Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

The Bull: मालदीव को लगा बड़ा झटका, Salman Khan और करण जौहर नहीं करेंगे 'द बुल' की शूटिंग?

India Maldives Conflict आने वाले समय में सलमान खान निर्माता करण जौहर की फिल्म द बुल में नजर आएंगे। बताजा जा रहा था कि अगले महीने से द बुल की शूटिंग शुरू होने वाली थी। लेकिन अब खबर आ रही है कि इंडिया-मालदीव के बढ़ते विवाद के बीच शूटिंग को टाल दिया गया है। ऐसे में आइए जानते हैं कि मेकर्स को ये फैसला आखिर क्यों लेना पड़ा है।

By Ashish RajendraEdited By: Ashish RajendraUpdated: Tue, 23 Jan 2024 05:59 PM (IST)
Hero Image
सलमान खान की द बुल की शूटिंग नहीं होगी शूरू (Photo Credit-Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Salman Khan The Bull Movie: स्पाई थ्रिलर टाइगर 3 के बाद से सलमान खान के फैंस उनकी अपकमिंग फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। आने वाले समय में सलमान निर्माता करण जौहर की मोस्ट अवेटेड फिल्म द बुल में नजर आएंगे।

इस फिल्म को लेकर लंबे समय से सुर्खियां काफी तेज हैं और बताया ये भी जा रहा है कि अगले महीने से सलमान की इस मूवी की शूटिंग पर काम शुरू किया जा सकता था। लेकिन अब खबर है कि भारत और मालदीव विवाद के चलते इसे फिलहाल के लिए टाल दिया गया है।

सलमान खान की द बुल पर भारत-मालदीव विवाद का साया

फिल्म कुछ कुछ होता है के 25 साल के बाद सलमान खान और करण जौहर की जोड़ी द बुल को लेकर चर्चा का विषय बनी हुई है। अब खबर आ रही है कि इस फिल्म पर भारत-मालदीव विवाद के संकट के बादल बनकर मंडरा रहा है।

बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के अनुसार सलमान खान की द बुल का मालदीव के साथ खास कनेक्शन बताया जा रहा है, सिर्फ इतना ही नहीं कहानी के आधार पर कुछ हिस्से की शूटिंग भी मालदीव में भी हो सकती है। लेकिन मौजूदा समय में भारत और मालदीव के बीच छिड़े विवाद के बीच फिलहाल ये होता नजर नहीं आ रहा है।

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लक्ष्यदीप दौरे के बाद मालदीव के राजनेताओं की विवादित टिप्पणी से इन दोनों देशों के बीच टेंशन बढ़ गई, जिसमें सलमान खान जैसे कई फिल्मी सितारों ने देश की खूबसूरती को बढ़ावा देते हुए मालदीव को आईना दिखाया। ऐसे में अब ये द बुल की शूटिंग को कुछ महीने के लिए टालने की खबर ने फैंस को एक झटका दे दिया है।

द बुल का क्यों है मालदीव से कनेक्शन

दरअसल खबर ये भी है कि सलमान की द बुल की कहानी 1988 में मालदीव के राष्ट्रपति को बचाने के लिए भारतीय सेना की तरफ से चलाए गए ऑपरेशन कैक्टस से प्रेरित है।

इस फिल्म में सलमान खान पैरामिलिट्री के ऑफिसर के किरदार में नजर आ सकते हैं। मिली जानकारी के मुताबिक डायरेक्शन विष्णु वर्धन के निर्देशन में बनने जा रही द बुल की स्क्रिप्ट में भी बदलाव किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें- करण जौहर की The Bull में दिलचस्प Salman Khan का किरदार, शाह रुख खान की राह पर निकले भाईजान?