Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Salman Khan के घर पर हुई फायरिंग में नहीं था लॉरेंस बिश्नोई का हाथ? कर्ज में डूबे शूटर का दावा

इसी साल अप्रैल के महीने में सलमान खान के घर पर फायरिंग हुई थी। बाद में इस शूटिंग के पीछे गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का हाथ बताया जा रहा था। अब सलमान खान के घर पर फायरिंग करने वाले एक शूटर ने बड़ा दावा किया है। शूटर ने कोर्ट में जमानत याचिका दायर की है। साथ ही इस फायरिंग के पीछे की कहानी बताई है।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Tue, 06 Aug 2024 08:58 AM (IST)
Hero Image
सलमान खान हाउस फायरिंग केस को लेकर बड़ा दावा। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) को कई बार जान से मारने की धमकियां मिल चुकी हैं। वह जहां भी जाते हैं, टाइट सिक्योरिटी के साथ स्पॉट होते हैं लेकिन 14 अप्रैल 2024 को कुछ ऐसा हुआ, जिसने उन्हें या उनके परिवार को ही नहीं बल्कि हर किसी को दंग कर दिया था। सलमान खान के घर पर सुबह 5-5 राउंड फायरिंग हुई।

जिस वक्त गैलेक्सी अपार्टमेंट में फायरिंग हुई, सलमान खान घर पर ही थे। दो बाइक सवारों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और अभिनेता ने अपना स्टेटमेंट भी मुंबई पुलिस को दिया। इस केस से गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का नाम जोड़ा जा रहा था। अब जेल में बंद एक शूटर ने चौंकाने वाला दावा किया है।

बिश्नोई से प्रेरित था शूटर

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, विक्की कुमार गुप्ता नाम के शूटर ने बताया है कि उसने आखिर सलमान खान के घर पर फायरिंग क्यों की। उसका दावा है कि इस फायरिंग के पीछे गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का हाथ नहीं है। वह बस बिश्नोई को अपना आदर्श मानता है और उसके उसूलों से प्रेरित हुआ।

यह भी पढ़ें- 16 साल तक तरसते रहे थे Salman Khan, 'हम आपके हैं कौन' का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए किया था लंबा इंतजार

शूटिंग में नहीं बिश्नोई का हाथ

सोमवार को शूटर ने मुंबई में महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (मकोका अधिनियम) के तहत गठित एक विशेष अदालत के समक्ष जमानत याचिका दायर की। शूटर ने कहा कि कर्ज में डूबने की वजह से ही वह अपराध करने के लिए प्रेरित हुआ है। हालांकि, इस मामले में बिश्नोई का कोई हाथ नहीं था।

सलमान खान को डराना था मकसद

सलमान खान के घर पर शूटिंग करने वाले विक्की ने बताया कि उसने काला हिरण केस में शामिल अभिनेता को डराने के लिए ये हरकत की थी। मालूम हो कि 1998 में सलमान खान पर काला हिरण मारने का आरोप लगा था। लॉरेंस बिश्नोई ने इस मामले को लेकर कई बार सलमान खान को धमकी दी है और माफी मांगने के लिए कहा है।

यह भी पढ़ें- जब 'हम साथ साथ हैं' के सेट से Salman Khan को उठा ले गई पुलिस, तब्बू-सैफ सहित इन पांच लोगों पर भी गिरी गाज