Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अमर-प्रेम की कहानी में फिर होगा लोचा? सलमान-आमिर की तीन दशक बाद फिर बन सकती है इस फिल्म में जोड़ी

साल 1994 में रिलीज हुई फिल्म अंदाज अपना-अपना ने दर्शकों को खूब गुदगुदाया था। फिल्म में सलमान खान और आमिर खान ने मुख्य भूमिका निभाई थी। तब से ही दोनों खान की दोस्ती काफी अच्छी है। ऑफस्क्रीन भी ये दोनों एक-दूसरे की सराहना करने से पीछे नहीं रहते। हाल ही में खबरों की मानें तो सालों बाद एक बार फिर दोनों बड़े पर्दे पर साथ नजर आ सकते हैं।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Sat, 05 Oct 2024 06:04 PM (IST)
Hero Image
सलमान खान-आमिर खान एक साथ करेंगे काम/ फोटो- X Account

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। सलमान खान और आमिर खान दोनों ही बॉलीवुड के सुपरस्टार खान हैं। एक अपने एक्शन के लिए मशहूर है, दूसरा फिल्मों में अपने परफेक्शन के लिए। ये जोड़ी साल 1994 में फिल्म 'अंदाज अपना-अपना' में नजर आई थी, जिसमें उनके अपोजिट करिश्मा कपूर और रवीना टंडन ने मुख्य भूमिका निभाई थी।

फिल्म के निर्देशन की कमान राजकुमार संतोषी ने संभाली थी। तब से अब तक फैंस सलमान खान और आमिर खान को एक बार फिर स्क्रीन पर साथ देखने की कई बार इच्छा जता चुके हैं, लेकिन किसी न किसी वजह से उनका ये ख्वाब अधूरा ही रह गया था।

हालांकि, अब लगता है कि फैंस का ये सपना पूरा हो सकता है, क्योंकि दोनों साथ में जल्द ही एक बड़ी फिल्म करते हुए नजर आ सकते हैं।

किस फिल्म के लिए साथ आ सकते हैं सलमान-आमिर?

पिछले काफी समय से बॉलीवुड के गलियारों से ये खबर सामने आ रही थी कि राजकुमार संतोषी अपनी सुपरहिट फिल्म 'अंदाज अपना-अपना' के सीक्वल को लेकर काम कर रहे हैं। इस बीच ये अफवाहें भी उड़ी की सलमान खान और आमिर की जगह फिल्म में किसी युवा अभिनेता जैसे रणवीर सिंह और रणबीर कपूर को मेकर्स कास्ट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: सलमान खान ने इस एक्ट्रेस को दिया था Bigg Boss का ऑफर, आमिर खान के सौतेल भाई संग एब्यूजिव मैरिज में थीं ईवा

हालांकि, अब न्यूज पोर्टल मनी कंट्रोल की एक खबर के मुताबिक, कोई नया चेहरा नहीं, बल्कि सलमान खान और आमिर खान ही अंदाज अपना-अपना के सीक्वल में अपने ऑइकोनिक किरदार अमर और प्रेम के किरदार को दोबारा निभा सकते हैं। आपको बता दें कि 1994 में रिलीज हुई फिल्म में आमिर खान ने 'अमर' टीलू और सलमान खान ने प्रेम भोपाली का किरदार अदा किया था।

हालांकि, सलमान खान और आमिर सालों बाद इस फिल्म के सीक्वल का हिस्सा होंगे या नहीं, इस पर मेकर्स और दोनों ही सुपरस्टार्स की तरफ से अब तक कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

1994 में अंदाज अपना-अपना में नजर आए थे ये सितारे

'अंदाज अपना-अपना' की कहानी दो ऐसे लड़कों की है जो एक नंबर के फेंकूचंद होते हैं। दोनों की मुलाकात करिश्मा और रवीना से होती है। फिल्म में एक्ट्रेस के रियल नेम ही उनके किरदारों के नाम है। बस करिश्मा का नाम रवीना और रवीना का नाम करिश्मा होता है।

अमर और प्रेम दोनों को जब ये पता चलता है कि रवीना (करिश्मा)अमीर बाप की बेटी हैं, तो वह उसे इम्प्रेस करने में लग जाते हैं, लेकिन बाद में उनके सामने सच्चाई खुलती है, तो काफी लोचा होता है। इस फिल्म ने थिएटर में खूब धमाल मचाया था। सलमान खान और आमिर खान की कॉमिक टाइमिंग लोगों को बेहद पसंद आई थी।

यह भी पढ़ें: Anurag Kashyap ने फिल्म के बजट को लेकर की सलमान, शाह रुख और आमिर की तारीफ, कहा- 'ये तीनों अपनी फीस कभी भी...'