Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tiger 3: सलमान खान की 'टाइगर 3' पर नहीं चली सेंसर बोर्ड की कैंची, इन मामूली बदलाव के साथ दिया UA सर्टिफिकेट

Salman Khan Tiger 3 बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान और कटरीना कैफ की मोस्ट अवेटेड फिल्म टाइगर 3 इन दिनों चर्चा में बनी हुई है। अब इस फिल्म को सीबीएफसी से सर्टिफिकेट मिल गया है। ऐसे में फैंस के लिए यह एक अच्छी खबर है।

By Rajshree VermaEdited By: Rajshree VermaUpdated: Fri, 03 Nov 2023 01:10 PM (IST)
Hero Image
सलमान खान-कटरीना कैफ स्टारर 'टाइगर 3' (Photo Credit: Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Salman Khan Tiger 3: सलमान खान और कटरीना कैफ स्टारर स्पाई थ्रिलर फिल्म 'टाइगर 3' इन दिनों सुर्खियों में बनी हुई है। जब से फिल्म का ट्रेलर लॉन्च हुआ है, लोगों के बीच इसका खासा क्रेज देखने को मिल रहा है। फैंस फिल्म रिलीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। अब मनीष शर्मा के निर्देशन में बनी इस फिल्म को लेकर एक और अच्छी खबर आ रही है।

दरअसल, इस एक्शन थ्रिलर फिल्म को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (CBFC) से यू/ए (यूनिवर्सल-एडल्ट्स) सर्टिफिकेट दिया गया है। इसके साथ ही सर्टिफिकेट की प्रक्रिया में किसी बड़े सीन को कट नहीं किया गया और मामूली से बदलाव किए गए हैं।

यह भी पढ़ें: Tiger 3 New Promo: सलमान -इमरान के बीच होगा घमासान, रिलीज से पहले मेकर्स ने आउट किया एक्शन से भरपूर नया वीडियो

'टाइगर 3' को मिला सीबीएफसी से सर्टिफिकेट

बॉलीवुड हंगामा की एक रिपोर्ट के अनुसार, सीबीएफसी (CBFC) ने 'टाइगर 3' को जीरो कट के साथ मंजूरी दे दी है और सिर्फ कुछ डायलॉग में बदलाव के लिए कहा गया है। सीबीएफसी की जांच समिति ने किसी भी सीन में कटौती नहीं की है, लेकिन निर्माताओं से उपशीर्षक में 'बेवकूफ' शब्द को 'मशरूफ' और 'मूर्ख' शब्द को 'व्यस्त' से बदलने के लिए कहा गया है।

वहीं, जिन स्थानों पर कुछ डायलॉग्स में RAW (रिसर्च एंड एनालिसिस विंग) का जिक्र किया गया है, उसमें CBFC ने निर्माताओं से इसे R&AW करने के लिए कहा है। वहीं, रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि 'अनुरोध के अनुसार राष्ट्रगान के संबंध में संशोधन बरकरार रखा गया है'।

दिवाली पर होगा फिल्म का धमाका

सलमान खान और कटरीना कैफ की फिल्म 'टाइगर 3' दिवाली के मौके पर सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। ऐसे में यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि फिल्म फेस्टिवल सीजन के बीच कितना धमाल मचा पाती है। आज यानी 3 नवंबर को इस फिल्म का नया प्रोमो वीडियो भी शेयर किया गया है।

इस प्रोमो वीडियो में ही इमरान हाशमी उर्फ आतिश रहमान और सलमान खान उर्फ रॉ एजेंट अविनाश सिंह राठौर के बीच में जबरदस्त एक्शन देखने को मिलता है।

यह भी पढ़ें: YRF Film Festival: टाइगर 3 से पहले बड़ा धमाका, शाह रुख-सलमान की मूवी की इतनी सस्ती टिकट, लेकिन लिमिटेड है ऑफर