Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जिस 1 रुपये के रोल को सबने मारी लात, उसी से सुपरस्टार बने Salman Khan, 'मैंने प्यार किया' नहीं ये थी वो फिल्म

बॉलीवुड का वर्णन सलमान खान (Salman Khan) के बिना अधूरा है। उन्होंने जिस तरह की फिल्में की हैं उससे ऑडियंस के दिलों में अपने लिए अलग तरह की इमेज बनाई है। वह दबंग हैं तो लोगों की मदद के लिए भी तैयार रहते हैं। सलमान खान ने करियर की शुरुआत में कई फिल्में कीं जिसमें से एक मूवी ऐसी रही जिसमें वह एड्स से पीड़ित व्यक्ति बन स्क्रीन पर आए।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Wed, 11 Sep 2024 06:12 PM (IST)
Hero Image
बॉलीवुड एक्टर सलमान खान. फोटो क्रेडिट - इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। सलमान खान (Salman Khan) फिल्म इंडस्ट्री के वह सुपरस्टार एक्टर हैं, जो दबंग होने के साथ-साथ अपनी दरियादिली के लिए भी जाने जाते हैं। करीब तीन दशक से भी ज्यादा समय से सक्रिय सलमान ने इंडस्ट्री में कई तरह की फिल्में की हैं, लेकिन नॉन-मेनस्ट्रीम फिल्में कम ही की हैं, जिसमें से उनकी एक फिल्म 'फिर मिलेंगे' शामिल है।

'फिर मिलेंगे' सलमान खान के करियर की वो मूवी है, जिसमें उन्हें एचआईवी से पीड़ित व्यक्ति के रोल में देखा गया था। एक्टर को इससे पहले और इसके बाद शायद ही कभी इस तरह के रोल में देखा गया हो। लेकिन क्या आप जानते हैं कि सलमान ने इस मूवी के लिए कितने पैसे चार्ज किए थे।

सभी के ठुकराए रोल को एक्सेप्ट किया था सलमान ने

फिल्म के प्रोड्यूसर शैलेंद्र सिंह ने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में बताया कि एचआईवी पॉजिटिव व्यक्ति का रोल करने से इंडस्ट्री के लगभग सभी हीरो ने मना कर दिया था। वह सलमना खान ही थे, जिन्होंने उस रोल को करने में कोई आपत्ति नहीं जताई, जिसे सभी ने ठुकरा दिया था। वह शिल्पा शेट्टी के एक्स लवर के रोल में थे। यह जानते हुए कि यह कैमियो है और इससे उनके स्टारडम पर फर्क पड़ सकता है, सलमान ने यह रिस्क लिया।

फिल्म के लिए चार्ज किए सिर्फ इतने रुपये 

शैलेंद्र सिंह ने बताया कि सलमान ने न सिर्फ रोल एक्सेप्ट किया, बल्कि उन्होंने अपने स्टारडम के बावजूद सिर्फ एक रुपये चार्ज किए। इस फिल्म में दिखाया गया है कि एचआईवी की बीमारी से पीड़ित होने के चलते उनके किरदार की मौत हो जाती है। 

प्रोड्यूसर ने कहा, ''उस जमाने में भी और अब भी, सलमान बड़े स्टार थे। अब सोचिए उन्हें एड्स पर एक फिल्म करने के लिए मनाना कैसा रहा होगा, वह भी तब जब वह रैंबो, टर्मिनेटर, इंडिया के सुपरमैन जैसे नामों से जाने जाते थे। जब पूरी इंडस्ट्री ने इस रोल को करने से मना कर दिया, तब मैंने सलमान को कॉल किया। जाहिर है उनके किरदार की मौत से फैंस को अच्छा नहीं लगा, लेकिन इसके जरिये हम वह संदेश दे पाए, जो देना चाहते थे।''

यह भी पढ़ें: सिकंदर' में रश्मिका के बाद साउथ की इस बड़ी एक्ट्रेस ने ली एंट्री, Salman Khan की फिल्म के सेट से वायरल हुई फोटो