) के साथ अंतरधार्मिक शादी किया था। इससे पहले दोनों ने सालों तक डेटिंग की। एक हालिया इंटरव्यू में सलीम खान ने अंतरधार्मिक शादी पर चुप्पी तोड़ी है। सलमान खान के पिता ने बताया कि वह सलमा से डेटिंग से पहले उनके माता-पिता से भी मिले थे। जानिए फिर उनके पैरेंट्स का क्या रिएक्शन था।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Published: Fri, 07 Jun 2024 09:00 AM (IST)Updated: Fri, 07 Jun 2024 09:00 AM (IST)
सलीम खान ने पहली पत्नी सलमा संग अंतरधार्मिक शादी पर तोड़ी चुप्पी। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। अभिनेता, लेखक और प्रोड्यूसर सलीम खान (Salim Khan) ने अपनी जिंदगी में दो शादियां की हैं। उनकी पहली शादी सुशीला चरक (सलमा) और दूसरी शादी हेलन से की है। हाल ही में, वह अपने बेटे अरबाज खान के द इनविन्सिबल्स टॉक शो में आये और सलमा के साथ अपनी डेटिंग और अंतरधार्मिक शादी के बारे में बात की।

सलीम खान ने साल 1964 में सुशीला के साथ शादी की थी, जिन्होंने बाद में अपना नाम सलमा कर लिया था। फिर दूसरी शादी 1981 में हेलन से की। सलीम को पांच बच्चे हैं- सलमान खान (Salman Khan), अरबाज खान, सोहेल खान, अलवीरा खान और अर्पिता खान। 

रिलेशनशिप से पहले सलमा के परिवार से मिले थे सलीम खान 

अरबाज खान के साथ चैट शो में सलीम खान ने बताया कि सलमा के साथ डेटिंग करना आसान नहीं था। वह सलमा के साथ रिलेशनशिप में रहने से पहले उनके माता-पिता से मिले और उन्हें अपने रिश्ते के बारे में बताया। सलमान खान के पिता ने कहा- 

हमारी कोर्टशिप से पहले मैंने सलमान से कह दिया था कि मैं आपके माता-पिता से मिलना चाहता हूं, क्योंकि छुपना और मिलना गलत है। जब मैंने उनके घर गया तो मुझे लगा कि भारत के सभी महाराष्ट्रियन वहां मौजूद थे। मैं वहां इतने लोगों को देखकर घबरा गया।

यह भी पढ़ें- 'शोले' लिखने वाले सलीम-जावेद की असली कहानी लेकर आ रहे Salman Khan और फरहान अख्तर, डॉक्युमेंट्री पर लगी मुहर!

धर्म बन गया था रोड़ा

सलीम खान ने आगे बताया कि उनके रिलेशनशिप में सबसे बड़ा रोड़ा धर्म था। सलमा के पिता उन्हें पसंद तो आये, लेकिन उनकी सिर्फ एक चिंता थी, वह अलग धर्म था। मगर सलमान खान के पिता ने उन्हें भरोसा दिलाया कि उनके रिश्ते में कभी भी धर्म समस्या नहीं बनेगी। सलीम खान ने कहा- 

मेरे ससुर ने मुझसे कहा कि मैं एक अच्छा लड़का हूं, लेकिन धर्म ही समस्या है। उस समय मेरी उम्र 24 साल थी। मैंने उनसे कहा, 'डॉक्टर साहब, मेरी और आपकी बेटी के बीच 1760 समस्याएं हो सकती हैं, लेकिन धर्म कभी उनमें से एक नहीं होगा। 

10 साल तक नहीं मिले पिता

सलीम खान और सलमा खान ने बाद में कोर्ट मैरिज कर ली, लेकिन इससे सलमान के नाना बिल्कुल भी खुश नहीं थे। वह न उनकी शादी में आये और ना ही उनसे 10 साल तक मिले। इस बारे में सलीम खान ने कहा, "वह पहली बार तब आये जब सोहेल का जन्म हुआ। उन्हें बस हमें देखा और चले गये।"

करीब 17 साल बाद सलीम खान ने दूसरी शादी की। हालांकि, सलमा खान ने अपनी सौतन को भी स्वीकार किया। लेखक ने कहा कि सलमा पहली शख्स थीं, जिन्होंने हेलन को अपनाया था। 

यह भी पढ़ें- 'उसे कोई और ले गया', जब ऐश्वर्या राय के लिए भिड़े थे सलमान खान-विवेक ओबरॉय, तब सलीम खान ने की थी ये भविष्यवाणी


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.